Dream11 App कैसे डाउनलोड करें 100 रूपये FREE पायें

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें जब भी भारत में Fantasy Cricket की बात होती है तो सबसे पहला नाम Dream11 का आता है। क्योंकि यह एक ऐसा प्लेटफार्म है जिसे लगभग सभी क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। इसकी लोकप्रियता तब और बढ़ गयी जब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इसके विज्ञापन करने लगे।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

Dream11 App के लोकप्रिय होने के बाद इसे डाउनलोड कैसे करते हैं बहुत से यूजर इसके बारे में सर्च करने लगे हैं। जब भी हमें कोई ऐप चाहिए होता है तो हम सबसे पहले अपने फोन के गूगल प्ले स्टोर में जाते हैं और वहां से अपने पसंद के ऐप्स Install कर लेते हैं।

लेकिन अगर आप गूगल प्ले स्टोर में Dream 11 ऐप सर्च करेंगे तो वहां आपको इसका ऐप नहीं मिलेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह Dream11 गूगल प्ले स्टोर की पालिसी को फॉलो नहीं करता है। आमतौर पर जितने भी Fantasy Sports App होते हैं जिनसे रियल पैसे कमाए जाते हैं वह आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेंगे। जैसे MPL ये भी आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इनकी अधिकारिक वेबसाइट में जाना होगा।

दरअसल फेंटेसी टाइप के ऑनलाइन गेम में आर्थिक हानि का खतरा रहता हैं यहाँ जीतने के चांस कम और हारने के चांस ज्यादा रहते हैं यहीं कारण है कि ऐसे एप या गेम गूगल की पालिसी के खिलाफ होते हैं इस कारण से इन्हें प्ले स्टोर में जगह नहीं दी जाती है लेकिन अगर आप फिर भी जानना चाहते हैं कि Dream11 App Kaise Download Kare तो इस पोस्ट को ध्यान से पढ़े उम्मीद करते हैं यह पोस्ट आपको पसंद आएगा

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

अगर आप Fantasy Cricket की दुनिया में नए हैं तो आप Dream11 में अपने स्पोर्ट्स नॉलेज और स्किल का इस्तेमाल करके इससे पैसे कमा सकते हैं इंटरनेट में इसकी वेबसाइट और ऐप दोनों मौजूद है। आप अपनी सुविधा अनुसार वेबसाइट और ऐप में किसी का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। दोनों में वर्किंग मेथड लगभग एक समान है तो इसे डाउनलोड कैसे करते हैं उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

1. Dream11 एप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले अपने फोन के ब्राउजर को ओपन करें।

2. अब गूगल में Dream11.com सर्च करके इस वेबसाइट को ओपन करें। आप चाहे तो यहाँ क्लिक करके भी इस वेबसाइट में पहुंच सकते हैं।

3. इस वेबसाइट के होमपेज में आपको Download App का ऑप्शन मिल जायेगा।

4. जिसपर क्लिक करते ही आपका ड्रीम11 ऐप डाउनलोड हो जायेगा।

5. अब इसे Install करने पर यह Unknown Source की सेटिंग इनेबल करने के लिए कहेगा। इतना करते ही यह ऐप आपके फोन में सक्सेसफुली इंस्टाल हो जायेगा।

Jio Phone में Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

अगर आप जिओ फोन यूजर हैं तो आप Dream11 ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टाल नहीं कर सकते हैं। क्योंकि जियो मोबाइल एंड्राइड ऐप को सपोर्ट नहीं करता है। फिलहाल Dream 11 ऐप को सिर्फ एंड्राइड यूजर के लिए ही बनाया गया है। लेकिन आप इसकी वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं ऐप और वेबसाइट का काम करने का तरीका लगभग एक समान है। अपने मोबाइल के ब्राउजर की सहायता से आप आसानी से इसकी वेबसाइट चला सकते हैं।

Dream11 में Registration कैसे करें

आपको बता दे कि Dream 11 में रजिस्टर करना फेसबुक अकाउंट बनाने जितना आसान है। इसके लिए आपके पास मोबाइल नंबर और जीमेल आईडी होना चाहिए। अगर आप वेलकम बोनस के 100 रूपये पाना चाहते हैं तो आप इनके रेफरल ऑप्शन पर जा सकते हैं। तो Dream 11 में रजिस्ट्रेशन करने हेतु नीचे दिए गए स्टेप फॉलो करें।

