Airtel idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

आज के इस पोस्ट में हम आपको Airtel idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं। जब भी आपको किसी से बात करना होता है या फिर इंटरनेट चलाना होता है तो इसके लिए आपके सिम में बैलेंस की जरुरत पड़ती है। यह बैलेंस रिचार्ज करने से प्राप्त होता है। रिचार्ज आप किसी मोबाइल दुकान में जाकर उसे कैश देकर करवाते है। इसके अलावा अगर आपके पास डेबिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग है तो आप ऑनलाइन टेलिकॉम कंपनी की वेबसाइट या ऐप्स से रिचार्ज करवा सकते हैं। इस महंगाई के दौर में बहुत से लोग फ्री में मोबाइल रिचार्ज करने की ट्रिक खोजते है। ताकि मोबाइल के बैलेंस में लगने वाला पैसा बच जाए। आपको बता दे कि इंटरनेट में फ्री रिचार्ज करने की बहुत ही ट्रिक मिल लेकिन उनमे ज्यादातर फेक होती है।

Airtel Idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

अब आप सोच रहे होंगे कि किसी भी मोबाइल नंबर जैसे BSNL Vodafone Airtel Idea Jio को फ्री में रिचार्ज किया जा सकता है या नहीं तो इसका जवाब है हां। इंटरनेट में कई ऐप्स है जो फ्री रिचार्ज करने का मौका देते हैं। इसके लिए आपको इन ऐप्स के कुछ काम करने होते है। जैसे ऐप्स को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना आदि। शेयर करने से ऐप्स के यूजर बढ़ते हैं और इससे आपको कुछ पैसा मिलता है। हालाकि इसके लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए क्योंकि इन ऐप्स को डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट की जरुरत पड़ेगी। अगर आपके पास मोबाइल का इंटरनेट कनेक्शन नहीं है तो आप फ्री वाईफाई का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Airtel idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

जैसा कि हमने आपको बताया कि इंटरनेट में कई ऐप्स मौजूद है जो बिल्कुल मुफ्त में रिचार्ज करते है। इसके लिए आपको इन ऐप्स में कुछ टास्क पूरे करने होते हैं। यहां हम आपको ऐसे ही कुछ टॉप ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं। यह ऐप्स आपको आसानी से प्लेस्टोर में मिल जायेंगे तो चलिए फ्री रिचार्ज करने वाला ऐप्स के बारे में जानते हैं।

1. Earn Talktime

Airtel Idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

महज 13 एमबी के इस एप को यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं इसके भी अब तक 10 मिलियन से ज्यादा इंस्टाल हो चुके है। साथ ही प्लेस्टोर में इसे 4.2 की काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है। यह भी काफी पुराना एप्लीकेशन है। इस App में आपको टास्क के रूप में कुछ ऐप्स डाउनलोड करने के लिए कहा जाता है।

लिस्ट में मौजूद एक अप्प डाउनलोड करने के 1 से लेकर 50 रूपये तक मिलते हैं। यदि इस एप्लीकेशन को आप अपने दोस्तों को इनवाईट करते है तो सफल इनवाईट पर आपको 175 रूपये मिलते है और इतने रूपये आपके मोबाइल के बैलेंस में महीने भर के खर्च के लिए काफी हैं। एक ज्यादा फ्रेंड्स को इनवाईट करके आप इसमें बैलेंस के लिए हजारों रूपये इकठ्ठे कर सकते है।

2. mCent Browser

Airtel Idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

इस एप्लीकेशन की साइज 57 एमबी के लगभग है जिसे आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे अब तक 10 मिलियन से ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके हैं मोबाइल रिचार्ज करने के मामले में mCent काफी पुराना App है। अगर आप इसे अपने दोस्तों के शेयर करते है तो इससे आप कम से कम 10 हजार रूपये कमा सकते हैं। अगर आप mCent App को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते है तो प्रति सफल शेयर पर 40 रूपये तक मिलते हैं।

