Internet से Free Call कैसे करे 2020 का नया तरीका

चलिए आज जानते हैं Internet से Free Call कैसे करे 2020 का नया तरीका जैसा कि हम सभी जानते हैं कि देश में जिओ के लांच होने के बाद से कॉल करने का चार्ज लगभग फ्री सा हो गया है। क्योंकि आज के समय ज्यादातर यूजर इंटरनेट पैक के हिसाब से रिचार्ज करवाते हैं। जिसमें Unlimited Call भी मिल जाती है ऐसे में बहुत कम यूजर ही होंगे जो फ्री कॉल करने के तरीके खोजते होंगे। लेकिन आज भी कुछ ऐसे यूजर होते हैं जो इंटरनेट से ऑनलाइन किसी भी मोबाइल नंबर Free Call करने का तरीका खोजते हैं। वैसे अगर आप अपने दोस्तों के साथ फोन प्रैंक करना चाहते हैं तो आज की यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित हो सकती है।

Internet से Free Call कैसे करे

ऑनलाइन कॉल के जरिये अपने दोस्त के साथ प्रैंक करने का यह सबसे बेस्ट तरीका हो सकता है। क्योंकि जब भी आप अपने दोस्त को कॉल करेंगे तो उसके मोबाइल में इंटरनेशनल नंबर शो होगा। एक बार तो आपका दोस्त भी सोच में पड़ जाएगा कि ये किस नंबर से फोन आया है। Call लग जाने के बाद आप प्रैंक बाते कर सकते हैं तो यह तरीका इंटरनेट से संभव हुआ है। वैसे देखा जाए तो टेलिकॉम कंपनियां कॉल करने पर सामने वाले व्यक्ति के मोबाइल में आपका असली नंबर शो करती है। लेकिन अगर आप internet से Call करते हैं तो आपके असली नंबर की जगह इंटरनेशनल नंबर दिखाई देगा।

Internet से Free Call कैसे करे

बता दे कि इंटरनेट से फ्री कॉल करने के लिए आपको spytox.com नाम की वेबसाइट में जाना होगा। इसके होमपेज में आपको एक मोबाइल जैसा इंटरफ़ेस मिलता है। जिसमें आपको उसका नंबर डायल करना जिसे आप Call करना चाहते हैं। फोन लग जाने के बाद आप करीब 2 मिनिट तक बात कर सकते हैं। इस वेबसाइट के जरिये फोन करने पर आपको किसी भी तरह से रजिस्ट्रेशन या वेरिफिकेशन की जरुरत नहीं पड़ती है।

हर फ्री सर्विस में कुछ लिमिट होती हैं spytox में आप दिन में केवल 5 बार और एक कॉल में 2 मिनिट बात कर सकते हैं। अगर आप एक दिन में 5 बार कॉल कर लेते हैं तो अगली Call के लिए आपको अगले दिन का इंतजार करना होगा। आप चाहते तो इसे अलग अलग डिवाइस में भी यूज कर सकते हैं। यह मोबाइल, लैपटॉप और टेबलेट तीनों में काम करता है। लेकिन यहाँ आपको ध्यान देना है कि यह वेबसाइट गूगल क्रोम और ओपेरा ब्राउज़र में ही काम करती है तो इसे कैसे इस्तेमाल करते हैं उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. इंटरनेट से फ्री कॉल करने के लिए सबसे पहले अपने क्रोम ब्राउजर में spytox.com वेबसाइट ओपन करें।

Internet से Free Call कैसे करे

2. वेबसाइट ओपन हो जाने के बाद इसके होमपेज में आपको एक मोबाइल जैसा इंटरफ़ेस दिखाई देगा।

3. जिसमें सबसे पहले आपको Call के ऑप्शन को सेलेक्ट करना है।

4. इसके बाद आप जिसे भी कॉल करना चाहते हैं उसका कंट्री कोड सेलेक्ट करें। उदाहरण के तौर पर आप इंडिया में किसी को फोन करना चाहते हैं तो +91 सेलेक्ट करे।

5. अब डायल पैड से उस मोबाइल नंबर को एंटर करे जिसे आप कॉल करना चाहते हैं।

6. कॉल के बटन पर क्लिक करते ही आपके डिवाइस से माइक की परमिशन मांगी जाएगी। जिसे आपको Allow कर देनी है इससे कुछ सेकंड बाद आपका कॉल कनेक्ट हो जायेगा।

इस तरह आप कुछ सिंपल स्टेप को फॉलो करके बहुत आसानी से देश विदेश में किसी को भी ऑनलाइन कॉल कर सकते हैं। पहले के समय इस तरह की सर्विस देने वाली कई सारी वेबसाइट उपलब्ध थी। लेकिन नए नियम आ जाने की वजह से अब वह काम नहीं कर रही है लेकिन इनमें Spytox अच्छे से काम कर रही है।

तो अब आप जान गए होंगे कि Internet से Free Call कैसे करे अगर आप किसी के साथ प्रेंक करना चाहते हैं तो यह सबसे बेस्ट तरीका हो सकता ।है क्योंकि इससे आप अपना असली मोबाइल नंबर बताये बिना इंटरनेशनल नंबर के साथ सामने वाले व्यक्ति से बात कर पाएंगे। इस तरह की Online Call करने वाली कुछ साईट इंटरनेट पर मौजूद हैं लेकिन वह पेड सर्विस प्रदान करती है लेकिन spytox.com फ्री सर्विस प्रोवाइड करती है। जिससे आप देश विदेश कही पर भी फोन लगा सकते हैं। तो उम्मीद करते हैं आज की यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगी।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here