भारत का सबसे लम्बा आदमी बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आज हम आपको भारत का सबसे लम्बा आदमी के बारे में बताने जा रहे हैं लेकिन इससे पहले आपको बता दे भारत अजूबो का देश है जहां अलग अलग शहरों से कई महान लोगो का इतिहास जुड़ा हुआ है. 100 हाथियों की ताकत से लेकर 200 किलो के हथियार से जंग लड़ने जैसे अद्भुत किस्से हम अपने इतिहास में सुनते आ रहे हैं. भारत में आज भी कई ऐसे लोग हैं जो दूसरे लोगो के मुकाबले फिजिकल और मेंटल स्ट्रेंथ कई गुणा ज्यादा है.

हर व्यक्ति अपने टेलेंट को फेमस करने के लिए उसके जरिये रिकॉर्ड बनाने की कोशिश में लगा हुआ है कई लोगो के पास जन्म से ही कुछ खास खूबियाँ हैं लेकिन कुछ लोग रिकॉर्ड बनाने के लिए लगातार प्रेक्टिस करते रहते हैं अन्तरिक्ष से छलांग लगाने से लेकर अपने शरीर पर आग लगाने तक ऐसे कई खतरनाक, अजीबो गरीब और आश्चर्यचकित कर देने वाले रिकॉर्ड Guinness Book of World Record और Limca Book of World Record में दर्ज हैं. ऐसे रिकॉर्ड को अंजाम देने के लिए लोग अपनी जान को जोखिम में डालने से भी नहीं कतरा रहे हैं.

भारत का सबसे लम्बा आदमी

भारत का सबसे लम्बा आदमी

उत्तरप्रदेश मेरठ के रहने वाले धर्मेन्द्र कुमार भारत के सबसे लम्बे आदमी है इनकी लम्बाई 8 फिट 1 इंच है इतने लम्बे होने की वजह से वह साधारण लोगो की तरह चल फिर भी नहीं पाते हैं साथ कमाई के लिए उन्हें जॉब ढूढने में भी काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा है अपनी हाईट की वजह से वो अपने छेत्र के जाने पहचाने आदमी बन गए हैं.

इनकी ऊँची हाईट की वजह से इन्हें मेलों और सर्कस जैसी जगहों पर बुलाया जाता है लोग इनको अपने साथ खड़ा देखकर आश्चर्यचकित हो जाते हैं और इनके साथ फोटो भी खिचवाते हैं 35 साल के धर्मेन्द्र कुमार को अपनी लम्बाई के चलते अभी तक कोई जीवन साथी नहीं मिला है.

तो ये है भारत का सबसे लम्बा आदमी जिनके बारे में आज आपने जाना है अगर दुनिया की बात करें तो दुनिया के सबसे लम्बे आदमी सुल्तान कोसिन है जिनकी हाईट 8 फिट 2.8 इंच है. इनका नाम Guinness Book of World Record में दर्ज है.

ये भी पढ़े –

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here