बाइक कार किसके नाम रजिस्टर है कैसे पता करे

बाइक कार किसके नाम रजिस्टर है कैसे पता करे आज हम आपको बहुत महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले है. एक तरीका बताएँगे जिससे आप किसी भी गाड़ी के मालिक का पता कर सकते है. पहले हमें जब किसी गाड़ी के मालिक का पता करना होता था तो RTO ऑफिस जाना पड़ता था जहाँ हमें उस गाड़ी पर रजिस्टर नाम का पता पड़ता था. लेकिन आज के समय हम अपने घर बैठे किसी भी गाड़ी के नंबर से उसके मालिक का पता कर सकते है.

आज भी कुछ लोगो के बजट नहीं होने के कारण पुरानी गाड़ी खरीदते है. और पुरानी चीजों को खरीदने के लिए हमारे देश में दो वेबसाइट olx और quikr सबसे ज्यादा फेमस है. इन वेबसाइट पर आपको एक से बढ़कर एक गाड़ी मिल जाती है लेकिन यहाँ भी एक समस्या है कि जो बाइक बेच रहा है हम उसके बारे में कुछ नहीं जानते है. और ये भी नहीं जानते कि जो चीज वो बेच रहा है ये उसी की है या नहीं, तो अगर हमें उस गाड़ी का नंबर मिल जाता है तो हम उसकी सारी डिटेल निकाल सकते है और पता कर सकते है कि ये गाड़ी उसी व्यक्ति की है या नहीं. इसके अलावा हम ये भी पता कर सकते है कि गाड़ी कितने साल पुरानी है.

How to locate the car owner

गाड़ी किसके नाम पर रजिस्टर है इसे पता करने के लिए आपको अपने मोबाइल के गूगल प्लेस्टोर पर जाना होगा. इसके बाद आपको सर्च बॉक्स में RTO vehicle information सर्च करना है. इसके बाद बहुत सारे एप आ जायेंगे जो गाड़ी पर रजिस्टर नाम पर पता करने में मदद करेंगे. इन एप में आपको सिर्फ गाड़ी का नंबर लिखकर सर्च करना इसके बाद आपके सामने गाड़ी को पूरी जानकारी होगी.

यहाँ आपको एक से ज्यादा एप इंस्टाल करना है और सभी एप में गाड़ी का नंबर सर्च करना. इसके बाद आपको जो भी एप अच्छा या सरल लगे आप उसे यूज़ कर सकते है. चूकी हर गाड़ी के नंबर में राज्य का शोर्ट नाम भी शामिल होता है. इसलिए आप अपने राज्य का नाम भी शामिल करके सर्च करे जैसे RTO vehicle information new delhi तो इस तरह से आप किसी भी गाड़ी के मालिक नाम का पता कर सकते है.

तो अब आप जान गए होंगे कि बाइक कार किसके नाम रजिस्टर है कैसे पता करे इन एप से आप किसी भी गाड़ी के मालिक के बारे में जान सकते हैं.

Rate this post

5 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here