वनडे में अपने डेब्यू के दिन शतक लगाने वाले बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल

किसी भी खिलाड़ी के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उसका पहला दिन सबसे महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इसी दिन से वो अपने अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत करता है. सभी बल्लेबाज अपने डेब्यू दिन वाले अपनी सबसे अच्छी पारी खेलने का प्रयास करते है. कुछ बल्लेबाज तो शतक लगाने में सफल होते है लेकिन कुछ बल्लेबाज अपने डेब्यू के दिन ही शून्य पर आउट हो जाते है.

बहुत कम लोगो को पता होगा कि टीम इंडिया पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने डेब्यू के दिन शून्य पर रनआउट हो गए थे हालाकि महेंद्र सिंह धोनी आने वाले दिनों में बड़ी पारियां खेलते गए जिससे उन्हें जल्द ही भारत की कप्तानी मिल गयी थी. आज महेंद्र सिंह धोनी भारत के सबसे सफल कप्तान माने जाते है.

डेब्यू के दिन शतक लगाने वाले बल्लेबाज

आज हम आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे है जिन्होंने अपने वनडे करियर के पहले ही दिन यानी अपने वनडे करियर की शुरुआत शतक लगा कर की थी. इस सूची में भारत के एकमात्र बल्लेबाज लोकेश राहुल भी शामिल है जिन्होंने अपने डेब्यू के दिन साल 2016 में 100 रन की नाबाद पारी खेली थी. लोकेश राहुल मौजूदा टीम इंडिया में शामिल है जो इस समय अच्छा प्रदर्शन कर रहे है. अपने डेब्यू के दिन शतक लगाने वाले बल्लेबाज की सूची आप नीचे इमेज में देख सकते है.

डेब्यू के दिन शतक लगाने वाले बल्लेबाज

ये भी पढ़े – 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here