अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये 2 मिनिट में

आज हम आपको अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये इसके बारे में बताने जा रहे हैं इससे पहले बता दे व्हाट्सएप्प दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला मैसेंजर एप है लगभग सभी स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगो के पास यह एप इनस्टॉल मिल जायेगा. अपने यूजर में इनट्रस्ट बनाये रखने के लिए यह आये दिन नए नए फीचर लाता रहता है हालही में इसने स्टीकर फीचर लांच किया है जो लोगो को काफी पसंद आ रहा है. इस फीचर के तहत यूजर एक दूसरे को स्टीकर भेज सकते हैं. जब इस फीचर को लाया गया था तब WhatsApp Sticker बहुत सीमित थे लेकिन अगर आप ज्यादा स्टीकर चाहते हैं तो आपको प्लेस्टोर में कई ऐसे एप मिल जायेंगे जिनसे आप स्टीकर डाउनलोड कर सकते है. इनमे से कुछ स्टीकर ही ऐसे होंगे जिनको शेयर करने का आपका मन करेगा लेकिन कैसा होगा अगर आप अपनी सेल्फी फोटो का स्टीकर बनाकर उसे व्हाट्सएप्प पर शेयर करे अगर आप ऐसा करना चाहते है तो आज हम आपको इसका सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

इसके लिए आपको गूगल प्लेस्टोर से 2 एप डाउनलोड करना होगा पहला एप बैकग्राउंड इरेजर होगा जो आपके फोटो या इमेज से बैकग्राउंड को हटाकर उसे स्टीकर में बदलेगा जबकि दूसरा एप आपके द्वारा बनाये गए स्टीकर को व्हाट्सएप में लाने में मदद करेगा तो ये सब कैसे करना है चलिए स्टेप बाय स्टेप जानते हैं.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

1. सबसे पहले अपने मोबाइल के प्लेस्टोर में जाए और बैकग्राउंड इरेजर नाम का एप इनस्टॉल कर ले.

2. अब अपने मोबाइल का कैमरा खोले और अच्छे अच्छे इमेज क्लिक करे. अगर आपके पास पहले से फोटो है तो आपको फिर से इमेज क्लिक करने की जरुरत नहीं है.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

3. इसके बाद आपको बैकग्राउंड इरेजर एप खोले इसमें अपना पर्सनल अच्छा सा Photo जोड़े. इस एप की मदद से अपने फोटो या Image का बैकग्राउंड रिमूव करे. अब फोटो को क्रॉप करे ताकि इमेज स्टीकर के जैसे लगने लग जाए.

4. इस तरह अपने फोटो का तीन से चार स्टीकर बना ले और यह जरुरी है क्योंकि व्हाट्सएप 3 से कम स्टीकर पैक को सपोर्ट नहीं करता है. इसलिए आपको तीन से ज्यादा स्टीकर बना लेना है.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

5. अब फिर से गूगल प्लेस्टोर ओपन करे और उसमें Personal Sticker for Whatsapp डाउनलोड करके इनस्टॉल करे. जब आप इस एप को ओपन करेंगे तो यह आपके मोबाइल में मौजूद सभी नए स्टीकर को डिटेक्ट कर लेगा.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

6. इस एप में स्टीकर के साथ लगे Add बटन पर क्लिक करे.

7. इसके बाद आपको Whatsapp ओपन करना है और इसमें आपको किसी भी चैट विंडो को ओपन करना है. अब Emoji के आइकॉन पर क्लिक करे. अब Sticker विकल्प पर जाए.

अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये

8. स्टीकर पर क्लिक करते ही यहाँ आपके द्वारा बनाये गए अपनी पर्सनल फोटो के स्टीकर भी आ जायेंगे. आप इनपर क्लिक करके किसी को भी सेंड कर सकते हैं.

इस तरह आप बड़ी आसानी से अपनी फोटो का Whatsapp Sticker बना सकते हैं. इसके लिए आपको दो एप Background Eraser और Personal Sticker for Whatsapp की जरुरत पड़ेगी. यह दोनों एप आपको गूगल प्लेस्टोर में मिल जायेंगे.

तो अब आप जान गए होंगे कि अपनी Photo का WhatsApp Sticker कैसे बनाये यहाँ हमने आपको काफी आसान तरीका बताया है और साथ में स्टेप बाय स्टेप समझाने की कोशिश की है उम्मीद है आपको सब कुछ समझ में आ गया होगा. अब आप भी अपने पर्सनल फोटो का स्टीकर बना अपने दोस्तों को सेंड कर सकते हैं. व्हाट्सएप का यह फीचर काफी कमाल का है हालाकि इससे पहले दूसरे कई मेसेंजर में यह फीचर काफी पहले से है लेकिन उनमें आप अपना खुद का स्टीकर बनाकर सेंड नहीं कर सकते थे. लेकिन Whatsapp में आप अपना खुद का स्टीकर बनाकर सेंड कर सकते हैं.

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here