आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है Top 10 List

इस आर्टिकल में जानेंगे आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है Top 10 List IPL में कुल 10 टीम हिस्सा लेती हैं जिनमें देश विदेश के 300 से भी अधिक प्लेयर भाग लेते हैं। इन खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल करने के लिए सभी 10 टीम की फ्रेंचाइजी बोली लगाती हैं। जिसकी कीमत लाखों करोड़ों में होती है। अगर आप भी आईपीएल देखते हैं तो आपके मन में भी विचार आया होगा कि वह अपनी कीमत के अनुसार प्रदर्शन कर रहा है या नहीं। तो इस आर्टिकल में हम आपको टॉप 10 महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट बता रहे हैं इससे आप उनके प्रदर्शन को कम्पेयर कर सकते हैं।

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है

तो जैसा कि हम सभी जानते हैं इस बार का आईपीएल सीजन शुरू हो चुका है। पिछले साल के शुरुआत में ही कोरोना महामारी दस्तक दे चुका था जिससे आज के समय दुनिया के ज्यादातर देश प्रभावित हुए हैं। यह वायरस काफी तेजी से फैल रहा है जिसके कारण IPL के आयोजन को लेकर भी संशय बना हुआ था। लेकिन BCCI की काफी कोशिशों के बाद इसे आयोजित किया जा रहा है। आपको बता दे कि खिलाड़ी के ऑक्शन की प्रक्रिया कोरोना काल में फरवरी में पूरी हो चुकी थी। जिसमें कई प्लेयर को काफी मोटी रकम में खरीदा गया था।

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है

आपको बता दे कि आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी ईशान किशन है। जिनपर 15.25 करोड़ की बोली लगायी गयी है। हर बार की तरह इस बार के सीजन में भी खिलाड़ियों पर करोड़ों रुपयों का दाव लगाया गया है। तो महंगे प्लेयर की लिस्ट में पहला स्थान इंडिया के विकेटकीपर ईशान किशन का है। जिनका बेस प्राइस 75 लाख था लेकिन इन्हें अब तक की नीलामी में मुंबई इंडियन्स की फ्रेंचाइजी ने सबसे ज्यादा रकम 15.25 करोड़ में खरीदा है।

दूसरे महंगे खिलाड़ी भी इंडिया से हैं जिनका नाम दीपक चाहर है। ये एक बॉलर प्लेयर हैं जिन्हें अभी बहुत कम क्रिकेट प्रेमी जानते हैं। दीपक चाहर को IPL की टीम चन्नई सुपर किंग्स ने 14 करोड़ की कीमत में खरीदा है। तीसरे महंगे प्लेयर इंडिया के आलराउंडर श्रेयस अय्यर हैं जिन्हें कोलकाता नाईट राइडर्स टीम की फ्रेंचाइजी ने 12.25 करोड़ में खरीदा है। चलिए अब आपको टॉप 10 लिस्ट बताते हैं।

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है

आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है

  • ईशान किशन, मुंबई इंडियंस 15.25 करोड़
  • दीपक चाहर, चेन्नई सुपर किंग्स 14 करोड़
  • श्रेयस अय्यर, कोलकाता नाईट राइडर्स 12.25 करोड़
  • लियाम लिविंगस्टोन, पंजाब किंग्स 11.50 करोड़
  • शार्दुल ठाकुर, दिल्ली कैपिटल्स 10.75 करोड़
  • वानिंदु हसरंगा, रॉयल चैलेंजर बंगलौर 10.75 करोड़
  • हर्शल पटेल, रॉयल चैलेंजर बेंगलोर 10.75 करोड़
  • निकोलस पूरण, सनराइजर्स हैदराबाद 10.75 करोड़
  • लोकी फर्गुसन, गुजरात टाइटन 10 करोड़
  • आवेश खान, लखनऊ सुपर जायंट 10 करोड़

तो ऊपर दी गयी लिस्ट में आप देख सकते हैं टॉप 3 में सभी देश के ही खिलाड़ी हैं। जबकि विदेश की तरफ से सबसे महंगे बिकने वाले प्लेयर लियाम लिविंगस्टोन हैं जिन्हें पंजाब किंग्स की टीम ने 11.50 करोड़ रूपये की कीमत में खरीदा है। अधिक जानकारी के लिए आईपीएल की ऑफिसियल वेबसाइट में जरुर विजिट करें

तो अब आप जान गए होंगे कि आईपीएल 2022 का सबसे महंगा खिलाड़ी कौन बिका है वैसे आपको कंफ्यूजन होगा कि विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी जैसे बड़े प्लेयर इस IPL ऑक्शन में शामिल क्यों नहीं है। मतलब इनपर बोली क्यों नहीं लगायी है। दरअसल आईपीएल की सभी 10 टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो स्थायी रूप से टीम से जुड़े होते हैं। जिन्हें बोली में शामिल नहीं किया जाता है। इन खिलाड़ियों को सभी 10 टीम की फ्रेंचाइजी एक निश्चित सैलरी देकर अपनी टीम में रखती है।

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

  1. बहुत बढ़िया नॉलेज थैंक यू सर ऐसी नॉलेज हमारी लाते रहेंगे और हमारा ज्ञान बढ़ाते रहें धन्यवाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here