KineMaster का Watermark कैसे हटाये 2020 का नया तरीका

आज के इस आर्टिकल में जानेंगे KineMaster का Watermark कैसे हटाये 2020 का नया तरीका के साथ। अगर आप भी वीडियो क्रिएटर है और सोशल मीडिया में अपने वीडियो अपलोड करते हैं तो आपने Kinemaster App के बारे में जरुर सुना होगा, हो सकता है आप भी इस मोबाइल App का इस्तेमाल करते होंगे। वैसे आपको भी पता होगा कि इसके Free वर्शन ऐप में जब भी कोई वीडियो एडिट करके उसे अपने गैलरी में सेव करते हैं। तो वीडियो में Kinemaster का Watermark नाम आता है। लेकिन मोबाइल में इससे वीडियो एडिट करना काफी आसान है ऐसे में ज्यादातर मोबाइल वीडियो क्रिएटर इसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

जब भी किसी वीडियो में kinemaster app का logo आता है तो वीडियो देखने में बिलकुल अनप्रोफेशनल लगती है। ऐसे में सभी क्रिएटर watermark remove करने के तरीके खोजते हैं। जिससे उनकी वीडियो देखने में प्रोफेशनल लगे। अगर आप इस वॉटरमार्क को हटाना यानी logo remove करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको इसकी Paid App डाउनलोड करना होगा। अगर आप इनकी पेड ऐप डाउनलोड कर लेते हैं तो उसमें आपको remove logo के साथ कई और फीचर मिलते हैं। लेकिन इसका एक Free तरीका भी है जिसके बारे आज इस पोस्ट में जानेंगे।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि मोबाइल के वीडियो एडिटर में Kinemaster App काफी लोकप्रिय ऐप है। जिसे 26 दिसंबर 2013 को लांच किया गया था इसकी लोकप्रियता को देखने हुए बहुत से लोगो को लगता है कि यह अमेरिकन ऐप हो सकता है। लेकिन आपको बता दे कि यह साउथ कोरिया का ऐप है। गूगल प्ले स्टोर में अब तक इसे 100 मिलियन से भी अधिक डाउनलोड मिल चुके हैं।

साथ ही इसको यूजर द्वारा 4.4 की शानदार रेटिंग मिली हुई है। अगर आप भी इसके Pro वर्शन को फ्री में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको गूगल सर्च में जाना है। यदि आपके पास प्ले स्टोर से डाउनलोड किया हुआ Kinemaster App है तो सबसे पहले आप उसे अनइंस्टाल करदे। इसके बाद इसके pro वर्शन के लिए नीचे दिए स्टेप फॉलो करें।

1. Kinemaster का Watermark नाम Remove करने के लिए आपको इसके mod Apk को डाउनलोड करना होगा।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

2. इसके लिए सबसे पहले गूगल में जाकर Kinemaster mod apk digitbin.com लिखकर सर्च करना हैं।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

3. रिजल्ट में पहला साईट Digitbin.com का लिंक मिलेगा आप इसी लिंक पर क्लिक करें।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

4. साईट के ओपन हो जाने के बाद पेज के नीचे जाए और Go To Download Page पर क्लिक करें।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

5. इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जिसमे काईनमास्टर के लेटेस्ट और ओल्ड वर्शन के लिंक मिल जायेंगे।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

6. अगर आपको लेटेस्ट Mod वर्शन चाहिए तो आपको आखिरी वाले लिंक पर क्लिक करना है।

KineMaster का Watermark कैसे हटाये

इतना करते ही आपके मोबाइल में kinemaster app download होना शुरू हो जायेगा। इस मोड वर्शन में आपको वह सभी फीचर मिल जायेंगे जो इसके प्रो वर्शन में मिलते हैं। तो इस तरह आप Free में कुछ मिनिट के अंदर Logo Remove कर सकते हैं।

KineMaster Install और Update कैसे करें

यदि आप पहली बार बिना प्ले स्टोर के इंटरनेट से डाउनलोड की गयी ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टाल करते हैं तो आपको unknown source की सेटिंग को इनेबल करना होता है। इस परमिशन को देने के बाद आप आसानी से अपने स्मार्टफोन में kinemaster install कर सकते हैं।

अगर आपको इससे अपडेट करने की जरुरत पड़े तो इसे गूगल प्ले स्टोर से बिलकुल भी अपडेट न करें। यह mod वर्शन प्ले स्टोर से अपडेट नहीं होगा। इसे अपडेट करने हेतु आपको फिर से गूगल में latest mode वर्शन लिखकर सर्च करना है और ऊपर बताये गए स्टेप फॉलो करना है। ऊपर बताई गयी वेबसाइट में आपको लेटेस्ट वर्शन फ्री में मिल जायेंगे।

तो अब आप जान गए होंगे कि KineMaster का Watermark कैसे हटाये इसमें आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं होती है बस आपको पहले से इंस्टाल फ्री वर्शन को अनइंस्टाल कर देना है। इसके बाद गूगल में सर्च करके इसके Mod वर्शन को डाउनलोड करके इंस्टाल करना होता है। इंटरनेट में आपको कई सारी वेबसाइट मिल जाएँगी जिनसे किसी भी पेड ऐप को फ्री में डाउनलोड किया जा सकता है। इसी तरह kinemaster के pro वर्शन को फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

  1. आपके द्वारा लिखे हुए सभी पोस्ट बहुत ही काम के और हेल्पफुल होते है और आपके लेख को पढ़कर समझना भी बहुत आसान होता है. में अक्सर आपके ब्लॉग को पढ़ती हूँ और आपके द्वारा लिखा हुआ पोस्ट मेरी समझ में आसानी से आता है जिसे में अपने दोस्तों के साथ भी शेयर करती हु.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here