Gionee का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन

जिओनी मोबाइल कंपनी अपने बजट स्मार्टफोन के लिए जानी जाती है इस कंपनी ने कई ऐसे बजट स्मार्टफोन लांच किये है जो लोगो को काफी पसंद आ रहे हैं. वैसे बहुत से लोग जानना चाहते है कि जिओनी कहाँ की कंपनी है तो आपको बता दे यह हमारे पड़ोसी देश चाइना की कंपनी है जिसकी स्थापना साल 2002 में की गयी थी. इंडिया में तो यह कंपनी बाकि चाइनीज कंपनी जैसे ओप्पो वीवो शओमी की तरह इतनी ज्यादा फेमस नहीं है लेकिन चाइना में यह कंपनी काफी ज्यादा फेमस है. इस लेख में हम आपको Gionee का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन के बारे में बताने जा रहे हैं अगर आपको भी इस कंपनी के सस्ते स्मार्टफोन की तलाश है तो यह लेख आपकी काफी मदद कर सकता है.

Gionee का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन

आकड़ो के मुताबिक जिओनी चाइना की सबसे ज्यादा मोबाइल बनाने वाली कंपनी है. इसका व्यापार इंडिया चाइना तक ही सीमित नहीं है बल्कि यह कंपनी इन दोनों कंट्री के अलावा दुनिया के और भी देशो में अपने स्मार्टफोन सेल करती है. जैसा कि आपको पता चल गया होगा यह चाइना की कंपनी है इसलिए इसका मुख्यालय भी Shenzhen, Guangdong, China में स्थित है.

Gionee का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन

फिलहाल मार्केट में Gionee का सबसे सस्ता स्मार्टफोन Gionee P5L है जो छह कलर ब्लैक, गोल्ड, ब्लू, रेड, व्हाइट, और येलो के साथ आता है मार्केट में इस स्मार्टफोन की कीमत 5,990 रूपये चल रही है, इसे आप ऑनलाइन शॉपिंग साईट फ्लिप्कार्ट से भी खरीद सकते हैं. Gionee P5L स्मार्टफोन VoLTE फीचर के साथ आता है मतलब इसमें जिओ सिम पूरी तरह से काम करेगी.

भारतीय मार्केट में ज्यादातर लोगो के पास जिओ जिम है जिसकी वजह से लोग ऐसा स्मार्टफोन खरीदना चाहते है जिसमे जिओ सिम अच्छे से काम करे यदि आप भी ऐसा मोबाइल फोन लेना चाहते है जिसमें जिओ सिम काम करे और कम कीमत में मिल जाए तो आपके लिए Gionee P5L अच्छा साबित हो सकता है. तो चलिए अब आपको इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन बताते हैं.

Gionee P5L के स्पेसिफिकेशन

  • इसमें आपको 5 इंच की HD डिस्प्ले मिलती है जिसका रिजोल्यूशन 1280 इनटू 720 Pixels है.
  • यह 1 GB रैम के साथ है साथ ही इसमें 16 GB रोम दी गयी है जिसे कार्ड की सहायता से बढ़ाकर 128 GB तक किया जा सकता है.
  • इसमें 8 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.
  • यह स्मार्टफोन Android Lollipop 5.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है.
  • मोबाइल की स्पीड को फास्ट बनाने के लिए इसमें क्वैड कोर 1.3 GHz का प्रोसेसर दिया गया है.
  • इस स्मार्टफोन में 2300 mAh Li-Ion Polymer बैटरी दी गयी है.
  • इन सबसे अलावा यह मोबाइल 4G VoLTE, LTE, 3G, 2G आदि नेटवर्क को सपोर्ट करता है.

तो अब आप Gionee का सबसे सस्ता 4G मोबाइल फोन के बारे में जान गए होंगे Gionee P5L लगभग 6 अलग अलग कलर के साथ आता है. जिससे आपको अपना मनपसंद कलर चुनने की आजादी मिलती है. हालाकि यह स्मार्टफोन ऑफलाइन स्टोर में इतने सारे कलर के साथ नहीं मिलेगा लेकिन अगर आप इसे ऑनलाइन शॉपिंग साईट फ्लिप्कार्ट से खरीदते है तो आपका वहां पर 6 कलर मिलते है जिनमें से आप किसी भी कलर का स्मार्टफोन ले सकते हैं.

ये भी पढ़े –

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

error: Content is protected !!