Bigg Boss में Vote कैसे करे आसान तरीका

Bigg Boss में Vote कैसे करे कलर्स चैनल पर आने वाला सबसे चर्चित शो Bigg Boss 12 में हर सफ्ताह Voting होती है यह वोटिंग शो देखने वाली आम जनता के द्वारा की जाती है. आपको बता दे कि बिग बॉस भारत के सबसे पोपुलर शो में से एक है. इसकी फेन फोल्लोविंग इतनी है कि इस शो के शुरू होते ही चैनल की TRP काफी अधिक हो जाती है. इस शो को चार चाँद सलमान खान लगाते है जो सफ्ताह के दो दिन शनिवार और रविवार को इसे होस्ट करते हैं. अगर आप बिग बॉस देखते है तो आपको पता ही होगा कि सलमान खान इस शो से काफी सालों से जुड़े हुए हैं लगातार इस शो के जरिये टीवी के दर्शकों को एंटरटेन कर रहे हैं.

Bigg Boss में Vote कैसे करे आसान तरीका
bigg boss me vote kaise kare

यह शो लगभग तीन महीने चलता है जिसमें शुरू होते ही 14 से 17 सदस्य भाग लेते हैं हर सफ्ताह एक या दो सदस्यों को एलिमिनेट किया जाता है इस तरह इस शो के अंत में एक प्रतिभागी बचता है जिसे विजेता घोषित कर दिया जाता है किसी भी सदस्य के इस शो को जीतने के लिए उसकी फेन फोल्लोविंग अहम भूमिका निभाती है क्योंकि उसके फेन उसको आखिरी तक वोट करके एलीमिनेट होने से बचाते हैं. इसलिए बिग बॉस के घर में मौजूद सदस्य अपने दर्शकों से वोट करने की अपील करते हैं.

Bigg Boss में Vote कैसे करे

यदि आप Bigg Boss 12 देखते है तो आप भी अपने पसंदीदा सदस्य को एलीमिनेट होने से बचाना चाहते होंगे. बहुत से लोगो को तो Bigg Boss में Voting के बारे में पता होता है लेकिन आज भी कुछ ऐसे लोग भी जिन्हें वोट करने के बारे में कुछ भी पता नहीं है. बिग बॉस में वोट करने के तीन तरीके है पहला आप SMS के जरिये वोट कर सकते हैं दूसरा और तीसरे तरीके में आप Voot एप और इसकी वेबसाइट से वोटिंग कर सकते हैं.

SMS से Voting करने का तरीका ज्यादातर लोगो को पता होता है क्योंकि जब भी आप टीवी में इस शो को देखते है तो शो के बीच में आपसे SMS के जरिये वोटिंग करने के लिए कहा जाता है. यह सबसे आसान तरीका है लेकिन जो बिग बॉस को ऑनलाइन वूट एप या इसकी वेबसाइट में देखते है उनके लिए वोटिंग की अलग व्यवस्था की गयी है. बिग बॉस के लिए वूट एप और इसकी वेबसाइट से वोटिंग करना भी काफी आसान है तो ये सब कैसे करते हैं चलिए जानते हैं.

Voot एप से Bigg Boss में Vote कैसे करते है

इसके लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्लेस्टोर में जाना है और वहां से वूट एप डाउनलोड कर इनस्टॉल कर लेना है. जैसे ही आप इस एप को ओपन करेंगे इसमें आपको लॉग इन या साइन अप करने के लिए कहा जायेगा.

Bigg Boss में Vote कैसे करे आसान तरीका

यहां पर आप अपनी फेसबुक आईडी या फिर अपनी जीमेल आईडी से अकाउंट बना सकते हैं. अकाउंट बन जाने के बाद इसमें आपको चार ऑप्शन दिखाई देंगे अगर आप बिग बॉस देखना चाहते हैं या फिर वोट करना चाहते है तो आपको सबसे नीचे वाले ऑप्शन बिग बॉस में क्लिक करना है.

Bigg Boss में Vote कैसे करे आसान तरीका

अब ऊपर इमेज में दिखाई दे रहा इमेज की तरह एक बैनर दिखाई देगा जिसमें Vote Now लिखा होगा उस पर आपको क्लिक करना है. जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे तो मौजूदा सफ्ताह में नोमिनेट सदस्यों को फोटो और नाम दिखाई देगा. यहां आप जिस भी सदस्य को एलिमिनेट होने से बचाना चाहते है उसके फोटो को सेलेक्ट करना है और सबमिट पर क्लिक कर देना है. इस तरह आपका वोट उस सदस्य को चला जायेगा.

Bigg Boss में Vote कैसे करे आसान तरीका

वेबसाइट से Bigg Boss में Voting कैसे करे

सबसे पहले आपको गूगल का क्रोम ब्राउज़र ओपन करना है और वहां voot.com सर्च करके वेबसाइट को ओपन करना है. वोट करने के लिए इस वेबसाइट में भी सबसे पहले आपको अकाउंट बनाना होगा.

अकाउंट बनाने के बाद आपको एक बैनर नजर आएगा जिसमें Vote Now लिखा होगा उसपर आपको क्लिक करना है. इसके बाद आपको नोमिनेट सदस्यों की एक सूची दिखाई देगी जो मौजदा सफ्ताह में नोमिनेट होंगे.

जिस भी सदस्य को आप एलीमिनेट होने से बचाना चाहते है उसके फोटो को सेलेक्ट करना है और सबमिट पर क्लिक करना है इसके बाद आपका वोट उस सदस्य को चला जायेगा.

Voot के एप में और वेबसाइट में वोट करना लगभग एक सामान है दोनों में पहले आपको अकाउंट बनाना होगा. अकाउंट बन जाने के बाद Vote Now का बैनर दिखाई देगा जिस पर क्लिक करके आप वोट कर सकते हैं. यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आप एक सफ्ताह में सिर्फ एक बार वोट कर सकते हैं और वोटिंग के दौरान एक ही सदस्य को चुन सकते हैं.

SMS से बिग बॉस 12 में वोट कैसे करे

यदि आप बिग बॉस को टीवी पर देखते है तो आपको पता ही होगा कि शो के बीच बीच में वोट करने के लिए कहा जाता है टीवी देखने के दौरान आप sms करके के भी अपने पसंदीदा प्रतिभागी के लिए वोट कर सकते हैं.

इसके लिए आपको टीवी में बताये गए कोड का प्रयोग करके एक मैसेज टाइप करना है और इस मैसेज को टीवी पर बताये गए नंबर पर भेज देना है इस तरह आप sms के जरिये भी बिग बॉस में वोट कर सकते हैं.

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि आप एक मोबाइल नंबर से सफ्ताह में एक बार ही और किसी एक ही प्रतिभागी के लिए वोट कर सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि Bigg Boss में Vote कैसे करे यहां हमने आपको तीन तरीके बताये हैं जिनमे से आप किसी भी तरीके को आजमा सकते हैं. यदि आप बिग बॉस के शो में मौजूद किसी प्रतिभागी को एलीमिनेट होने से बचाना चाहते है तो आप इसके लिए उसे वोट कर सकते हैं. अगर आप की तरह उसे और भी लोग वोट करते हैं तो वह एलीमिनेट होने से बच जायेगा.

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here