बिना Internet के Website कैसे चलाये इस ट्रिक से

बिना Internet के Website कैसे चलाये आज के समय ये भी संभव हो गया है कि आप बिना Internet के किसी भी Website को ब्राउज कर सकते है हालाकि इसमें वहीं पेज ओपन होंगे जिन्हें आपने पहले ब्राउज कर लिया होगा. इसके लिए आपको प्लेस्टोर से ऑफलाइन ब्राउज़र नाम का एक एप इंस्टाल करना होगा जिसमें आप किसी भी Website को ऑफलाइन कर सकते हैं. अगर आपको ऑनलाइन कहानियां या किसी अच्छे विषय के आर्टिकल पढ़ने का शौंक है तो आप इस ब्राउज़र का इस्तेमाल कर सकते है.

वैसे तो आज के समय हर किसी के मोबाइल में इन्टरनेट मौजूद है लेकिन कभी कभी नेट पैक ख़त्म भी हो जाता है तो इस स्थिति में आप इस ऑफलाइन ब्राउज़र का इस्तेमाल करके अपने ऑफलाइन किये आर्टिकल पढ़ सकते हैं किसी जरुरी इनफार्मेशन के आर्टिकल को भी इस एप के जरिये आप बाद में बिना Internet के पढ़ सकते हैं. इस एप में आप जब भी किसी Website में विजिट करेंगे तो वह वेबसाइट ऑफलाइन मोड में ओपन हो जाएगी. इस तरह इस वेबसाइट में उतने ही पेज ओपन होंगे जितने आपने पहले ओपन कर लिया होगा.

बिना Internet के Website कैसे चलाये

सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के प्लेस्टोर से ऑफलाइन ब्राउज़र डाउनलोड करना होगा एप इंस्टाल होने के बाद इसे ओपन कर लेना है इस एप कि स्क्रीन पर प्लस साइन दिखाई देगा तो इस पर आपको क्लिक करना है यहां आपको लिंक डालने का ऑप्शन मिलेगा लिंक डालते ही Website ब्राउज होकर डाउनलोड हो जाएगी डाउनलोड होने के बाद आप बिना इन्टरनेट के भी इस लिंक को ओपन कर सकते हैं.

बिना Internet के किसी भी Website को कैसे चलाये

अब आपको पता चल गया होगा कि बिना Internet के Website कैसे चलाये वैसे इस ब्राउज़र में बिना Internet के नए पेज को ओपन करना संभव नहीं है लेकिन जो पेज आपने एक बार पहले ओपन कर लिए उन्हें जरुर बिना Internet के ओपन करके पढ़ सकते हैं. जैसे आप किसी जरुरी आर्टिकल को बाद में पढ़ना चाहते है तो आप उस आर्टिकल को एक बार ओपन करके बंद कर सकते हैं और फिर बाद अपनी मर्जी बिना Internet के कभी भी उस आर्टिकल को पढ़ सकते हैं.

ये भी पढ़े

Rate this post

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here