जब इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में खेली नाबाद 400 रनों की पारी

क्रिकेट इतिहास में ऐसे कई खिलाड़ी है जिनके क्रिकेट में योगदान के लिए उन्हें हमेशा याद किया जायेगा. जब क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रनों की बात होती है सबसे पहले नाम आता है सचिन तेंदुलकर का लेकिन क्या आपको पता जब किसी खिलाड़ी के हाइएस्ट स्कोर की बात होती है किसका नाम आता है. अगर नहीं पता तो हम आपको बताते है.

Image: brain lara 2004 espnCricinfo

जब किसी खिलाड़ी के हाईएस्ट स्कोर की बात आती है सबसे पहला नाम आता ब्रायन लारा का जी हाँ वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा अपने बड़े बड़े स्कोर के लिए जाने जाते है. हालाकि टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन की सूची में ब्रायन लारा पांचवे स्थान पर काबिज है. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने कई ऐसे रिकॉर्ड बनाये है जिन्हें तोड़ पाना किसी बल्लेबाज के लिए काफी मुस्किल रहेगा.

Image: brain lara 2004 espnCricinfo

ब्रायन लारा ने साल 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन बनाये थे. आपको बता दे इस टेस्ट मैच में क्रिस गेल भी खेल रहे थे इस पारी में क्रिस गेल ने ओपनिंग करते हुए 69 रन बनाये थे. ब्रायन लारा ने अपने 400 रनों की पारी में 43 चौके और 4 छक्के लगाये थे इस पारी को खेलने के लिए ब्रायन लारा ने 582 गेंदों का सामना किया था. ब्रायन लारा के करियर में घरेलु क्रिकेट की बात करे तो साल 1994 में इन्होने 501 रन की पारी खेली थी.

जब इस खिलाड़ी ने टेस्ट मैच में खेली नाबाद 400 रनों की पारी
4.2 (83.24%) 37 vote[s]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here