बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो 2019

क्या आप जानना चाहते है बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो 2019 में कौन है आज के इस पोस्ट में हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं। भारत में दो चीजों का काफी क्रेज है पहला क्रिकेट और दूसरा बॉलीवुड। दोनों में काफी लोकप्रियता और पैसा है। बात करे हमारे देश इंडिया की लोकप्रिय फिल्म इंडस्ट्रीज की तो इसका इतिहास काफी पुराना है। भारत में अंग्रेजों के समय फिल्म बनती आ रही है। बता दे देश की पहली फिल्म बिना आवाज की बनी थी। इसके बाद ब्लैक एंड वाइट स्क्रीन पर आवाज के साथ फिल्म बनी और आज टेक्नोलॉजी ने इतनी तरक्की कर ली है कि अब हम रंगीन फिल्में देख रहे हैं।

बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो

जब बॉलीवुड की पहली फिल्म बनी थी तो किसी ने नहीं सोचा नहीं था कि इसमें लोकप्रियता के साथ काफी पैसा भी मिलेगा लेकिन अब बॉलीवुड पैसो के लिए भी जाना जाता है क्योंकि इससे कई हीरो काफी अमीर आदमी बन गए हैं। कई अभिनेता ने अपनी एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड में नाम कमाने के साथ ढेर सारा पैसा भी कमाया है। पिछली पोस्ट में हमने आपको भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज के सबसे अमीर एक्टर के बारे में विस्तार से बताया है। आप इसे साईट में सर्च करके पढ़ सकते हैं।

बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो

वैसे देखा जाए तो आज जितने भी कामयाब हीरो है उनमें ज्यादातर का कोई फ़िल्मी बैकग्राउंड नही रहा है। इन्होने अपनी एक्टिंग के दम पर भारतीय फिल्म इंडस्ट्रीज में पैसा और नाम दोनों कमाया है। इस पोस्ट में हम जिस हीरो की बात करने जा रहे हैं उन्हें लगभग पूरा देश जानता है। हम बात कर रहे हैं किंग खान यानी शाहरुख खान की जो कि सबसे अमीर हीरो हैं।

अमीर आदमी शाहरुख खान के पास वर्तमान में करीब 750 मिलियन US डॉलर की संपत्ति है। जिसे भारतीय रुपयों में कन्वर्ट करे तो यह 5,100 करोड़ रूपये होती है। इससे आपको अंदाजा लग गया होगा कि शाहरुख खान कितने अमीर है। वहीं कुछ रिपोर्ट की माने तो इनकी वार्षिक इनकम 250 करोड़ से ज्यादा है। किंग खान बॉलीवुड के सुपरस्टार होने के साथ एक अच्छे बिजनेसमैन भी है।

देश की राजधानी दिल्ली में जन्मे शाहरुख ने अपने करियर की शुरुआत टेलीविजन से की थी। टेलीविजन पर आने वाले शो दिल दरिया, फौजी, सर्कस जैसे सीरियल्‍स से उन्‍होंने अपनी पहचान बनाई थी। इन शो में जबरजस्त एक्टिंग की वजह से इन्हें बॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका मिला था।

शाहरुख खान की बतौर एक्टर के रूप में पहली फिल्म दीवाना था। जो कि साल 1992 में रिलीज हुई थी। शाहरुख की पहली फिल्म ही सुपरहिट साबित हुई। जिससे इनको बॉलीवुड में स्थापित होने में काफी मदद मिली थी। इस फिल्म के जरिये किंग खान को सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेता का फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार भी मिला था।

आज शाहरुख खान बॉलीवुड की सैकड़ों फिल्म में काम कर चुके हैं और इनकी ज्यादातर फिल्मे सुपरहिट या ब्लॉकबस्टर रही है। देशभर में करोड़ों की संख्या में फेन फॉलोविंग रखने वाले शाहरुख खान की पहचान रोमांटिक एक्टर के तौर पर ज्यादा है। हालाकि इन्होने कई एक्शन फिल्मों में काम किया है लेकिन आज भी शाहरुख रोमांटिक फिल्मों के बादशाह माने जाते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि बॉलीवुड का सबसे अमीर हीरो 2019 में कौन है शाहरुख फिल्मों में काम करने के साथ बिजनेस भी करते हैं यही वजह है कि इनके पास बाकि बॉलीवुड अभिनेता की तुलना में काफी अधिक संपत्ति है। विदेशों में भी शाहरुख के नाम कई प्रॉपर्टी हैं। इसके अलावा अगर आप क्रिकेट के फेन है तो आपको भी पता होगा आईपीएल में इनकी एक टीम भी है। जिसे कोलकाता नाईट राइडर्स के नाम से जाना जाता है इसके मालिक शाहरुख खान ही हैं।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here