Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये 2020 का नया तरीका

क्या आप अपने मोबाइल Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये इसके बारे में जानना चाहते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है सभी फोन में डायलर होता है जिसका इस्तेमाल हम किसी को कॉल करने के वक्त करते है। लेकिन आपको बता दे कि आप अपने Dialer में अपना या किसी का भी फोटो लगाकर उसे दिलचस्प बना सकते हैं। आज तक आप अपने स्मार्टफोन के होमपेज में अपना इमेज लगाकर उसे कूल बनाया करते थे। अगर आपके पास एंड्राइड फोन है तो डायल पैड में भी फोटो लगाना संभव है।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

आपके स्मार्टफोन में जो भी ऑफिसियल Dial Pad होता है उसमें तो आप फोटो का इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसमें ऐसी कोई भी सेटिंग नहीं होती है और यह देखने में बिलकुल बोरिंग सा लगता है। लेकिन इस पोस्ट को पढ़ने के बाद अगर आप इसका उपयोग करते हैं तो आप अपने मोबाइल के Dial Pad को अच्छा बना सकते हैं। जहाँ तक भारत की बात करे तो बहुत कम लोग इस ट्रिक के बारे में जानते हैं। ऐसे में आप इसे उपयोग करके अपने दोस्तों को हैरान कर सकते हैं।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

इसके लिए आपको Dial Pad पर फोटो लगाने वाला एप्प की जरुरत पड़ेगी जो आपको आसानी से गूगल प्लेस्टोर में मिल जायेगा। यहाँ हम जिस एप्प की बात करने जा रहे हैं उसका नाम My photo phone dialer – Phone – Contacts है जिसे Judi Studio द्वारा बनाया गया है। आप चाहे तो इसे प्लेस्टोर में सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं यह टॉप लिस्ट में मिल जायेगा।

इसके अलावा आप इसे यहाँ से भी इंस्टाल कर सकते हैं यह लिंक आपको सीधा प्लेस्टोर पर इस एप्प के डाउनलोड पेज पर पहुंचा देगा। यह काफी कमाल का ऐप है जो आपके फोन के Dial Pad एक्सपीरियंस को बदल देता है। प्लेस्टोर में इसको 10 मिलियन यानी एक करोड़ से भी ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं। साथ ही इसे 4.3 की शानदार रेटिंग मिली हुई है तो इसे कैसे इस्तेमाल करना है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. Dial Pad पर अपना फोटो लगाने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्प को इंस्टाल करना होगा।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

2. इंस्टाल के बाद ओपन करने पर यह आपको कुछ इंस्ट्रक्शन फॉलो करने के लिए कहेगा इसलिए यह जहाँ भी स्क्रीन को हाईलाइट करे आपको वहां क्लिक करना है।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

3. इसके बाद आपको इस एप्प को परमिशन देना है इसलिए एक एक करके सभी परमिशन को Allow करे।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

4. Default Call Phone में आपको दो ऑप्शन नजर आएंगे आपको Call Phone को सेलेक्ट करके Set As Default पर क्लिक करना है।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

5. परमिशन देने के बाद आपको Dialer के ऑप्शन पर जाना है।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

6. अब डायल पैड का बैकग्राउंड चेंज करने के लिए Background पर क्लिक करे।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

7. अब इसमें आप पहले से मौजूद फोटो को सेलेक्ट कर सकते हैं। अगर आपको अपना पसंदीदा पिक्चर लगाना है तो Pick Image पर क्लिक करे।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

8. इससे आपके फोन की गैलरी ओपन हो जाएगी जहाँ आपको फोटो सेलेक्ट करना है इसके बाद इमेज को अच्छे से क्रॉप करने के बाद Apply पर क्लिक करे।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

9. इतना करते ही आपका फोटो आपके Dial Pad पर लग जायेगा। इसके बाद एप्प को होमस्क्रीन बटन दबाकर क्लोज करदे।

Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये

जब भी आप किसी को कॉल करने के लिए इस एप्प को ओपन करेंगे तो आपको Dialer के Background में आपका सेट किया हुआ फोटो दिखाई देगा। इसके अलावा कॉल वेटिंग में आपको अलग अलग वॉलपेपर दिखाई देंगे। अगर आप इसमें अपना फोटो Change करना चाहते है तो इसे ओपन करने के बाद राईट साइड में सबसे ऊपर दिए तीन डॉट आइकॉन पर क्लिक करे।

इसके बाद सेटिंग के ऑप्शन पर जाए अब Dialer पर क्लिक करे। अब यहाँ आपको राईट साइड में नीचे की तरफ कलर का आइकॉन मिलेगा। जिसपर क्लिक करते ही आप बैकग्राउंड के ऑप्शन पर पहुँच जायेंगे जहाँ से आप आसानी से अपना फोटो चेंज कर पाएंगे।

तो अब आप जान गए होंगे मोबाइल Dial Pad पर अपना फोटो कैसे लगाये यहाँ हमने आपको इसका काफी आसान तरीका बताया है जिसे अप्लाई करते ही आपका डायलर एक्सपीरियंस बदल जायेगा। दुनियाभर के करोड़ों लोग इसका उपयोग कर रहे हैं हालाकि भारत में इनकी संख्या कम है लेकिन यह पोस्ट उनके लिए हेल्पफुल साबित होगा। अगर आपका इससे मन भर जाए तो आप इसे अनइंस्टाल कर सकते हैं। इससे आपका Dial Pad पुराने तरीके से काम करने लग जायेगा।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

  1. Bhai mujhe aapke site se backlink karna hai. Maine iske liye aapko email bhi kiya hain. Mere site kaa DA21 hai. Agar hum dono ek dusre ke site se backlink exchange karenge to isse hum dona kaa phayada hai. Please contact karke iske baare mein bataye

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here