Jio Phone में Roposo कैसे चलाएं और डाउनलोड करे

आइये आज जानते हैं Jio Phone में Roposo कैसे चलाएं अगर आपके पास भी जियो फोन है तो आप उसमें रोपोसो ऐप जरुर चलाना चाहते होंगे। क्योंकि आज के समय भारत में यह ऐप काफी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है। जैसा कि हम सभी जानते हैं कि इस समय देश में भारतीय सरकार ने चाइना के 59 apps को बैन कर दिया है। जिसमें टिकटोक जैसे लोकप्रिय एप्लीकेशन भी शामिल है। अगर आप भी टिक टोक यूज करते थे तो आपको भी पता होगा कि शोर्ट वीडियो शेयरिंग एप्लीकेशन में टिक टोक ही सबसे ज्यादा लोकप्रिय था। लेकिन अब सुरक्षा कारणों की वजह से इसे बैन कर दिया गया है।

Jio Phone में Roposo कैसे चलाएं

इसके बाद भारतीय लोग इसका कोई इंडियन विकल्प खोज रहे हैं। इस बीच मेड इन इंडिया रोपोसो ऐप काफी पॉपुलर हो रहा है। प्ले स्टोर में अब तक इस ऐप को 50 मिलियन से भी ज्यादा डाउनलोड मिल चुके हैं। वहीं इसे 4.2 की शानदार रेटिंग मिली हुई है। बहुत सारे टिक टोक और Likee यूजर Roposo को ज्वाइन कर चुके है। इस ऐप में कई सारे ऐसे फीचर हैं जो आपको टिक टोक में नहीं देखने को नहीं मिलते हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने Jio Phone में Roposo कैसे डाउनलोड करे इसके बारे जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़िए।

Jio Phone में Roposo कैसे चलाएं

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जिओ फोन KAI ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाला कीपैड 4G मोबाइल हैं। जिसमे आपको एक स्मार्टफोन की तरह इंटरनेट और वीडियो कॉल जैसे फीचर मिलते हैं। फिलहाल Roposo App को एंड्राइड और Apple के IOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित स्मार्टफोन के लिए ही बनाया गया है। ऐसे में अगर आप इंटरनेट से इस ऐप को डाउनलोड करके उसे अपने जियो फोन में चलाने की कोशिश करेंगे तो वह नहीं चलेगा।

क्योंकि जिओ फोन एंड्राइड ऐप को सपोर्ट नहीं करता है। इंटरनेट में इससे सम्बंधित आपको कई सारे वीडियो देखने को मिल जायेंगे जो दावा करते है कि Jio Phone में Roposo चला सकते हैं। लेकिन इन्हें देखने में आपका सिर्फ समय बर्बाद होगा क्योंकि हकीकत यही है कि जिओ फोन में रोपोसो नहीं चला सकते हैं। अगर आप शोर्ट वीडियो देखने के शौकीन हैं तो इंटरनेट में आपको कई वेबसाइट मिल जाएँगी।

जहाँ शोर्ट वीडियो अपलोड किये जाते हैं इन्हीं में सबसे ज्यादा पॉपुलर Youtube है। जहाँ आपको दुनियाभर के अनेक तरह के वीडियो देखने को मिल जाते हैं। जियो मोबाइल में Youtube बहुत आसानी से चल जाता है। ऐसे में आपको इसके सर्च बॉक्स में जाकर tiktok, likee या roposo video लिखकर सर्च करना है। इसके रिजल्ट में आपको सैकड़ों चैनल मिल जायेंगे जिनमें शोर्ट वीडियो अपलोड किये जाते हैं।

Jio Phone में Roposo कैसे डाउनलोड करे

जब भी कोई ऐप जियो फोन के लिए बनाया जाता है तो वह आपके मोबाइल के App Store में आ जाता है। उदाहरण के तौर पर पहले व्हाट्सएप Jio Phone में उपलब्ध नहीं था लेकिन कुछ समय बाद इसे नए अपडेट के साथ इसे जिओ कीपैड मोबाइल के लिए भी रिलीज़ कर दिया गया था। हालाकि इसके बहुत कम चांस कि Roposo App जिओ फोन के लिए बनाया जाए।

क्योंकि इसमें वीडियो बनाने के लिए अच्छे कैमरे की जरुरत पड़ती है और जिओ का कैमरा कैसा है यह आपको पता ही है। वैसे तो आपको ऊपर पोस्ट में बता दिया गया है कि जिओ फोन में रोपोसो क्यों नहीं चलाया जा सकता है। लेकिन अगर आप इसके बाद भी अपने मोबाइल में इसे डाउनलोड करना चाहते हैं तो उसके लिए नीचे दिए स्टेप फॉलो करे।

1. रोपोसो ऐप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले इनकी वेबसाइट roposo.com पर क्लिक करें।

2. इसके होमपेज में आपको इसके फीचर बताये जायेंगे साथ ही डाउनलोड करने का लिंक भी मिल जायेगा।

3. यह गूगल प्ले स्टोर का लिंक है जिसपर क्लिक करते ही आप प्ले स्टोर में पहुंच जायेंगे।

4. अगर आपके पास एंड्राइड मोबाइल है तो ही यह लिंक काम करेगा जिओ फोन में यह काम नहीं करेगा।

5. जियो मोबाइल में इसकी फाइल को डाउनलोड करने के लिए थर्ड पार्टी वेबसाइट apkpure.com पर जाए।

निष्कर्ष यहीं निकलता है कि फिलहाल जिओ फोन के लिए Roposo App नहीं बनाया गया है और भविष्य में शायद ही बनाया जाए। ऐसे में अगर आप शोर्ट वीडियो क्रिएट करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको एक स्मार्टफोन लेना ही पड़ेगा। अगर आपके पास स्मार्टफोन नहीं है तो आप अपने जियो मोबाइल से भी पैसे कमाकर स्मार्टफोन खरीद सकते हैं। पिछली पोस्ट में हमने आपको इसी के बारे में बताया है आप उसे साईट में सर्च करके पढ़ सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में Roposo कैसे चलाएं और इसके वीडियो कैसे देखे। अब आपको समझ आ गया होगा कि रोपोसो को जियो मोबाइल में क्यों नहीं चला सकते हैं। वैसे आपको बता दे कि Tik Tok की ऑफिसियल वेबसाइट में ट्रेंडिंग वीडियो अपलोड किये जाते थे। ऐसे में आप इसके शोर्ट वीडियो इनकी साईट में भी देख सकते थे। लेकिन Roposo की वेबसाइट में वीडियो अपलोड नहीं किये जाते हैं। अगर भविष्य में अपलोड किये गए तो उसकी जानकारी आपको इस साईट में मिल जाएगी।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here