अपने नाम का मतलब कैसे जाने बहुत आसान तरीका

क्या आप जानना चाहते है अपने नाम का मतलब कैसे जाने आज के इस पोस्ट में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है कि सभी के नाम अलग अलग होते हैं और यह नाम आपके जन्म के दौरान राशी के अंतर्गत रखे जाते हैं। हर Name का कोई न कोई Meaning जरुर होता है लेकिन बहुत से लोगो को खुद के नाम का मतलब पता ही नहीं होता। यदि आप भी अपने नाम को लेकर असमंजस में हैं। तो इस पोस्ट में आपकी समस्या का हल मिल जायेगा वैसे कई बार लोग हमसे अपने नाम का मीनिंग पूछ लेते है।

अपने नाम का मतलब कैसे जाने

अगर हमें पता होता है तो हम आसानी से बता देते हैं लेकिन पता नहीं होने पर अक्सर नेम का मीनिंग नहीं बता पाते। इस पोस्ट में आपको ऐसी App बताई जा रही है जिससे आप बहुत आसानी से अपना ही नहीं बल्कि किसी भी नाम का अर्थ पता कर सकते हैं आपका नाम किसी भी अक्षर A to Z से शुरू होता हो आप बहुत आसान तरीके से नाम का मतलब निकाल सकते हैं।

अपने नाम का मतलब कैसे जाने

नाम डिफरेंट होने के साथ उनका मतलब भी अलग अलग होता है। ऐसे में अगर आप अपने नाम का मीनिंग जानना चाहते है। तो आपको हम नाम का मतलब बताने वाला App डाउनलोड करना बताने वाले हैं। और इसके साथ इसे यूज कैसे करना है इसके बारे में भी बताएँगे इसके लिए आपको किसी कंप्यूटर की जरुरत नहीं है। आप अपने स्मार्टफोन से पता कर सकते हैं।

जब आप अपने स्मार्टफोन के Play store में Name Meaning App लिखकर सर्च करेंगे तो आपको कई सारे ऐप्स की लिस्ट मिल जाएगी। इनमे से आप किसी भी अप्प को डाउनलोड करके देख सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपको इन्ही में से एक अप्प के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसका नाम Apne Name Ka Meaning Jane : My Name Meaning है। इस अप्प को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले इस अप्प को डाउनलोड करने के बाद इंस्टाल करे।

अगर यह कुछ परमिशन मांगता है तो उसे Allow करे। इसके बाद इसके होमपेज में आपको स्टार्ट के बटन पर क्लिक करे।

यहाँ एक नया पेज ओपन होगा जिसमे Enter Your Name के नीचे उस नाम को लिखे जिसका आप मतलब जानना चाहते हैं।

अपने नाम का मतलब कैसे जाने

नाम लिखने के बाद Go पर क्लिक करे इसके बाद आपके द्वारा लिखे गए नाम का एक एक अक्षर का मीनिंग सामने आ जायेगा।

मीनिंग के नीचे आपको गैलरी का ऑप्शन मिलेगा जिससे आप बैकग्राउंड चेंज कर सकते हैं।

अपने नाम का मतलब कैसे जाने

टेक्स्ट, साइज़, कलर और स्टीकर को अपने हिसाब से बदलने के बाद आप इस नाम की मीनिंग को डाउनलोड कर सकते हैं।

इस मीनिंग को डाउनलोड करने का ऑप्शन आपको राईट साइड में सबसे ऊपर मिल जायेगा। इसे आप अपने फोन के वॉलपेपर के रूप में प्रयोग कर सकते हैं।

तो इस तरह आप बहुत आसानी से किसी भी नेम का मतलब पता कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि अपने नाम का मतलब कैसे जाने इस अप्प से आप अपने Name के एक एक अक्षर का मीनिंग पता कर सकते हैं। वैसे आपको बता दे कि इसके द्वारा बताये गए मीनिंग को सीरियसली न ले क्योंकि यह सिर्फ जानकारी के लिए है। इसके जरिये आप अपने दोस्तों के साथ प्रेंक कर सकते है। इस अप्प के द्वारा आप अपने दोस्त के नाम का भी मतलब निकाल सकते हैं और उसे दोस्त के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

इस आर्टिकल को शेयर करें

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

Leave a Comment