Jio Phone में Photo Edit कैसे करे ऑनलाइन और ऑफलाइन

क्या आप जानते है Jio Phone में Photo Edit कैसे करे अगर आप Jio मोबाइल यूजर है तो आपने कभी न कभी अपने फोन में इमेज Editing करने के बारे में जरुर सोचा होगा। जैसा कि हम सभी जानते है कि जिओ मोबाइल में स्मार्टफोन की तरह फ्रंट और बैक में दो कैमरे दिए गए है जिनसे आप नार्मल फोटो क्लिक कर सकते हैं। हालाकि इमेज बनाने के शौकीन यूजर ये भी जानना चाहते है कि jio Phone में Photo कैसे सजाये जहां तक बात करे स्मार्टफोन की तो उसमे ऑफिसियली कई ऑप्शन होते हैं। जिनसे आप अपनी फोटो को अच्छे से बना सकते हैं इसके अलावा प्लेस्टोर में कई Apps मौजूद है जो अच्छा इमेज बनाने में मदद करते है।

Jio Phone में Photo Edit कैसे करे

फ़िलहाल Jio Phone के लिए कोई भी ऐसा App पेश नहीं किया गया है जिससे आप फोटो को एडिट कर सके। हालाकि इसमें कुछ ऑप्शन दिए गए जिनसे आप थोड़ी बहुत Editing कर सकते हैं। लेकिन अगर आप अपनी इमेज को एडवांस और काफी अच्छी बनाना चाहते है तो आपको Apps या फिर ऑनलाइन किसी टूल की जरुरत पड़ेगी। Jio मोबाइल में आप Apps तो नहीं चला सकते लेकिन ब्राउज़र की मदद से उन वेबसाइट को चला सकते है जिनसे काफी अच्छे Photo बनाये जा सकते हैं। इस पोस्ट में हम आपको जिओ का ऑफिसियल इमेज Edit का ऑप्शन और एक वेबसाइट के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे आप काफी अच्छी इमेज बना सकते हैं।

Jio Phone में Photo Edit कैसे करे

तो सबसे पहले जिओ फोन का ऑफिसियल तरीका जान लेते है जो Photo Edit करने के लिए Jio Phone में पहले से मौजूद रहता है। हालाकि इससे काफी अच्छी Editing तो नहीं कर सकते है लेकिन इससे कुछ काम किये जा सकते हैं जिनकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल की गैलरी ओपन करे अब आप जिस भी फोटो को Edit करना चाहते है उसे ओपन करे।

2. इमेज ओपन होने के बाद स्क्रीन के नीचे राईट साइड में आपको Option दिखाई देगा इस पर क्लिक करे।

3. अब आपके सामने कई ऑप्शन नजर आयेंगे आपको Edit पर क्लिक करना है इससे आपके सामने फोटो एडिटिंग के कई ऑप्शन खुल जायेंगे यहाँ आपको चार option मिलते है जिसके इस्तेमाल से आप Photo Editing करते है।

  • Rotate कर सकते है।
  • Crop कर सकते है।
  • FX Effect कर सकते है।
  • Auto Editing कर सकते है

तो इस तरह आप मोबाइल में पहले से मौजूद ऑप्शन से Photo Editing कर सकते है। हालाकि इससे काफी अच्छी एडिटिंग तो नहीं कर सकते है लेकिन इससे आपका काम चल जायेगा अगर आप इससे से भी अच्छी इमेज बनाना चाहते है तो आपके पास Online Website का ऑप्शन खुला है।

Online Photo कैसे सजाये

Internet में कई वेबसाइट है जो Online Photo Editing का ऑप्शन देती है यह वेबसाइट स्मार्टफोन के अलावा जिओ फोन पर भी काम करती है। भले ही जियो फोन एंड्राइड ऐप को सपोर्ट न करता हो लेकिन इसके ब्राउज़र से आप किसी भी वेबसाइट को एक्सेस कर सकते हैं। तो Jio Phone में Online Photo Edit कैसे करते है उसका तरीका नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल के ब्राउज़र में गूगल ओपन करे और इसके सर्च बॉक्स में Photofunia.com नाम की वेबसाइट सर्च करे। इसके रिजल्ट में आपको Photofunia.com वेबसाइट ओपन कर लेना है आप चाहे तो यहाँ से भी इस वेबसाइट तक पहुँच सकते हैं।

2. इसे ओपन करने के बाद इसके होमपेज में आपको कई Effects देखने को मिलेंगे आपको जो भी Effect पसंद आता है उस पर क्लिक करे।

3. अब आपको Photo Upload करने का ऑप्शन मिलता है यहाँ आप जिस भी Photo को Edit करना चाहते है उसे Upload करे।

जब आपका इमेज अपलोड हो जाए तो इसके नीचे दिए गए GO के बटन पर क्लिक करे। इससे कुछ सेकंड बाद आपका फोटो Edit होकर तैयार हो जायेगा अगर आपको इमेज अच्छा लगे तो आप इसे डाउनलोड कर सकते है। डाउनलोड करने के लिए आपको इमेज के राईट साइड में दिए सबसे ऊपर Save के ऑप्शन पर क्लिक करना है इससे आपका फोटो गैलरी में Save हो जायेगा।

Jio Phone में Photo Edit कैसे करे

यदि आप Picsart जैसी Photo बनाना चाहते है तो आप algorithmia.com वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इससे आप किसी भी फोटो को Picsart जैसी कलरफुल इमेज बना सकते हैं। इस वेबसाइट में भी आपको ऊपर दिए गए स्टेप फॉलो करना है।

तो अब आप Jio Phone में Photo Edit कैसे करे इसके बारे में जान गए होंगे। आपको बता दे कि बहुत से Jio Phone यूजर ऑनलाइन इन वेबसाइट की मदद से भी फोटो बनाते है क्योंकि इन वेबसाइट में आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं होती है। इनमे सिर्फ आपको अपना इमेज अपलोड करना होता है आपका Photo कुछ ही सेकंड के अन्दर तैयार हो जाता है जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं। इस पोस्ट में हमने आपको Jio मोबाइल का ऑफिसियल मेथड और ऑनलाइन आसान तरीका भी बताया है आपको जो भी अच्छा लगे आप उससे अपना Photo बना सकते हैं।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here