Jio Phone में UC Browser कैसे चलाये

Jio Phone में UC Browser कैसे चलाये इस फोन में UC Browser कैसे Download करे और क्या डाउनलोड करने के बाद यह काम करेगा तो बहुत से जिओ फोन यूजर इस बारे में जानना चाहते हैं और इन्टरनेट में इसके बारे में सर्च कर रहे हैं तो आज हम आपके इसी कंफ्यूजन को दूर करने वाले हैं इस पोस्ट में आपके यूसी ब्राउज़र से सम्बंधित सभी सवालों के जवाब मिल जायेंगे. बात करे तो जिओ फोन की तो आज के समय यह काफी लोकप्रिय मोबाइल है जो स्टोर में महज 1500 रूपये की कीमत में उपलब्ध है. भले ही यह एक कीपैड मोबाइल है लेकिन इसमें आप स्मार्टफोन जितने काम कर सकते हैं.

"<yoastmark

यह एक VoLTE कीपैड मोबाइल है जिसमें आपको 4G सर्विस मिलती है. जब इस फोन को लांच किया गया था तब लोगो से कहा गया था कि इस फोन को खरीदने के बाद आप निश्चित अवधि के बाद जिओ फोन को बापस करके अपने 1500 रूपये बापस ले सकते हैं. अब जिओ कंपनी फोन बापस करेगी या नहीं ये तो आने वाला समय ही बताएगा. फिलहाल की बात करे तो यह फोन लोगो के लिए पैसा बसूल फोन बना हुआ है. भारत के लाखों लोगो ने इस मोबाइल को ख़रीदा हुआ है.

Jio Phone में UC Browser कैसे चलाये

जहां तक जिओ फोन में UC ब्राउज़र डाउनलोड करने की बात की जाए तो आप जिओ फोन में ब्राउज़र डाउनलोड तो कर सकते हैं लेकिन वह आपके फोन में इनस्टॉल नहीं होगा क्योंकि जब आप इन्टरनेट से ब्राउज़र डाउनलोड करते है तो वह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम का डाउनलोड होता है. जबकि आपका जिओ फोन kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ऐसे में किसी एंड्राइड एप को Kai ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलाना संभव नहीं है. अभी तक आपने Jio Phone में UC Browser कैसे Download करे से सम्बंधित जितने भी पोस्ट या Youtube वीडियो देखे हैं उनमे से ज्यादातर पोस्ट या वीडियो फेक हैं.

जिओ फोन के मौजूदा ब्राउज़र में आप गूगल से कुछ भी सर्च कर सकते है और अपना काम चला सकते है जैसे किसी वेबसाइट को ब्राउज करना, ऑडियो, वीडियो डाउनलोड करना आदि. वहीं UC ब्राउज़र की बात करे तो यह ब्राउज़र काफी कम डेटा की खपत करता है और डाउनलोड की स्पीड को तेज करता है. इसलिए बहुत सारे लोग जिओ फोन में UC ब्राउज़र चलाने की कोशिश कर रहे हैं.

फिलहाल की बात करे जिओ फोन में UC ब्राउज़र काम नहीं करेगा क्योंकि अभी जिओ फोन के लिए UC ब्राउज़र को नहीं बनाया गया है. हालाकि आने वाले समय में जिओ फोन के लिए uc ब्राउज़र को लांच किया जा सकता है क्योंकि इसकी डिमांड बढ़ती जा रही है. बहुत सारे जिओ यूजर है जो अपने फोन में इस ब्राउज़र को चलाने की बात कर रहे हैं. जब जिओ फोन को लांच किया गया था तब उस समय इसमें व्हाट्सएप नहीं चलता था लेकिन यूजर की डिमांड को देखते हुए इस फोन के लिए व्हाट्सएप को भी अपडेट कर दिया गया था और अब जिओ फोन में भी व्हाट्सएप चलता है.

UC Browser चाइना की कंपनी का एप है और सब उसी निर्भर करता है यदि यह कम्पनी अपने ब्राउज़र को KaiOS के लिए बनाती है तो आपको बहुत जल्द जिओ फोन में UC browser देखने को मिल सकता है. ऐसे में आपके पास इन्तजार करने के अलावा कोई रास्ता नहीं है. यदि KaiOS के लिए यह ब्राउज़र लांच होता है तो आपको खबरों में इसका पता चल जायेगा.

तो अब Jio Phone में UC Browser कैसे चलाये इसके बारे में आपका थोड़ा बहुत रहा कंफ्यूजन दूर हो गया होगा और आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा. फ़िलहाल की स्थिति में अगर आप कही से इस एप को डाउनलोड भी कर लेते है तो वह आपके मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा. यदि इसके बारे में कोई नया अपडेट आता है तो हम जल्द ही आपको इसके बारे में भी जानकारी देंगे.

ये भी पढ़े –

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here