Jio की Speed को कैसे बढ़ाये सिर्फ ये 3 सेटिंग चेंज करके

Jio की Speed को कैसे बढ़ाये Jio को खरीदने के बाद आपके मन में ये सवाल जरुर आया होगा जियो अपने यूजर्स के लिए लगातार नए सस्ते ऑफर ला रहा है जिससे ज्यादा से ज्यादा यूजर्स जियो से जुड़ सके. शुरूआती समय में जियो की सिम पर 20 से 25 mbps तक की स्पीड मिल रही थी, लेकिन अब ये स्पीड 3.5mbps के करीब मिल रही है जिसके कारण बहुत सारे यूजर्स जियो की कम स्पीड से परेशान है.

Jio की Speed का कम होने की बजह जियो सर्वर पर बढ़ रहे ट्रैफिक की बजह से हो सकती है. लेकिन अगर आपको भी जियो की कम स्पीड मिल रही है तो आप अपने मोबाइल की सेटिंग बदल कर देख सकते है. क्योंकि मोबाइल नेटवर्क की सेटिंग से भी नेटवर्क स्पीड पर प्रभाव पड़ता है. हम आपको कुछ सेटिंग बताने जा रहे है जिन्हें बदलने के बाद आप अपने Jio की Speed बढ़ा सकते है.

Jio की Speed को कैसे बढ़ाये

Jio की Speed को कैसे बढ़ायेसबसे पहले आपको अपने मोबाइल की सेटिंग पर जाना है और यहाँ आपको मोबाइल नेटवर्क में ऑप्शन में जाना है. इसके बाद नेटवर्क मोड पर आपको GSM, WCDMA, और LTE का ऑप्शन मिलेगा. अगर आप ऐसी जगह पर जहाँ आपको फुल नेटवर्क मिल रहे है तो आपको जिओ स्पीड बढ़ाने के लिए नेटवर्क मोड पर सिर्फ LTE सिलेक्ट करना है जिससे आपका मोबाइल सिर्फ 4G स्पीड पकड़ सके. शहर से कहीं बाहर निकलते है तो नेटवर्क मोड को AUTO पर कर देना चाहिए जिससे अगर 4G नेटवर्क न मिले तो 2G या 3G नेटवर्क मिलते रहे.

Jio की Speed को कैसे बढ़ाये

दूसरी सेटिंग पर आपको APN यानी Access Point Names में जाना है जहाँ पर पहली सेटिंग APN Protocol होगी जिसमें IPV4/IPV6 सिलेक्ट करना है. और इसके नीचे ही Bearer में LTE सिलेक्ट करना है. दोनों सेटिंग करने के बाद सेव कर देना है और मोबाइल को रिस्टार्ट करना है.

अब आप जान गए होंगे कि Jio की Speed को कैसे बढ़ाये अगर आपको मोबाइल सेटिंग के कारण जियो की कम Speed मिल रही थी तो इसके बाद आपकी जियो की स्पीड बढ़ जाएगी. इन सेटिंग के बाद आपके jio की स्पीड बढ़ जाएगी लेकिन अगर आपके एरिया में jio नेटवर्क को प्रॉब्लम है है jio की स्पीड बढ़ाना काफी मुस्किल है.

ये भी पढ़े –

Jio की Speed को कैसे बढ़ाये सिर्फ ये 3 सेटिंग चेंज करके
Rate this post

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here