मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर सो जाते हैं तो अभी पढ़ें ये खबर

कई बार लोग अपने मोबाइल को चार्जिंग पर लगाकर भूल जाते है जिसकी वजह से मोबाइल घंटो तक चार्ज में लगा रहता है दिन में तो एक बार फोन को चार्जिंग से हटाने का ध्यान भी आ जाता है लेकिन अगर फ़ोन को रात के समय चार्ज लगाया गया तो नींद खुलने के बाद भी मोबाइल को चार्जिंग से हटा पाते है ऐसे मोबाइल तो फुल चार्ज हो जाता है लेकिन मोबाइल के घंटों चार्ज लगे होने के कारण मोबाइल और बैटरी जल्दी खराब हो जाते है. वैसे अब इस समस्या का भी समाधान हो गया है अब गूगल प्लेस्टोर में ऐसे एप आ गए हैं जो मोबाइल के फुल चार्ज होने पर अलार्म बजाने लगते हैं.

इन्ही में से एक एप का नाम Full Battery & Theft Alarm है. जिसकी साइज़ महज 2.9MB मतलब ये एप आपके मोबाइल की ज्यादा मेमोरी को काम में नहीं लेगा. चुकीं ऐसे बहुत से लोग है जो अपने मोबाइल को चार्ज पर लगाकर सो जाते है या फिर मोबाइल चार्जिंग होने का ध्यान भूल जाते हैं ऐसे में उन लोगो के लिए ये एप काफी मददगार साबित हो रहा है इसी वजह से इस एप को अब तक 50 लाख से ज्यादा बार इंस्टाल किया जा चुका है.

Full Battery and Theft Alarm app hindi

इस एप को डाउनलोड करने के लिए सबसे आपको प्लेस्टोर में जाना है और वहां Full Battery & Theft Alarm एप सर्च करना है इसे इंस्टाल करने के बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी आपको Allow करते जाना है. अब आप नीचे इमेज में दिखाई दे रहे होमपेज के जैसे इस एप में दिखाई देगा.

Full Battery Alarm

इस एप को सेट करने के लिए आपको इसकी सेटिंग में जाना पड़ेगा तो राईट साइड में ऊपर तीन लाइन में क्लिक करके आप इसकी सेटिंग में जा सकते हैं. पहला आप्शन आपको Security का मिलेगा जिसपर क्लिक करके आपको एक पासवर्ड सेट कर लेना है.

Full Battery and Theft Alarm app hindi

दूसरे ऑप्शन में आपको अलार्म का साउंड सेट करना है आप जिस तरह का चाहे उस तरह का इससे साउंड सेलेक्ट कर सकते हैं. इसके बाद आपको बैटरी के फुल होने का % सेलेक्ट करना होगा अगर आप 90% सेलेक्ट करते है तो बैटरी 90% होने पर अलार्म बजने लगेगा इसी तरह लो बैटरी और टेम्परेचर का % भी सेलेक्ट कर सकते हैं.

Theft Alarm

ये फीचर तब काम करेगा जब आप इस एप में एक पासवर्ड सेट कर लेंगे. पासवर्ड सेट करते ही आपको Auto Enable Theft Alarm पर राईट क्लिक करना है. इसके बाद जब भी कोई आपके मोबाइल को चार्जिंग प्लग से हटाएगा तो ये अलार्म बजने लगेगा. ये अलार्म तब तक बजते रहेगा जब तक की आप उसमें पहले का सेट किया हुआ पासवर्ड डाल नहीं देते हैं. तो ये भी कमाल का फीचर जिससे आप अपने मोबाइल को चोरी होने से भी बचा सकते हैं.

ये भी पढ़े –

Rate this post

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here