दुनिया की सबसे तेज कार ? स्पीड कीमत जानकर हैरान रह जायेंगे

दुनिया की सबसे तेज कार आज के समय हर जगह एक कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है वो चाहे दुनिया की सबसे तेज कार बनाना ही क्यों न हो कई ऐसी कंपनियां है जिनके बीच सबसे तेज दौड़ने वाली कार बनाने की होड़ लगी हुई है. कुछ समय पहले सबसे तेज दौड़ने वाली कार का वर्ल्ड रिकॉर्ड बुगाती कंपनी की वेरोन सुपर स्पोर्ट कार के पास था लेकिन अब ये रिकॉर्ड एक गुमनाम कार ने तोड़ दिया है और ये कार दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली कार बन गयी है.

दुनिया की सबसे तेज कार
duniya ki sabse tej car

स्वीडेन की कंपनी कोनिग्सेग के बारे में हमारे देश में बहुत कम लोग ही जानते है लेकिन आपको बता दे कि ये कंपनी यूरोप की जानी मानी कंपनी है और दुनिया की सबसे तेज दौड़ने वाली कार बनाने के लिए मशहूर है. अब इस कंपनी की कार को सबसे तेज दौड़ने का खिताब हासिल हुआ है इस कार का नाम Koenigsegg Agera RS है. एक रिपोर्ट्स के मुताबिक Koenigsegg Agera RS कार ने हालही में 447 किलोमीटर प्रति घंटा तक की रफ्तार पकड़ ली थी वहीं बुगाटी वेरॉन सुपर स्पोर्ट लगभग 431 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ी थी.

दुनिया की सबसे तेज कार

इस तरह कोनिग्सेग की अगेरा आरएस कार ने बुगाटी वेरॉन सुपर स्पोर्ट के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़कर दुनिया की सबसे तेज कार बन गयी है. अब आप भी जानना चाहते होंगे इस कार की स्पीड इतनी तेज क्यों है तो आपको बता दे इस कार को ताकत इसके ट्विन टर्बो एल्यूमिनियम 5.0 लीटर वी8 इंजन से मिलती है. यह इंजन 1280Nm तक टॉर्क पैदा करने की क्षमता रखता है. इस कार में स्पीड के साथ सुरक्षा के तमाम फीचर उपलब्ध है इस कार की कीमत की बात करे तो दुनिया की सबसे तेज कार कोनिग्सेग की अगेरा आरएस की कीमत लगभग 27 करोड़ रूपये है.

ये भी पढ़े 

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.