इस अप्प से पैसे कमाने के लिए आपको invite friends के ऑप्शन पर जाना है। यहां से इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। अगर आपके दोस्त आपके द्वारा शेयर किये गए लिंक से इस एप्लीकेशन को इंस्टाल करते है तो कुछ रूपये मिलेंगे। यह पैसे इस App में इकठ्ठा होते चले जायेंगे पर्याप्त अमाउंट होने के बाद रिचार्ज ऑप्शन में जाकर आप अपने फोन को रिचार्ज कर सकते हैं।

3. Task Bucks

Airtel Idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे

यह प्लेस्टोर में नया अप्प है जिसे प्लेस्टोर में 4.5 की शानदार रेटिंग मिली हुई है। 16 एमबी के इस एप को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है। काफी कम समय में इसके 10 मिलियन से ज्यादा इंस्टाल हो चुके है क्योंकि इस एप्लीकेशन न सिर्फ पैसे earn कर सकते है कि बल्कि बिल का पेमेंट करके कैशबैक भी प्राप्त किया जा सकता है। इसमें में रेफर एंड अर्न का ऑप्शन भी मिलता है। इस एप्लीकेशन को अपने दोस्तों के साथ रेफर करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Airtel idea Jio को फ्री में रिचार्ज करने का तरीका

1. सबसे पहले ऊपर बताये गए किसी भी एप्लीकेशन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करे।

2. इसके बाद आपको इन अप्प में अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना होगा।

3. मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाते समय आपके फोन पर एक OTP आएगा जिसे कन्फर्म करके आपको इन app में अपना अकाउंट बना लेना है।

4. अकाउंट बन जाने के बाद इस app में दिए टास्क पूरे करे इससे आपको पैसे मिलेंगे।

5. एक्स्ट्रा पैसे कमाने के लिए रेफर एंड अर्न के ऑप्शन पर जाए इन ऐप्स को अपने दोस्तों के साथ शेयर करे। यदि आपके दोस्त आपके भेजे गए लिंक से इन ऐप्स को इंस्टाल करेंगे तो आपको इसके पैसे मिलेंगे।

6. रिचार्ज के लिए पर्याप्त पैसे हो जाने के बाद इन ऐप्स के रिचार्ज ऑप्शन पर जाए और अपने Airtel Idea BSNL Vodafone Jio सिम को फ्री में रिचार्ज करे।

फ्री रिचार्ज करने वाले अन्य ऐप्स

इन टॉप ऐप्स के अलावा भी कई और ऐप्स है जो किसी भी मोबाइल नंबर जैसे Airtel Idea Vodafone BSNL Jio आदि को फ्री में रिचार्ज करते हैं तो इन app के नाम नीचे दिए गए हैं। आप इनको भी ट्राय करके देश सकते है यह आपको प्लेस्टोर में मिल जायेंगे।

  • Champcash
  • CashBoss
  • SlideApp
  • Ladoo
  • True Balance
  • mPokket
  • Amulyam
  • PhonePay

तो अब आप जान गए होंगे कि Airtel idea Jio को फ्री में रिचार्ज कैसे करे इस पोस्ट में आपको 10 ऐप्स के बारे में बताया गया है जो फिलहाल फ्री मोबाइल रिचार्ज करने का ऑफर दे रहे हैं। अगर आप इन ऐप्स पर दिए गए टास्क पूरे करते है तो आपको मोबाइल बैलेंस के लिए अच्छे खासे पैसे मिल सकते है। इसके अलावा अगर ज्यादा पैसे कमाना चाहते है तो आपको इन ऐप्स के रेफर ऑप्शन पर जाना है और यहाँ से अपने दोस्तों को शेयर करना है। जब आपके दोस्त आपके द्वारा सेंड किये गए लिंक से इन ऐप्स को इंस्टाल करेंगे तो आपको इससे अतिरिक्त पैसे मिलेंगे इन पैसों से आप कभी भी किसी भी मोबाइल नंबर पर फ्री रिचार्ज कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here