भारत का सबसे महंगा होटल एक दिन का किराया जानकर चौक जायेंगे

भारत का सबसे महंगा होटल जिसका एक दिन का किराया जानकर चौक जायेंगे जी हां आज हम आपको इसी होटल के बारे में बताने जा रहे है. नई जगहों पर घूमना लगभग सभी लोगो को पसंद होता है लेकिन घूमने के साथ एक चीज भी जरुरी है जो है ठहरने की जगह. जब लोग कहीं घूमने जाते है तो उन्हें रात गुजारने की व्यवस्था भी करनी पड़ती है वैसे देखा जाए तो ज्यादातर लोग होटल में ही ठहरना पसंद करते है. क्योंकि होटल में वो सभी सुविधाएँ मिल जाती है जिनकी जरुरत एक घूमने फिरने वाले व्यक्ति को होती है.

भारत का सबसे महंगा होटल
भारत का सबसे महंगा होटल

इस समय भारत में सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक राजस्थान में आते है जहाँ की कला और संस्कृति हर कोई देखना चाहता है. राजस्थान में पर्यटकों के लिए जयपुर सबसे प्रसिद्ध शहर है जहाँ आपको बहुत संख्या में विदेशी पर्यटक देखने मिल जाते है राजाओं के शहर जयपुर में एक ऐसा होटल भी है जिसे भारत का सबसे महंगा होटल माना गया है जी हां इस होटल का नाम रामबाग पैलेस है. जयपुर में आपको एक से बढ़कर एक होटल मिल जाते है जिनमे कुछ होटल को पुराने खुबसूरत किलो की जगह बनाया गया है.

भारत का सबसे महंगा होटल
india ka sabse mehnga hotel

रामबाग पैलेस भी एक खुबसूरत किला हुआ करता था लेकिन इसे होटल बना कर और भी ज्यादा खुबसूरत बना दिया गया है. ये होटल राजाओं के जीवन का एहसास कराता है जिसमें सभी चीजे देखने लायक ही बनती है. इस होटल के किराये की बात करे तो मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस होटल में एक दिन गुजारने के 6 लाख रूपए देने पड़ सकते है. इसके अलावा इसमें कुछ सस्ते कमरे भी मिल जाते है लेकिन सभी की कीमत लाखों में होती है इसलिए ये होटल आम आदमियों के लिए नहीं है. यहाँ सिर्फ वहीं लोग रुकते है जिनके पास पैसों की कोई कमी नहीं रहती है.

भारत का सबसे महंगा होटल
rambagh palace ka kiraya

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here