Jio Phone में Vidmate कैसे चलाये नया तरीका 2020

आज आप जानेंगे कि Jio Phone में Vidmate कैसे चलाये इस जिओ फोन में Vidmate कैसे Download करे और क्या यह डाउनलोड करने के बाद काम करेगा या नहीं। तो आज के पोस्ट में आपको आपके विडमेट से जुड़े सवालों के जबाव मिलने वाले हैं। बहुत से जिओ मोबाइल यूजर इंटरनेट में Online Vidmate को लेकर सर्च कर रहे हैं। और जानना चाहते है कि इस फोन में विडमेट कैसे चलाते है। इससे पहले आपको बता दे कि जिओ मोबाइल देश का सबसे सस्ता 4G कीपैड मोबाइल है जिसमें कई सारे फीचर स्मार्टफोन से मिलते है। महज 1500 रूपये की कीमत का यह फोन यूजर के लिए पैसा बसूल फोन साबित हो रहा है।

Jio Phone में Vidmate कैसे चलाये

बता दे कि जिओ फोन एक VoLTE मोबाइल है। इसका मतलब यह हुआ कि यह सिर्फ 4G नेटवर्क पर ही काम करेगा। भले ही यह एक कीपैड मोबाइल है लेकिन इसमें आप स्मार्टफोन का आनंद उठा सकते है। जैसे स्मार्टफोन में इंटरनेट चलाना या फिर अप्प और वेबसाइट चलाना आम बात हो गयी है। ये काम आप जिओ के कीपैड फोन में भी कर सकते हैं अब जिओ के फोन में Youtube, Facebook, और WhatsApp जैसे लोकप्रिय अप्प चला सकते हैं। हालाकि जिओ स्मार्टफोन के मुकाबले कुछ लिमिट है और यह किस वजह से है ये आपको इस पोस्ट में पता चल जायेगा।

Jio Phone में Vidmate कैसे चलाये

Vidmate एक ऐसी ऐप है जिसकी मदद से आप वीडियो, म्यूजिक, मूवीज देख सकते है या फिर डाउनलोड कर सकते है। हालाकि यह ऐप गूगल के प्लेस्टोर में नहीं मिलेगी क्योंकि यह ऐप गूगल की पॉलिसी को फॉलो नहीं करती है लेकिन Vidmate काफी कमाल की ऐप है। ऐसे में करोड़ो यूजर्स इसे यूज कर रहे हैं। एंड्राइड यूजर इस ऐप को इसकी अधिकारिक Online वेबसाइट vidmate.com से डाउनलोड कर सकते हैं।

अगर आप एक जिओ फोन यूजर है तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह फोन KaiOS पर चलता है। जबकि ज्यादातर स्मार्टफोन एंड्राइड OS पर चलते है। एंड्राइड और Kai दो अलग अलग ऑपरेटिंग सिस्टम है। जिनके अलग अलग अप्प आते हैं। अगर आप एंड्राइड के अप्प को जिओ फोन में डाउनलोड भी कर लेते है तो यह फोन में इंस्टाल नहीं होगा क्योंकि Kai ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्राइड के ऐप को सपोर्ट नहीं करता है।

Vidmate App फिलहाल एंड्राइड स्मार्टफोन के लिए ही उपलब्ध है और इंटरनेट में जितने भी Vidmate के अप्प है वह APK फाइल में है। जो जिओ फोन में काम नहीं करते है। अब आप समझ गए होंगे कि किस वजह से जिओ फोन में Vidmate काम नहीं करता है। अगर आपके दिमाग में अभी सवाल है तो आपको बता दे कि Vidmate फ़िलहाल एंड्राइड वर्जन में है और एंड्राइड वर्जन के अप्प Jio Phone में काम नहीं करते है।

ऊपर दिए गयी बातों का अर्थ यहीं निकलता है कि अभी Vidmate Jio Phone में काम नहीं करेगा लेकिन अगर भविष्य में इसके डेवलपर Kai OS के लिए विडमेट बनाते है। तो आपको आगे चलकर जिओ फोन में भी Vidmate देखने को मिल सकता है। ऐसे में जिओ फोन यूजर के पास इंतजार करने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है। हालाकि अगर आप वीडियो देखने के शौकीन है तो आप Youtube.com पर जा सकते हैं वहां आपको दुनियाभर के वीडियो मिल जायेंगे।

तो अब आप Jio Phone में Vidmate कैसे चलाये इस जिओ फोन में Vidmate कैसे Download करे और यह डाउनलोड करने के बाद काम करेगा या नहीं इसके बारे में आपका थोड़ा बहुत रहा कंफ्यूजन दूर हो गया होगा। अब आपको आपके सवाल का जवाब मिल गया होगा। फ़िलहाल की स्थिति में अगर आप कही से इस एप को डाउनलोड भी कर लेते है तो वह आपके जिओ मोबाइल फोन में काम नहीं करेगा। यदि इसके बारे में कोई नया अपडेट आता है तो हम जल्द ही आपको इसके बारे में भी जानकारी देंगे।

ये भी पढ़े –

6 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here