आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन टॉप 10 लिस्ट

आइये आज जानते हैं आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन किसके है Orange Cap टॉप 10 लिस्ट आई पी एल जिसे इंडियन प्रीमियर लीग के नाम से भी जाना जाता है। इसकी शुरुआत साल 2008 में हुई थी तब से यह हर सीजन में काफी लोकप्रिय हो रहा है। हालाकि इस बार कोरोना महामारी की वजह से इसके आयोजन में थोड़े परिवर्तन किये गए हैं। इस बार का IPL अपने भारत देश में खेला जा रहा है और भारत में पहली बार इंडियन प्रीमियर लीग बिना स्टेडियम दर्शकों के आयोजित हो रहा है। बिना दर्शकों का मैच थोड़ा अजीब सा लगता है लेकिन इसके बावजूद कई खिलाड़ी अच्छे रन स्कोर कर रहे हैं।

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन

हर सीजन में पुराने रिकॉर्ड टूटते हैं और नए बनते हैं। ऐसे में बहुत से क्रिकेट प्रेमी जानना चाहते है कि आखिर आईपीएल का किंग बल्लेबाज कौन है मतलब IPL 2021 Me Sabse Jyada Run बनाने वाला खिलाड़ी कौन है तो आपको बता दे कि 2008 से लेकर अब तक के सीजन में विराट कोहली ने सबसे ज्यादा रन बनाये हैं। इसके बाद दूसरा नंबर सुरेश रैना का आता है हालाकि पिछला सीजन सुरेश रैना नहीं खेल रहे थे लेकिन 2021 में सुरेश रैना भी खेल रहे हैं ऐसे में आईपीएल मोस्ट रन का रिकॉर्ड किसके पास रह सकता है यह पाना थोड़ा मुस्किल है।

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन

रैंक खिलाड़ी का नाम टीम का नाम रन मैच
1. नितीश राणा कोलकाता नाईट राइडर्स 137 2
2. संजू सेमसन राजस्थान रॉयल्स 123 2
3. मनीष पांडे सनराईजर्स हैदराबाद 99 2
4. ग्लेन मैक्सवेल रॉयल चेलेंजर्स बेंगलुरु 98 2
5. केएल राहुल पंजाब किंग्स 96 2
6. शिखर धवन दिल्ली कैपिटल्स 94 2
7. सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस 87 2
8. मोइन अली चेन्नई सुपर किंग 82 2
9. दीपक हूडा पंजाब किंग्स 74 2
10. पृथ्वी शो दिल्ली कैपिटल्स 74 2

इस बार के आईपीएल सीजन में फिलहाल सबसे ज्यादा रन की दौड़ में कौन सा खिलाड़ी आगे रहता है यह कहना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन आपको बता दे पिछले सीजन में केएल राहुल और शिखर धवन सबसे आगे थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज डेविड वार्नर थे। हालाकि अभी IPL जारी है और हर रोज मैच खेला जा रहा हैं ऐसे में मोस्ट रन की लिस्ट परिवर्तन जारी है। इस लिस्ट को हम समय समय पर अपडेट करते रहेंगे।

तो लिस्ट में आप देख सकते हैं कि आईपीएल 2021 में मोस्ट रन की लिस्ट में फिलहाल नितीश राणा सबसे ऊपर हैं। इसके बाद टॉप 3 में संजू सेमसन, केएल राहुल और शिखर धवन का नाम आता है। हालाकि यह कहना मुस्किल है कि इस सीजन के अंत तक कौनसा प्लेयर पहले स्थान पर मौजूद रह सकता है। क्योंकि हर मैच में कोई न कोई प्लेयर सबसे अच्छे रन स्कोर कर रहा है ऐसे में इस लिस्ट में चेंज जारी है।

आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन

जैसा कि आपको भी पता होगा इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे ज्यादा लोकप्रिय घरेलू क्रिकेट लीग है। जिसमें हर सीजन खिलाडियों को करोड़ों रूपये में खरीदा जाता है और उन्हें अपनी टीम में शामिल किया जाता है। इससे IPL में खेलने वाले प्लेयर्स को लाखों करोड़ों का फायदा होता है। यही वजह है कि इसमें देश विदेश के खिलाड़ी खेलने की इक्छा रखते हैं।

दुनिया के कई देशों में घरेलू क्रिकेट लीग का आयोजन किया जाता है लेकिन उन सभी में आईपीएल सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग में लगने वाला पैसा दूसरी घरेलू क्रिकेट लीग की तुलना में काफी अधिक होता है और इस इस लीग में दुनियाभर के दिग्गज क्रिकेटर शामिल होते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन किसके है साल 2008 में शुरू हुए आईपीएल में अब तक कई बड़े रिकॉर्ड बन चुके हैं और आगे भी बनते रहेंगे। जैसे रन के मामले में विराट कोहली सबसे आगे हैं वह हर सीजन में बतौर कप्तान अच्छा प्रदर्शन करते हैं। लेकिन उनकी टीम रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर अभी तक एक बार भी IPL चैंपियन नहीं बनी है। तो उम्मीद करते हैं मोस्ट रन की यह लिस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगी। जब तक आईपीएल का यह सीजन चलेगा हम इस टॉप 10 लिस्ट को अपडेट करते रहेंगे।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here