Jio Phone में Tik Tok App कैसे चलाये नया तरीका 2021

इस पोस्ट पर आपको Jio Phone में Tik Tok App कैसे चलाये इसके बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आपके पास भी जियो मोबाइल है और आप भी उस पर टिक टॉक अप्प डाउनलोड कैसे करते हैं इसके बारे में जानना चाहते है तो इस पोस्ट के अंत तक पढ़े। TikTok काफी लोकप्रिय App है जिसके यूजर दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। आपको बता दे कि यह चाइना का App है जिसे साल 2016 में लांच किया गया था। पहले इसे musically के नाम से जाना जाता था लेकिन जब ByteDance कंपनी ने इसे खरीदा तो इसका नाम बदलकर Tik Tok कर दिया था।

jio phone me tik tok app kaise chalaye

शुरुआत में यह एप्प इतना लोकप्रिय नहीं था क्योंकि उस समय भारत में इंटरनेट काफी महंगा हुआ करता था लेकिन देश में Jio के आ जाने से इस App को काफी फायदा हुआ है। आज के समय आपको हर स्मार्टफोन यूजर के मोबाइल पर Tik Tok App Download मिल जायेगा। अगर आप भी जानना चाहते है जियो फोन में टिक टॉक कैसे चलाएं तो इस पोस्ट को ध्यानपूर्वक पढ़े क्योंकि इस पोस्ट में हम आपको इसकी सही जानकारी देने वाले हैं।

Jio Phone में Tik Tok App कैसे चलाये

जहां तक बात करे Jio Phone की तो यह Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित एक कीपैड 4G फोन है। जिसमें आपको 4G स्मार्टफोन के कई फीचर देखने को मिलते हैं। चूँकि यह काई ऑपरेटिंग सिस्टम मोबाइल है ऐसे में आप इसमें एंड्राइड के App नहीं चला सकते है फिलहाल Tik Tok एंड्राइड और IOS के लिए ही उपलब्ध है।

अगर आपको अधिकारिक तौर पर अपने Jio Phone पर Tik Tok App चलाना है। तो आपको इंतजार करना होगा भविष्य में इस App की लोकप्रियता को देखते हुए जियो फोन में भी Tik Tok लांच किया जा सकता है।

फिलहाल Jio Phone पर TikTok App तो चला नहीं सकते हैं लेकिन इस एप्प का मुख्य कंटेंट इसके शॉर्ट वीडियो है। जो आपको ऑनलाइन इंटरनेट पर देखने मिल जायेंगे। तो इंटरनेट में इस एप्प के वीडियो कहाँ मिलेंगे उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. Youtube

यह एक ऐसा ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्म है। जिसमें आपको दुनियाभर के वीडियो देखने को मिल जायेंगे। Jio Phone में आप बहुत आसानी से Youtube चला सकते है। यह ब्राउज़र और App दोनों से चलता है। Youtube में टिक टॉक वीडियो देखने के लिए आपको इसके सर्च बॉक्स में Tik Tok India सर्च करना है। इसके रिजल्ट में आपको कई सारे वीडियो देखने को मिलेंगे यहाँ से आप Tik Tok वीडियो का मजा उठा सकते हैं।

इसके अलावा कई Youtube चैनल में पॉपुलर टिक टॉक वीडियो अपलोड किये जाते हैं। ऐसे में अगर आप हर दिन नए नए टिक टॉक वीडियो देखना चाहते है तो आपको इनके चैनल को सब्सक्राइब करना होगा। इससे जब भी कोई नया वीडियो अपलोड होगा उसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिये मिल जाएगी। इस तरह आप Youtube के जरिये Online Tik Tok Video देख सकते हैं।

2. Tik Tok Official Website

यदि आप टिक टॉक के ट्रेंडिंग वीडियो देखना चाहते है तो आपको इसके लिए इनकी वेबसाइट Tiktok.com पर विजिट करना होगा। आप यहाँ से इनके ट्रेडिंग वीडियो के पेज पर पहुँच जायेंगे। इस वेबसाइट को आपको अपने Jio Phone के ब्राउज़र से ओपन करना है। वेबसाइट के जरिये Tik Tok वीडियो देखना काफी आसान है। इस वेबसाइट में आपको ऐसे वीडियो मिलेंगे जो टिक टॉक पर वायरल हो रहे हैं।

3. फॉलो सोशल मीडिया अकाउंट

यदि आप इंटरनेट का उपयोग करते है तो सोशल मीडिया अकाउंट जरुर होंगे। आप इन्हें इनके सोशल मीडिया साईट फेसबुक, ट्विटर, इन्स्ताग्राम और Youtube पर फॉलो कर सकते हैं। यहाँ भी Tik Tok वीडियो अपलोड किये जाते हैं तो इस तरह आप अपने Jio Phone में Tik Tok App Download किये बिना इसके वीडियो का मजा ले सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि Jio Phone में Tik Tok App कैसे चलाये और इसके वीडियो कैसे देखे आपको बता दे कि जियो फोन में फिलहाल टिक टॉक अप्प लांच नहीं किया गया है। लेकिन इसकी बढ़ती पॉपुलैरिटी को देखते हुए आने वाले समय जिओ फोन में भी इस एप्प को लांच किया जा सकता है। जब भी इस एप को जिओ के App Store में उपलब्ध कराया जायेगा आपको इसकी जानकारी इस वेबसाइट में मिल जाएगी।

ये भी पढ़े –

18 COMMENTS

  1. बहुत अच्छा समझाया मेने भी टिकटोक जियो फोन में कैसे चलाये का तरीका बताया है अपनी वेबसाइट Tech Ji पर एक बार लिंक पर क्लिक करके जरूर देखें

  2. बहुत ही अच्छा जानकारी है अवितो जिओ फ़ोन मैं बहुत सारे अपडेट आने बाले है टिक टोक जैसे बहुत सारे अप्प्स अपडेट होने बाले है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here