Bigg Boss 13 में कैसे जाये 2019 आसान तरीका

क्या आप जानना चाहते है Bigg Boss 13 में कैसे जाये 2019 इसमें जाने का तरीका क्या है। तो आज के पोस्ट में आपको आपके सभी सवाल के जवाब मिलने वाले है। जैसा कि हम सभी जानते है कि बिग बॉस काफी लोकप्रिय टीवी शो है। जिसे काफी लम्बे समय से सलमान खान होस्ट कर रहे हैं। TRP के मामले में इस शो की सीधी टक्कर कौन बनेगा करोड़पति शो से होती है। जिसे बॉलीवुड के महानायक यानी अमिताभ बच्चन होस्ट करते हैं। Bigg Boss और KBC दोनों ही भारतीय टीवी इंडस्ट्रीज के सबसे लोकप्रिय टीवी शो हैं। जिन्हें सबसे ज्यादा लोग देखते हैं। आपको बता दे कि सलमान इस शो को काफी समय से होस्ट कर रहे हैं और इस शो के हिट होने में सलमान खान का भी योगदान है।

Bigg Boss 13 में कैसे जाये

ज्यादातर बड़े पर्दे पर नजर आने वाले सलमान खान के करोड़ों चाहने वाले है। जब सलमान किसी टीवी शो पर नजर आते है तो उसकी TRP काफी बढ़ जाती है। बता दे कि सलमान टीवी शो जैसे Bigg Boss में होस्ट करने के लिए करोड़ों रुपयों की फीस लेते है। जहां तक बात की जाए Bigg Boss के इतिहास की तो इसे सबसे पहले नेदरलैंड्स में एंडेमोल द्वारा बनाया गया था। इस शो का नाम Big Brother रखा गया था। भारत में सबसे पहले साल 2006 में इस शो को Big Boss नाम से प्रसारित किया गया था तब से यह हर साल प्रसारित हो रहा है।

Bigg Boss 13 में कैसे जाये

यदि आप भी इस साल के सीजन Bigg Boss 13 में भाग लेने की सोच रहे है तो आपको अपनी सोच पर विराम देना होगा क्योंकि इस बार के सीजन में बिग बॉस में आम लोगो को एंट्री नहीं मिलने वाली है। ये हम नहीं कह रहे है ये बात कुछ मीडिया रिपोर्ट से निकलकर सामने आयी है जिसके मुताबिक Season 13 में कॉमनर में जगह नहीं दी गयी है।

तो इसकी क्या वजह हो सकती है बता दे कि पिछले सीजन Bigg Boss 12 TRP के मामले में काफी पिछड़ गया था। सेलेब्रेटी और कॉमनर की थीम वाला यह शो फेल हो गया था क्योंकि इस शो में कोई भी प्रतिभागी दर्शकों को लुभाने में कामयाब नहीं हुआ था। न सेलेब्रेटी शो में मसाला दे पाए और न ही कॉमनर्स दर्शकों को लुभा पाए यही वजह है कि बिग बॉस सीजन 13 में काफी बदलाव किये गए हैं।

जब बिग बॉस शुरू हुआ था तब इसमें केवल सेलेब्रेटी ही हिस्सा ले सकते थे लेकिन कुछ साल पहले 2016 में पहली बार इस शो में आम लोगो को भी Entry दी गयी थी हालाकि यह बदलाव धीरे धीरे फ्लॉप साबित होने लगा था। बॉलीवुड लाइफ में छपी खबर के मुताबिक कॉमनर्स को शो में शामिल न करने का फैसला Bigg Boss 12 के फ्लॉप होने के बाद लिया गया है। सीजन 12 के कॉमनर कंटेस्टेंट पर सवाल उठे थे। जिसके बाद यह फैसला लिया गया।

Bigg Boss 13 में जाने का तरीका

जैसा कि हम सभी जानते है कि पिछले कुछ सीजन में आम लोगो को भी Bigg Boss में Entry दी गयी थी। जिनमे कुछ आम लोगो ने बिग बॉस का शो जीता भी था। लेकिन मेकर्स को लगता है कि शो में आम लोगो की वजह से उनके टीवी शो की TRP गिरी है। जिसके बाद इस शो में आम लोगो की Entry बंद करने का फैसला लिया गया है। हालाकि पिछले शो में आम लोगो को Entry दी गयी थी तो इसका क्या तरीका था इसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. योग्यता (eligibility)

शो में भाग लेने के लिए प्रतिभागी की उम्र 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।

प्रतिभागी को भारत का नागरिक होना चाहिए हालाकि कुछ सीजन में विदेश के लोगो ने भी भाग लिया था।

पहचान पत्र के लिए आवश्यक सरकारी डॉक्यूमेंट होना चाहिए।

2. ऑडिशन कहाँ देना है

आपको Audition देने के लिए कहीं नहीं जाना है क्योंकि यह काम आप अपने कंप्यूटर या मोबाइल से कर सकते हैं। इसके बकायदा एक साईट और अप्प है। यदि आप साईट के माध्यम से ऑडिशन देना चाहते है तो आपको सबसे पहले साईट में जाना है इस साईट में आप यहाँ क्लिक करके भी जा सकते है।

Bigg Boss 13 में कैसे जाये

साईट में जाने के बाद एक फॉर्म नजर आएगा जिसमें आपको सभी डिटेल भरनी है। डिटेल भरने के बाद आपको सबमिट कर देना है आपका फॉर्म सबमिट हो जायेगा।

इसी तरह आप मोबाइल अप्प से भी कर सकते है। इसके लिए गूगल प्लेस्टोर से Voot नाम का अप्प डाउनलोड करना है इस अप्प में Online Big Boss के शो प्रसारित किये जाते हैं।

जब आप इस अप्प को ओपन करेंगे तो आपको इसके मेनू पर जाना है।

यहाँ आपको Bigg Boss Audition के बटन पर क्लिक करना है।

Bigg Boss 13 में कैसे जाये

अब आपको वेबसाइट की तरह इसमें एक फॉर्म नजर आएगा जिसके भरकर आपको सबमिट कर देना है।

इस तरह आप अपने घर बैठे Bigg Boss का Registration कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Big Boss 13 में कैसे जाये इसमें जाने का तरीका क्या है। अगर आप भी बिग बॉस देखते है तो आपको भी पता होगा कि Bigg Boss एक रियलिटी शो जिसमे 10 से ज्यादा प्रतिभागी भाग लेते है। हर हफ्ते दर्शकों के द्वारा वोटिंग होती है जिसमे सबसे कम वोट मिलने वाले प्रतिभागी को घर से बाहर कर दिया जाता है। हर हफ्ते होने वाली वोटिंग से घर से सदस्यों की संख्या कम होती जाती है और अंत में एक प्रतिभागी बचता है। जिसे ज्यादा वोटिंग मिलने के चलते Bigg Boss शो का विनर बना दिया जाता है। हर बार के सीजन में शो चलाने के लिए कुछ इसी तरह का फ़ॉर्मूला अपनाया जा रहा है।

ये भी पढ़े –

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here