अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड 2019

आज के इस पोस्ट में आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे इसके बारे में बताने जा रहे हैं। हम सभी लोग अपने स्मार्टफोन में अच्छे से अच्छा रिंगटोन सेट करने की कोशिश करते है। बहुत से लोगो को नए फ़िल्मी गानों की रिंगटोन पसंद होती है जबकि कुछ लोग फोन में अपने नाम की रिंगटोन सेट करना पसंद करते हैं। यदि आप इंटरनेट चलाते है तो आपको इंटरनेट में कई ऐसी वेबसाइट मिल जाएँगी जहां पर आप apne naam ki ringtone banane wala app सर्च कर सकते हैं। बहुत से लोग इंटरनेट पर अपना नाम सर्च करके खुद के नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर लेते हैं। अगर आपको भी अपने नाम की DJ रिंगटोन की तलाश है तो आपको एक बार गूगल पर सर्च करके जरुर देखना चाहिए।

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

हालाकि बहुत से लोगो को खुद के नाम की DJ रिंगटोन गूगल पर भी नहीं मिलती है। ऐसी स्थिति में आपके लिए रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स काम आएगा क्योंकि इन अप्प से आप किसी भी नाम की रिंगटोन बना सकते हैं। पहले के समय जब इंटरनेट का इतना प्रचलन नहीं था जब लोगो को मोबाइल फोन में पहले से मौजूद रिंगटोन को ही सेट करना पड़ता था। लेकिन आज टेक्नोलॉजी की दुनिया में इतना विकास हो चुका है कि मोबाइल स्मार्टफोन में बदल चुके हैं। जिसमे आप अपनी मन मुताबिक काम कर सकते हैं

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

जब आप प्लेस्टोर में My Name Ringtone Maker App लिखकर सर्च करेंगे तो प्लेस्टोर में आपको बहुत से Software और Apps देखने को मिल जायेंगे लेकिन उनमें कुछ ऐप्स ऐसे होते हैं। जो सही से काम नहीं करते है। इसलिए यहाँ हम आपको ऐसे App के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आपके लिए अपने नाम की रिंगटोन बनाने और डाउनलोड करने में मदद करेंगे। नीचे बताये गए अप्प की रेटिंग काफी अच्छी है मतलब इनको काफी पसंद किया जा रहा है।

1. My Name Ringtone Maker

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

पहला अप्प My Name Ringtone Maker है जिसे आप यहां से डाउनलोड कर सकते हैं। किसी भी नाम की रिंगटोन क्रिएट करने में यह काफी कमाल का अप्प है। इससे आप अपने नाम की रिंगटोन तो बना ही सकते है बल्कि किसी गाने को कट करके भी रिंगटोन क्रिएट कर सकते है। कई बार हमें गाने को कोई पार्ट पसंद आ जाता है जिसे हम अपने मोबाइल फोन की रिंगटोन बनाने की कोशिश भी करते है लेकिन समझ नहीं आता कैसे करे ऐसी स्थिति में यह अप्प काफी काम आ सकता है।

इस अप्प में आपको कई सारे लड़के और लड़की की आवाज की मिलती है। जिससे आप अपने लिए सही आवाज को चुन सकते है। प्लेस्टोर में इस अप्प को 4.3 की शानदार रेटिंग मिली हुई है। वहीं अब तक इसे 1 मिलियन यानी 10 लाख से ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके हैं।

2. My Name Ringtone Maker By Mobihome

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

इस लिस्ट में शामिल दूसरे अप्प का नाम भी My Name Ringtone Maker है जिसे आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। इस अप्प का होमपेज काफी सिंपल है। जिसमे नाम की रिंगटोन बनाने के लिए ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है इसमें आपको सिर्फ अपना नाम एंटर करना है।

प्लेस्टोर में इस अप्प को 4.3 की काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है इससे आप अंदाजा लगा सकते है कि इसे एप को कितना पसंद किया गया है। वहीं इसके यूजर की बात करे तो अब तक इसे 5 मिलियन यानी 50 लाख से ज्यादा यूजर अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल कर चुके हैं। इस अप्प की साइज़ महज 4MB है।

3. Name Ringtones Music

अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड

तीसरा App Name Ringtones Music है जिसे आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं। इस अप्प में भी अपने नाम की रिंगटोन बनाना काफी आसान है। इसके लिए आपको वो वाक्य टाइप करना होता है। जिसे आप रिंगटोन में बुलवाना चाहते है। इसके बाद म्यूजिक सेलेक्ट करके आसानी से क्रिएट कर सकते हैं।

इस सॉफ्टवेयर को भी प्लेस्टोर में 4.1 की काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है। वहीं अब तक इसके 10 लाख से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। हालाकि इसकी साइज़ ऊपर बताये गए दोनों ऐप्स से थोड़ी ज्यादा है लेकिन यह भी काफी अच्छा काम करता है।

तो अब आप जान गए होंगे कि अपने नाम की रिंगटोन बनाने वाला ऐप्स डाउनलोड कैसे करे यहाँ हमने आपको रिंगटोन बनाने वाला टॉप 3 ऐसे ऐप्स बताये है। जिनको काफी पसंद किया है यह काफी अच्छे से काम भी कर रहे हैं। आप चाहे तो इन सभी को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल कर सकते है। इसके बाद जो भी आपको सरल लगे उससे अपने लिए खुद के नाम की रिंगटोन बना सकते हैं। आज के समय रिंगटोन बनाने के लिए लाखों लोग इन ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे है ऐसे में आप भी इनको ट्राय करके देख सकते हैं।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

  1. कल के पोस्ट में यह बताइएगा कि मोबाइल से मोबाइल लोकेटर करके कैसे पता करें कि वह आदमी अभी कहां है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here