मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे इस एप के जरिये

मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे कई बार हमसे या किसी दूसरे की गलती की वजह से हमारे जरुरी या पर्सनल इमेज डिलीट हो जाते है ऐसे में हम उन्हें बापस भी नहीं देख सकते हैं ऐसी स्थिति में हमारे पास मायूस होने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है लेकिन अब गूगल प्लेस्टोर में कई ऐसे एप आ गए है जो आपको अपने मोबाइल में डिलीट हुए फोटो को बापस लाने का मौका देते हैं इन्ही में एक एप का नाम DiskDigger photo recovery है जिसे गूगल प्लेस्टोर में जबरजस्त रेटिंग मिली हुई है इसका मतलब इस एप को काफी पसंद किया जा रहा है इसके साथ इस एप को 10 मिलियन से ज्यादा बार इंस्टाल किया जा चुका है.

मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे

इस एप में आप दो तरीके से अपने इमेज को रिकवर कर सकते है पहला बिना रूट वाला ऑप्शन है जिसमें आप सिर्फ इमेज को ही रिकवर कर सकते हैं दूसरा अगर आपका मोबाइल रूटेड तो इमेज के साथ वीडियो भी रिकवर कर सकते हैं. तो आप भी अपने डिलीट हुए फोटो को बापस लाना चाहते है तो इस एप का उपयोग कर सकते हैं.

मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे

सबसे पहले गूगल प्लेस्टोर में जाना है और वहां DiskDigger photo recovery नाम सर्च करके इस एप को अपने मोबाइल में इनस्टॉल कर लेना है.

इसके बाद फोटो स्कैन पर क्लिक करना यहाँ पर रक मेसेज आएगा जिसमे आपको Allow पर क्लिक करना है. स्कैन के शुरू होते ही फोटो आना शुरू हो जाते हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ती जाती है इन फोटो में आपके मोबाइल में मौजूद फोटो भी होते हैं.

मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे

स्कैन कम्पलीट होने के बाद आप जिन भी फोटो को रिकवर या बापस लाना चाहते है उन्हें सेलेक्ट करके सेव कर सकते हैं. यहाँ पर आपको नया फोल्डर बनाने का आप्शन भी दिया जाता है जहाँ आप रिकवर किये फोटो को सेव कर सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे की एक एप की मदद से मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे इस एप का साइज़ भी बहुत कम है इसलिए ये एप आपके मेमोरी को ज्यादा यूज़ नहीं करेगा. इसके अलावा अगर आपका मोबाइल रूट है तो आपको इसके और भी फीचर यूज़ करने का मौका मिल जाता है हालाकि आपको अपने मोबाइल को रूट नहीं करना चाहिए क्योंकि इससे आपका मोबाइल जल्दी ख़राब हो सकता है.

ये भी पढ़े –

मोबाइल से Delete Photo को रिकवर कैसे करे इस एप के जरिये
Rate this post

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here