Dream11 App कैसे डाउनलोड करें 100 रूपये FREE पायें

आइये आज जानते हैं Dream11 App कैसे डाउनलोड करें जब भी भारत में Fantasy Cricket की बात होती है तो सबसे पहला नाम Dream11 का आता है। क्योंकि यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसे लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। इसकी लोकप्रियता तब और बढ़ गयी जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसके विज्ञापन करने लगे। Dream11 App के लोकप्रिय होने के बाद इसे डाउनलोड कैसे करते हैं बहुत से यूजर इसके बारे में सर्च करने लगे हैं। जब भी हमें कोई ऐप चाहिए होता है तो हम सबसे पहले अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर में जाते हैं और वहां से अपने पसंद के ऐप्स Install कर लेते हैं।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

लेकिन अगर आप गूगल प्ले स्टोर में Dream 11 ऐप सर्च करेंगे तो वहां आपको इसका ऐप नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह Dream11 गूगल प्ले स्टोर की पालिसी को फॉलो नहीं करता है। आमतौर पर जितने भी Fantasy Sports App होते हैं जिनसे रियल पैसे कमाए जाते हैं वह आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेंगे। जैसे MPL ये भी आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

अगर आप Fantasy Cricket की दुनिया में नए हैं तो आप Dream11 में अपने स्पोर्ट्स नॉलेज और स्किल का इस्तेमाल करके इससे पैसे कमा सकते हैं इंटरनेट में इसकी वेबसाइट और ऐप दोनों मौजूद है। आप अपनी सुविधा अनुसार वेबसाइट और ऐप में किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दोनों में वर्किंग मेथड लगभग एक समान है तो इसे डाउनलोड कैसे करते हैं उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

1. Dream11 एप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने फोन के ब्राउजर को ओपन करें।

2. अब गूगल में Dream11.com सर्च करके इस वेबसाइट को ओपन करें। आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके भी इस वेबसाइट में पहुंच सकते हैं।

3. इस वेबसाइट के होमपेज में आपको Download App का ऑप्शन मिल जायेगा।

4. जिसपर क्लिक करते ही आपका ड्रीम11 ऐप डाउनलोड हो जायेगा।

5. अब इसे Install करने पर यह Unknown Source की सेटिंग इनेबल करने के लिए कहेगा। इतना करते ही यह ऐप आपके फोन में सक्सेसफुली इंस्टाल हो जायेगा।

Jio Phone में Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

अगर आप जिओ फोन यूजर हैं तो आप Dream11 ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टाल नहीं कर सकते हैं। क्योंकि जियो मोबाइल एंड्राइड ऐप को सपोर्ट नहीं करता है। फिलहाल Dream 11 ऐप को सिर्फ एंड्राइड यूजर के लिए ही बनाया गया है। लेकिन आप इसकी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं ऐप और वेबसाइट का काम करने का तरीका लगभग एक समान है। अपने मोबाइल के ब्राउजर की सहायता से आप आसानी से इसकी वेबसाइट चला सकते हैं।

Dream11 में Registration कैसे करें

आपको बता दे कि Dream 11 में रजिस्टर करना फेसबुक अकाउंट बनाने जितना आसान है। इसके लिए आपके पास मोबाइल नंबर और जीमेल आईडी होना चाहिए। अगर आप वेलकम बोनस के 100 रूपये पाना चाहते हैं तो आप इनके रेफरल ऑप्शन पर जा सकते हैं। तो Dream 11 में रजिस्ट्रेशन करने हेतु नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करें।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

1. सबसे पहले Dream11 ऐप को ओपन करें।

2. अब आपको Invited By a Friend का ऑप्शन दिखाई देता है उस पर क्लिक करें।

3. इसके बाद एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको पहले Invite या Referral Code फिर अपना मोबाइल नंबर और जीमेल आईडी डालना है। इसके नीचे आपको अपने हिसाब से कोई भी पासवर्ड बनाकर एंटर कर देना है।

4. सबसे ऊपर आपको Referral Code में RADHEG213BC डालना है अब Register पर क्लिक करें।

5. अब आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे कन्फर्म करते ही आपका अकाउंट बन जायेगा।

अगर आप Referral Code Use करते हैं तो आपको वेलकम बोनस के रूप में 100 रूपये प्राप्त होंगे जिनका इस्तेमाल आप इस ऐप में पैसे जीतने पर कर सकते हैं। अगर आप इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं और आपके दोस्त आपके रेफरल कोड से रजिस्टर करते हैं आपको इसके अलग पैसे मिलते हैं। इस तरह आप अपना खुद का पैसा लगाये बिना इससे पैसे कमा सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Dream11 App कैसे डाउनलोड करें ध्यान दे कि इसमें अपने खुद के पैसे लगाने से पहले आपको सोच विचार कर लेना चाहिए। क्योंकि इसमें वहीं लोग जीतते हैं जिनका स्पोर्ट्स नॉलेज और स्किल अच्छा होता है। इसलिए आप अपना खुद का पैसा लगाये बिना इसे अपने दोस्तों को रेफर करें और इससे मिलने वाले पैसे को Dream11 में लगाये। शुरुआत में आपको कुछ इस तरह का तरीका आजमाना चाहिए। जब आपको फुल नॉलेज हो जाए तो अपने खुद के पैसे लगा सकते हैं।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here