बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें FREE App से

इस लेख में जानेंगे बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें Free App से बहुत से लोग होते हैं जो अपनी आइडेंटिटी Hide करके छुपाकर दूसरों को फोन करने की कोशिश करते हैं लेकिन इस ट्रिक के बारे में बहुत कम लोगो को पता होता है। जब भी आप नॉर्मली किसी को कॉल करते हैं तो आपका नंबर सामने वाले व्यक्ति के मोबाइल में दिखाई देता है। इससे वह आपको कभी भी फोन कॉल और ट्रैक कर सकता है। लेकिन आज हम जिस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं उसे इस्तेमाल करने पर आपका नंबर किसी दूसरे नंबर पर चेंज हो जायेगा। इसके बाद सामने वाले व्यक्ति को पता ही नहीं चलेगा कि उसे किसने फोन किया है।

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें

आपने फिल्म मूवी में देखा होगा कि किसी किरदार के पास ऐसा मोबाइल भी होता है जो किसी को फोन करता है तो उसका नंबर सामने वाले व्यक्ति के मोबाइल में Unknown या प्राइवेट लिखा आता है। हालाकि अगर आप भी इस तरह का सर्विस लेना चाहते हैं तो आपको काफी रूपये खर्च करने पड़ सकते हैं। क्योंकि ऐसी सर्विस आम लोगो को मुस्किल से मिलती है लेकिन अगर आप भी इंटरनेट का उपयोग करते हैं इसे आप फ्री में ट्राय कर सकते हैं। इस तरह की ट्रिक का इस्तेमाल आप अपने किसी दोस्त के साथ प्रैंक करने के लिए कर सकते हैं।

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें

अगर आपके पास एक स्मार्ट फोन है तो आपके लिए इस ट्रिक को अप्लाई करना थोड़ा आसान हो जाता है। क्योंकि इस ट्रिक के लिए आपको एक ऐप की जरुरत पड़ेगी जिसका नाम Phone ID Faker है। यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में मिल जाती है लेकिन गूगल की पालिसी के अपडेट के बाद यह आपको प्ले स्टोर में बाद में मुस्किल ही मिलेगी।

अगर आप Phone ID Faker को अभी डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको अपने मोबाइल के प्ले स्टोर में जाकर Phone ID Faker Download लिखकर सर्च करना है। इसके रिजल्ट में कई ऐप आ जाएँगी इनमें आपको Phonekingman डेवलपर वाली ऐप डाउनलोड करना है तो इसे अपने फोन में इंस्टाल करने के बाद उपयोग कैसे करना उसके लिए नीचे दिए स्टेप फॉलो करें।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Phone ID Faker इंस्टाल करें अब यह कुछ परमिशन मांगेगा आपको इसे Allow कर देना है।

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें

2. इसके होम पेज में ही आपको दो खाली बॉक्स दिखाई देंगे पहले में आप कोई भी नंबर डाल सकते हैं। जबकि नीचे वाले बॉक्स में आपको उस नंबर को डालना है जिसे आप कॉल करना चाहते हैं कंट्री कोड सहित उदाहरण 919876543210

बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें

3. इसके बाद आपको कॉल के ऑप्शन में जाना है और जिस भी व्यक्ति को कॉल करना चाहते हैं उसका नंबर एंटर करके कॉल कीजिये। ध्यान रहे आपको कंट्री कोड में +91 एंटर करना है तभी आपका कॉल भारत में लग पायेगा।

4. इतना करते ही आपका कॉल सामने वाले व्यक्ति को लग जायेगा और उसकी मोबाइल स्क्रीन में आपके असली नंबर की जगह दूसरा नंबर दिखाई देगा।

अब आप सोच रहे होंगे कि इससे कितनी देर तक बात कर सकते हैं इसके लिए आपका बैलेंस काम आएगा। आपके पास जितना ज्यादा बैलेंस रहेगा आप उतनी ही देर बात कर पाएंगे। डेमो के लिए आपको 0.40 डॉलर का बैलेंस दिया जाता है जिसका इस्तेमाल करके आप किसी को शुरूआती कॉल कर सकते हैं।

अगर आपका बैलेंस खत्म हो जाता है तो आप Buy Credit पर क्लिक करके बात करने के मिनिट खरीद सकते हैं। लेकिन हम आपको यही सलाह देंगे कि आप इस तरह की फेक कॉल ऐप में अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड की जानकारी शेयर बिलकुल न करें।

अगर इस ऐप में आपका बैलेंस खत्म हो जाता है तो आप इसके जैसी ही दूसरी एप्लीकेशन Call SpoofGuard का इस्तेमाल कर सकते हैं जिसे CallToy द्वारा बनाया गया है। इसका होमपेज भी Phone ID Faker ऐप के जैसा ही है और इसमें भी आपको शुरुआत में 0.40 डॉलर का बैलेंस दिया जाता है।

तो अब आप जान गए होंगे कि बिना नंबर दिखाए कॉल कैसे करें इसके लिए आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं है। Phone ID Faker और Call SpoofGuard App से आप आसानी से अपना ओरिजिनल नंबर Hide करके इसकी जगह कोई दूसरा नंबर दिखा सकते हैं। यह दोनों ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में मिल जायेगा चुकीं इसमें भी आप बैलेंस खत्म हो जाने के बाद कॉल नहीं कर सकते हैं। लेकिन आप इसे अनइंस्टाल करके दोबारा इंस्टाल करते हैं तो इससे आपके ऐप में फिर से 0.40 डॉलर का बैलेंस आ जायेगा। तो उम्मीद करते हैं यह ट्रिक आपके लिए उपयोगी साबित होगी।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

  1. aree wahh.. pehle ye kaam nahi kar raha thha phir baad me jab 3g sim me lagaya tou kaam karne laga.. amazing Hack.. thanks for sharing..

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here