Dream11 App कैसे डाउनलोड करें

1. सबसे पहले Dream11 ऐप को ओपन करें।

2. अब आपको Invited By a Friend का ऑप्शन दिखाई देता है उस पर क्लिक करें।

3. इसके बाद एक पेज ओपन होगा जिसमें आपको पहले Invite या Referral Code फिर अपना मोबाइल नंबर और जीमेल आईडी डालना है। इसके नीचे आपको अपने हिसाब से कोई भी पासवर्ड बनाकर एंटर कर देना है।

4. सबसे ऊपर आपको Referral Code में RADHEG213BC डालना है अब Register पर क्लिक करें।

5. अब आपके फोन में एक OTP आएगा जिसे कन्फर्म करते ही आपका अकाउंट बन जायेगा।

ये भी पढ़े – भारत के 10 सबसे अमीर राज्य

अगर आप Referral Code Use करते हैं तो आपको वेलकम बोनस के रूप में 100 रूपये प्राप्त होंगे जिनका इस्तेमाल आप इस ऐप में पैसे जीतने पर कर सकते हैं। अगर आप इस ऐप को अपने दोस्तों के साथ शेयर करते हैं और आपके दोस्त आपके रेफरल कोड से रजिस्टर करते हैं आपको इसके अलग पैसे मिलते हैं। इस तरह आप अपना खुद का पैसा लगाये बिना इससे पैसे कमा सकते हैं।

FAQ Dream11 App Download करने से संबंधित

Dream11 App डाउनलोड कैसे करते है?

Dream11 एप को डाउनलोड करने के लिए आपको इनकी ऑफिसियल वेबसाइट dream11.com पर जाना होगा क्योंकि यह एप गूगल प्लेस्टोर की पॉलिसी को फॉलो नहीं करता है इसलिए यह आपको प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा लेकिन इनकी वेबसाइट के फ्रंट पेज में ही आपको ड्रीम11 एप डाउनलोड करने का लिंक मिल जायेगा।

Dream11 App को ब्राउज़र में कैसे चलाएं?

अगर आप Dream11 एप को अपने मोबाइल या लैपटॉप के ब्राउज़र में चलाना चाहते हैं तो इसके आप इनकी वेबसाइट dream11.com को विजिट कर सकते हैं इसके एप और वेबसाइट में लगभग एक जैसी प्रोसेस है हालाकि अगर आप बेहतर अनुभव चाहते हैं तो आपको गूगल के क्रोम ब्राउज़र का इस्तेमाल करना चाहिए।

Dream11 App को फ्री में चला सकते हैं क्या ?

Dream11 App को फ्री में चलाया जा सकता है लेकिन सिर्फ प्रैक्टिस के लिए जी हाँ अगर आप नए यूजर हैं तो आप फ्री में टीम बनाकर प्रैक्टिस कर सकते हैं जब आपको सबकुछ समझ आ आये और आपको लगे की आप इसमें अच्छी रैंक हासिल कर सकते हैं तो आप इसमें पैसे लगाकर टीम बना सकते हैं।

Dream11 App का मालिक कौन है?

इसके मालिक भावित सेठ और हर्ष जैन हैं जिन्होंने साल 2008 में Dream11 की शुरुआत की थी आपको बता दे कि यह वहीं साल है जब दुनिया की सबसे लोकप्रिय प्रीमियर लीग आईपीएल की शुरुआत की गयी थी और आज के समय आईपीएल और ड्रीम11 दोनों प्लेटफार्म काफी सक्सेसफुल हैं।

Dream11 App में क्रिकेट के अलावा कौन कौन से खेल हैं?

Dream11 App में क्रिकेट के अलावा फुटबॉल, बेसबॉल, बास्केटबाल, वॉलीबॉल आदि गेम भी खेल सकते हैं लेकिन भारत में क्रिकेट के बारे में सभी जानते हैं इसलिए इसके रूल्स से भी लोग बाकिफ होते हैं लेकिन अन्य खेलों की जानकारी लोगो को बहुत कम होती है इसलिए सिर्फ वहीं गेम खेले जिनकी आपको जानकारी हो।

Conclusion

तो अब आप जान गए होंगे कि Dream11 App कैसे डाउनलोड करें ध्यान दे कि इसमें अपने खुद के पैसे लगाने से पहले आपको सोच विचार कर लेना चाहिए। क्योंकि इसमें वहीं लोग जीतते हैं जिनका स्पोर्ट्स नॉलेज और स्किल अच्छा होता है। इसलिए आप अपना खुद का पैसा लगाये बिना इसे अपने दोस्तों को रेफर करें और इससे मिलने वाले पैसे को Dream11 में लगाये। शुरुआत में आपको कुछ इस तरह का तरीका आजमाना चाहिए। जब आपको फुल नॉलेज हो जाए तो अपने खुद के पैसे लगा सकते हैं।

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here