अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये आसान तरीका

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये मान लीजिये हम किसी रास्ते में सफर कर रहे हैं और समय हमारे पास एक कॉल आती है कॉल की रिंगटोन में हमारे नाम की रिंगटोन बजती है तो हमें कितना अच्छा लगता है. तो आज के इस पोस्ट में हम आपको अपने नाम की रिंगटोन बनाने का तरीका बताने जा रहे हैं. वैसे तो मोबाइल में पहले से ही मोबाइल की ऑफिसियल Ringtone सेट होकर आती है लेकिन आप अपने मोबाइल में रिंगटोन को अपने तरीके कस्टमाइज कर सकते हैं. आप अपने मोबाइल किसी गाने को रिंगटोन बना सकते है या फिर अपनी खुद के मनचाहे नाम की रिंगटोन भी आप लगा सकते हैं.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये आसान तरीका
apne naam ka ringtone kaise banaye

बहुत से लोग जो अपने मोबाइल में खुद के नाम की रिंगटोन सेट करना चाहते हैं. आपको बता दे कि इन्टरनेट की मदद लेकर आप मनचाही रिंगटोन बना सकते हैं और ये काम बहुत आसान हैं इसके लिए आपको किसी कंप्यूटर की जरुरत नहीं पड़ेगी ये काम आप अपने स्मार्टफोन से कर सकते हैं. तो ये सब कैसे करना है चलिए जानते हैं.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने मोबाइल के ब्राउज़र में जाना है आप बेहतर रिजल्ट के लिए गूगल क्रोम का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. गूगल क्रोम में जाने के बाद आपको सर्च बॉक्स में Fdmr लिखकर सर्च करना है आपको बता दे कि ये एक वेबसाइट का नाम है जिसकी फुलफॉर्म freedownloadmobileringtone.com है.

सर्च करने के बाद सबसे ऊपर इसी वेबसाइट का नाम और लिंक मिल जायेगा आपको सिम्पल इस वेबसाइट के नाम पर टैप करके इसे ओपन कर लेना है.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये आसान तरीका

इस वेबसाइट को ओपन करने के बाद आपके सामने ऊपर दी गयी इमेज की तरह इस वेबसाइट का होमपेज दिखाई देगा. इस होमपेज में सबसे ऊपर आपको सर्च बॉक्स दिखाई देगा जिसपर आपको अपने मनचाहे किसी भी नाम को लिखकर सर्च करना है.

जैसे मान लीजिये आपका नाम प्रकाश शर्मा है तो आपको इस वेबसाइट के सर्च बॉक्स में इंग्लिश में Prakash Sharma लिखकर सर्च करना है.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये आसान तरीका

इसके बाद आपके सामने prakash sharma के नाम की रिंगटोन से जुड़े बहुत से रिजल्ट आ जायेंगे जैसे prakash sharma ji pickup the phone आदि आपको इन रिजल्ट में आये लिंक से रिंगटोन को डाउनलोड कर सकते है.

रिंगटोन डाउनलोड करने के लिए आपको रिजल्ट में आये नाम पर टैप करना होगा. इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा. जिसमें आपको रिंगटोन डाउनलोड करने का ऑप्शन मिल जायेगा. जहां से आप बड़ी आसानी से अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं.

अपने मनचाहे नाम की Ringtone कैसे बनाये

अगर आपको आपके मनचाहे नाम की Ringtone सर्च करने पर भी नहीं मिल रही है तो आपको चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि ऊपर बताई गयी वेबसाइट आपकी रिक्वेस्ट पर आपके नाम की रिंगटोन भी बनाकर देती है. बहुत से लोग है जिनके नाम की रिंगटोन इन्टरनेट पर सर्च करने पर भी नहीं मिलती है. तो ऐसे लोगो के लिए ये वेबसाइट काफी काम आ सकती है.

अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये आसान तरीका

इस वेबसाइट से अपनी मनचाही रिंगटोन बनवाने के लिए आपको fdmr वेबसाइट का फेसबुक पेज का लिंक मिलेगा. जहाँ से आप अपने नाम की Ringtone के लिए रिक्वेस्ट कर सकते है. वेबसाइट के फेसबुक पेज में जाने के बाद सबसे पहले आपको पेज को लाइक करना होगा.

इसके बाद आपको उन्हें मैसेज करना है जिसमे आपको लिखना है कि आपको किस नाम से या किस तरह की रिंगटोन चाहिए. fdmr वेबसाइट की टीम आपके मैसेज को देखने के बाद कुछ दिन में आपको आपकी रिंगटोन के के डाउनलोड लिंक के साथ रिप्लाई करेगी. फेसबुक पेज में रिप्लाई के साथ रिंगटोन का लिंक दिया जायेगा जहां से आप आसानी से अपने नाम की रिंगटोन डाउनलोड कर सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि अपने नाम की Ringtone कैसे बनाये इस वेबसाइट में आपको किसी भी तरह की और किसी भी नाम की रिंगटोन आराम से मिल जाती है. अगर दुर्भाग्य से नहीं मिलती है तो आप इस वेबसाइट के फेसबुक पेज को लाइक करके वेबसाइट के एडमिन से अपनी मनचाही रिंगटोन बनवा सकते हैं. अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी हो इसे सोशल मीडिया में अपने दोस्तों के साथ शेयर जरुर करे ताकि आपके फ्रेंड भी इस तरह की यूजफुल जानकारी से अवगत हो जाए.

ये भी पढ़े –

4 COMMENTS

  1. Hi,
    aapka post mujhe bahut accha laga.
    aise hi kaam ke post banate rahe aise hum umeed karte hai aapse.

    Thank you very much 🙂

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here