Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें FREE

आज के पोस्ट में जानेंगे Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें Free आइडिया देश की जानी मानी टेलिकॉम कंपनी जिसके देशभर में करोड़ो यूजर हैं। हालाकि Jio के आ जाने के बाद Airtel और Idea को काफी नुकसान हुआ है क्योंकि करोड़ो यूजर अब इन कंपनियों को छोड़कर Jio पर शिफ्ट हो गए हैं। इसकी मुख्य वजह जिओ से मिलने वाली सबसे सस्ती सर्विस है। जहां तक बात करें देश की दूसरी बड़ी टेलिकॉम कंपनी जैसे Airtel और Jio की तो इनमे आपको Free में Hello Tune लगाने का मौका मिलता है। इसके अलावा जिओ का सस्ता इंटरनेट और एयरटेल का सबसे तेज इंटरनेट यूजर को अपनी तरफ आकर्षित करता है। यही वजह है कि इन दोनों कंपनी के पास सबसे ज्यादा यूजर हैं।

Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें

Idea Hello Tune लिए महीने के हिसाब से चार्ज करती है लेकिन अगर आप जानना चाहते है कि आइडिया सिम में कॉलर ट्यून कैसे लगाएं Free में तो हम इसका सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं। इस तरीके को फॉलो करके आप बहुत आसानी से अपने आईडिया नंबर में Caller Tune लगा सकते है। हालाकि इसकी मुफ्त समय अवधि केवल 30 दिन है। इसके बाद अगर आप अपनी कॉलर ट्यून को जारी रखना चाहते है तो आपको महीने के हिसाब से कुछ रूपये देने पड़ेंगे।

Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें

आपको Hunny Bunny कॉलर ट्यून तो याद ही होगी। यह काफी लोकप्रिय हेल्लो ट्यून है। अगर आप इस ट्यून को अपने नंबर पर लगाना चाहते है तो यह 30 दिनों के लिए बिल्कुल Free है। यदि आप अपने मनपसंद गाने को अपनी हेल्लो ट्यून बनाना चाहते है तो इसका अलग तरीका है तो पहले फ्री Hunny Bunny Tune वाले तरीके को जानते हैं।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल का मैसेज बॉक्स ओपन करना है इसमें HB टाइप करके 56789 पर भेज देना है। यह मैसेज बिल्कुल फ्री होगा मतलब इस मैसेज से आपके बैलेंस से पैसे नहीं कटेंगे।

Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें

2. अब एक मैसेज आएगा जिसमें लिखा होगा कि आपकी कॉलर ट्यून की रिक्वेस्ट रिसीव कर ली गयी है।

3. इसके कुछ देर बार एक और मैसेज आएगा जो कि कन्फर्मेशन मैसेज होगा।

Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें

4. अब आपको इसके रिप्लाई में 1 टाइप करके भेज देना है।

5. रिप्लाई करने के कुछ देर बार आपकी फ्री Caller Tune Set हो जाएगी आप दूसरे फोन से कॉल करके चेक कर सकते हैं।

तो इस तरह आप बहुत आसानी से अपने आइडिया नंबर में हेल्लो ट्यून लगा सकते हैं यह बिल्कुल फ्री है। अगर आप अपने idea Number पर मनपसंद गाने को अपनी Caller Tune बनाना चाहते है तो इसके लिए आपको आइडिया के ऑफिसियल App को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करना होगा।

आइडिया सिम में कॉलर ट्यून कैसे सेट करें

जब आप प्ले स्टोर में Vi App सर्च करेंगे तो रिजल्ट में सबसे पहले आपको आइडिया की ऑफिसियल एप्प दिखेगी। जिसपर क्लिक करके आपको इसे इंस्टाल कर लेना है। आप चाहे तो इस एप्प को यहाँ से भी इंस्टाल कर सकते हैं।

Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें

Idea Me Caller Tune Kaise Set Kare

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Vi App Download कीजिये।
  • अब एप्प को ओपन करें यहाँ आपको अपना आइडिया नंबर रजिस्टर करना होगा नंबर रजिस्टर करने के बाद इसका होमपेज ओपन हो जायेगा।
  • यहाँ आपको कई ऑप्शन दिखाई देंगे आपको Caller Tune ऑप्शन पर जाना है।
  • इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिसमे नए और पुराने सभी गाने मिल जायेंगे इनमे आप अपनी मनपसंद कॉलर ट्यून को खोज कर उसे अपने नंबर पर सेट कर सकते हैं।

इसके अलावा आप चाहे तो *696# या फिर 53789 पर भी कॉल करके अपने आइडिया नंबर पर hello tune लगा सकते हैं हालाकि इसके लिए आपको कुछ मंथली चार्ज भी देने पड़ेंगे।

तो अब आप जान गए होंगे कि Idea Sim में Caller Tune कैसे सेट करें Free में यहाँ हमने आपको दो तरीके बताये हैं। पहला जिसमें आपको फ्री hunny bunny tune मिलेगी। इसे आप 30 दिन के लिए फ्री में सेट कर सकते हैं। अगर हनी बनी को छोड़ अपनी मनचाही hello tune लगाना चाहते है तो इसके लिए आपके पास स्मार्टफोन होना आवश्यक है क्योंकि इसमें आपको आईडिया का ऑफिसियल एप्प Vi इंस्टाल करना होगा। इसके एप्प के माध्यम से आप किसी भी गाने को अपनी Caller Tune बना सकते हैं।

ये भी पढ़े –

3 COMMENTS

  1. आकाश को कॉल करने के लिए धन्यवाद कृपया लाइन पर बने रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here