Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे हिंदी 2020

चलिए आज जानते है कि Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे और खेले हिंदी 2020 में अगर आप जियो मोबाइल यूजर है तो आपने कभी न कभी अपने मोबाइल में गेम खेलने के आसान तरीका के बारे में जरुर सोचा होगा। आप भी जानना चाहते होंगे कि जिओ फोन में Android Game कैसे डाउनलोड करते है तो अगर आप नए यूजर है तो यह पोस्ट आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित हो सकता है। आज के समय लगभग सभी स्मार्टफोन में आपको अलग अलग तरह के गेम देखने को मिल जाते है। ऐसे में स्मार्टफोन में गेम्स खेलने वाले लोगो की संख्या काफी अधिक है। जहां तक Jio Phone की बात करे तो यह भी एक तरह का स्मार्टफोन ही है।

Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे

इसमें आपको स्मार्टफोन के सारे फीचर मिल जाते हैं जैसे इन्टरनेट पर ब्राउज़िंग करना, वीडियो कॉल करना, कई तरह के App रन करना आदि। अब आप अपने Jio Phone में Game भी खेल सकते है। इसके लिए कंपनी ने अलग से गेम स्टोर बनाया है जहाँ आपको अलग अलग केटेगरी में गेम्स देखने को मिल जाते हैं। हालाकि इस मोबाइल में आप सीमित Apps और Game ही इंस्टाल कर सकते हैं क्योंकि इसमें महज 512 MB की रैम दी गयी है लेकिन इसमें इतने ऐप और गेम्स है जिनसे आपका मनोरंजन हो जायेगा।

जैसा कि हम सभी जानते है Jio Mobile भारत का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है। जिसमे आपको कई सारे फीचर सस्ते दाम में मिल जाते हैं। आज के समय जिओ फोन के यूज़ करने वाले लोगो की संख्या करोड़ो में है। ऐसे में इतने सारे लोगो को मोबाइल में दिलचस्पी बनाये रखने के लिए रिलायंस कंपनी भी समय समय पर अपडेट जारी करती रहती है। हर अपडेट के साथ नए App और Game जिओ स्टोर में शामिल कर दिए जाते हैं।

Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे

जब जिओ फोन लांच हुआ था तब उस समय जरुरी apps जैसे WhatsApp और Facebook इसे सपोर्ट नहीं करते थे लेकिन लगातार अपडेट के बाद इस मोबाइल के लिए WhatsApp और Facebook भी लांच कर दिए गए हैं। इसी तरह अब तक कई सारे Game भी जिओ फोन के लिए लांच किये जा चुके हैं। इन्हें आप गेम स्टोर में जाकर प्ले कर सकते हैं तो ये कैसे करना है उसकी जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गयी है।

1. सबसे पहले आपको अपना इन्टरनेट कनेक्शन ऑन कर लेना है क्योंकि गेम्स स्टोर चलाने के लिए इन्टरनेट की जरुरत पड़ती है।

2. अब आपको अपने फोन के मेनू बटन पर क्लिक करना है इससे आपके सामने फोन में मौजूद कई सारी एप्लीकेशन देखने को मिलेंगी।

3. इसके बाद आपको स्क्रीन के नीचे जाना है यहाँ आपको Jio Game नाम की ऐप देखने को मिलेगी जिसमे आपको सभी गेम देखने को मिलेंगे।

4. अब आपको Jio Game एप्लीकेशन को ओपन करना है यहाँ आपको कई सारे मोबाइल गेम देखने को मिल जाते है जैसे क्रिकेट, एक्शन, कार और बाइक आदि।

Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे

5. Jio Game एप्लीकेशन के अन्दर आपको कई सारे गेम्स देखने को मिलते है ये जियो फोन को सपोर्ट करते हैं आप इन्हें कभी भी प्ले कर सकते है।

6. अब आपको जो भी गेम पसंद आता है उसपर क्लिक करके खेल सकते है।

इस तरह आप Jio Game एप्लीकेशन की मदद से जिओ मोबाइल में गेम डाउनलोड करके खेल सकते हैं। जिस तरह आप अपने मोबाइल में व्हात्सप्प और फेसबुक चलाते है उसी प्रकार गेम्स को भी आप बटन की मदद से चला सकते हैं गेम्स डाउनलोड करने का यह ऑफिसियल तरीका है।

Jio Phone में Android Game

आपको बता दे कि जिओ फोन KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित है जो Android ऑपरेटिंग सिस्टम से बिलकुल अलग होता है। इसका मतलब यह हुआ कि एंड्राइड गेम को आप जिओ फोन में नहीं चला सकते हैं क्योंकि जिओ फोन एंड्राइड गेम्स को सपोर्ट नहीं करता है। हालाकि इन्टरनेट में कई ट्रिक्स मौजूद है जो दावा करती है कि जियो मोबाइल में आप किसी भी गेम को Online चला सकते हैं तो यह कैसे काम करती है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के ब्राउज़र में जाना है और वहां गूगल ओपन करना है।

2. इसके बाद गूगल में gamehitzone.com लिखकर सर्च करना है यह एक ऐसी साईट है जिसमे आप फ्री में ऑनलाइन गेम खेल सकते हैं।

3. इसके बाद रिजल्ट में सबसे पहली वेबसाइट यही होगी इसे आपको ओपन कर लेना है।

4. अब आपको इसके होमपेज में नए पुराने और हर केटेगरी के गेम्स देखने को मिलेंगे।

5. यहाँ आप जिस भी गेम को खेलना चाहते है उस पर क्लिक करे इससे Play का ऑप्शन आ जायेगा जिसके बाद आप गेम को खेल सकते हैं।

Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे

इस प्रकार आप अपने जियो फोन में किसी भी एंड्राइड गेम को डाउनलोड कर सकते हैं या फिर किसी भी एंड्राइड गेम को अपने जियो फोन में ऑनलाइन प्ले कर सकते हैं।

तो अब आपको पता चल गया होगा कि Jio Phone में Game कैसे डाउनलोड करे इस पोस्ट में हमने आपको जियो फोन में गेम चलाने का ऑफिसियल तरीका और ऑनलाइन गेमिंग वेबसाइट बताई है। अगर आप मोबाइल में पहले से मौजूद गेम खेलकर बोर हो चुके है तो आप ऑनलाइन वेबसाइट में जा सकते हैं। यहाँ आपको कई तरह के गेम मिल जायेंगे हालाकि ऑनलाइन गेम खेलने के लिए इन्टरनेट कनेक्शन होना आवश्यक है।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here