भारत की इस जगह में 70 हजार की बाइक 15 हजार में मिलती है

भारत में हर साल बाइक्स की बिक्री बढ़ती जा रही है और भारत की कंपनियां भी इसका जबरदस्त फायदा उठा रही हैं चूकीं भारत में सबसे ज्यादा सस्ती बाइक की बिक्री होती इसलिए भारत की बाइक्स कंपनी में सस्ती और अच्छी माइलेज देने वाली बाइक बना रही हैं. भारत बाइक के लिए भी एक बड़ा बाजार है इसलिए यहां विदेशी बाइक के शोरूम भी खुल गए हैं. जैसे देश में नए शोरूम की संख्या बढ़ती जा रही है उसी प्रकार सेकंड हैण्ड बाइक के शोरूम भी बढ़ते जा रहे हैं. देश में कई ऐसे सेकंड हैण्ड बाइक के शोरूम हां जहां काफी सस्ती बाइक मिलती है आज हम आपको ऐसे ही एक सेकंड हैण्ड बाइक के बड़े मार्किट के बारे में बताने जा रहे हैं.

सस्ती बाइक

हम बात कर रहे हैं दिल्ली में स्थित करोल बाग की जहां अच्छी कंडीशन की बाइक आपको बहुत सस्ती कीमत में मिल जाती हैं. यहां आप 70 की कीमत वाली बाइक महज 15 हजार रूपये में खरीद सकते हैं ऐसा नहीं है कि यहां सस्ती बाइक की फिक्स प्राइज होती है आप यहां मोलभाव करके भी बाइक की कीमत को और भी कम कर सकते हैं. देश की राजधानी दिल्ली में स्थित करोल बाग दिल्ली का काफी प्रसिद्ध एरिया है यहां बाइक के अलावा और भी चीजे बहुत सस्ते दाम में मिल जाती हैं.

करोल बाग 60 हजार की बाइक 15 हजार में मिलती है ऐसे में कुछ लोगो को यह भी लग रहा होगा कि यहां की बाइक चोरी हुई हो सकती है लेकिन आपको बता दे कि जब आप यहां बाइक खरीदने जाते है तो आपको बाइक रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट के साथ डीलर्स अपनी तरफ से वारंटी भी मिलती हैं. यहां के डीलर बताते है कि लोग यहां अपनी नई बाइक्स को भी बहुत सस्ती कीमत में बेच देते हैं यहां पर जो बाइक मिलती हैं उनकी कंडीशन भी बेहतर होती है. कई बाइक तो महज 100 से 500 किलोमीटर ही चली होती हैं.

सस्ती बाइक

यहां मिलने वाली सस्ती बाइक की बात करे तो यहां आपको तमाम बाइक्स कम्पनी की बाइक मिल जाती हैं इनमें बजाज से लेकर डुकाटी, रॉयल एनफील्ड, डुक जैसी कई लग्जरी बाइक भी उम्मीद से कहीं कम कीमत में मिल जाती है. तो अगर आपको सेकंड हैण्ड बाइक की तलाश है तो आप एक बार इस जगह को भी रुख कर सकते हैं.

ये भी पढें –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here