Kiosk Bank कैसे खोले मिलेगा 1.50 लाख का लोन

Kiosk Bank कैसे खोले तो आज हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं आपको बताएँगे कि CSP कैसे खोले आज के समय Kiosk Bank या CSP यानी Customer Service Point ओपन करना काफी फायदे वाला बिजनेस है क्योंकि इसमें आपको किसी कस्टमर को ढूढने की जरुरत नहीं होती है जिस बैंक का आप CSP ओपन करना चाहते हैं उस बैंक के जो कस्टमर होते हैं वह पहले से ही बने रहते हैं. जैसे ही आप मिनी बैंक ओपन कर लेते हैं कस्टमर आटोमेटिक आपके पास आने लगते हैं जिससे आपका प्रॉफिट बढ़ने लगता है. इसके अलावा इस काम को करने के लिए आपको कहीं बाहर जाने की जरुरत नहीं होती है आप किसी भी दुकान पर Kiosk Bank ओपन कर सकते हैं. तो आपको CSP कैसे ओपन करना है चलिए जानते हैं.

Kiosk Bank कैसे खोले
kiosk bank kaise khole

Kiosk Bank कैसे खोले

यहां हमने Kiosk Bank, CSP bank, मिनी बैंक और बैंक मित्र बनने की बात कही है आपको इतने नाम जानकर असमंजस में नहीं पड़ना है ये एक मिनी बैंक है जिसके अलग अलग नाम है. तो अब बात करते है Kiosk Bank कैसे खोले तो इसके लिए आज हम आपको दो प्रमुख तरीके बताने जा रहे हैं जिनका उपयोग करके लगभग सभी मिनी बैंक ओपन करवा रहे हैं. मिनी बैंक खुलवाने के लिए आपको किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लेनी है जो आपकी जान पहचान का हो कई ऐसे केस सामने आ चुके है जिसमे Kiosk Bank खोलने के नाम पर लोग एडवांस ले लेते है और बाद में आपको धोखा दे देते है. तो अगर आपको जालसाजों से बचना है तो हमारे बताये गए तरीकों से ही मिनी बैंक या kiosk बैंक ओपन करवाए तो क्या वो तरीके चलिए जानते हैं.

Kiosk Bank खोलने का पहला तरीका

पहले तरीके में आपको स्वयं बैंक में जाना होगा जिस भी बैंक का आप CSP बैंक खोलना चाहते है आपको उसी बैंक पर जाना है वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि ज्यादातर लोग SBI Bank की मिनी बैंक खुलवाने जाते हैं और आपको भी SBI बैंक से संपर्क करना चाहिए. आपको बैंक में जाने के बाद बैंक के मैनेजर से मिलना है और उन्हें बताना है कि आप CSP बैंक खोलना चाहते हैं और उनसे पूछना है कि इसके लिए क्या क्या क्वालिफिकेशन और इन्वेस्टमेंट की जरुरत पड़ेगी. अगर आप बैंक मैनेजर को मिनी बैंक खोलने पर राजी कर लेते है तो आपको बैंक की तरफ से एक यूजरनाम और पासवर्ड मिलेगा जिसका उपयोग करके आप अपनी मिनी बैंक चला सकते हैं. आपको बता दे कि जब आप बैंक से मिनी बैंक खोलने की इजाजत ले लेते है तो बैंक आपको सहयोग के तौर पर 1.50 लाख तक का लोन देती है जिससे आप अपनी kiosk बैंक को अच्छे से मैनेज कर सकते हैं.

Kiosk Bank खोलने का दूसरा तरीका

दूसरा तरीका यह है कि kiosk bank खोलने के लिए आप किसी कंपनी की सहायता ले सकते है. भारत में बहुत सी कंपनियां है जो आपको kiosk bank प्रदान करती हैं हालाकि इनमें कुछ फर्जी कंपनियां भी होती हैं जो आपको ठगने का काम करती है तो आपको जाँच परख करके ही किसी कंपनी का चुनाव करना है वैसे हम आपको दो कंपनी के बारे में बताने जा रहे हैं जो kiosk bank खोलने के लिए जानी जाती हैं इन कंपनी से आप संपर्क कर सकते हैं.

Kiosk Bank कैसे खोले

इनमे पहली कंपनी का नाम AISECT है जिसकी वेबसाइट का नाम www.aisectfi.com है अगर आप kiosk बैंक खुलवाने के लिए इस कंपनी से संपर्क करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले इनकी वेबसाइट पर जाना होगा. वेबसाइट पर जाने के बाद आपको इसके राईट साइड में Contact पर क्लिक करना है जैसे ही आप कांटेक्ट पर क्लिक करोगे तो आपके सामने बहुत सारे कांटेक्ट नंबर आ जायेंगे इनमे जो भी व्यक्ति आपके सबसे नजदीक होता है आप उससे कांटेक्ट कर सकते हैं. इस वेबसाइट में आपको लगभग हर राज्य के नंबर मिल जायंगे. ये कंपनी SBI Bnak के अलावा बैंक ऑफ़ इंडिया, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, पंजाब ग्रामीण बैंक, बैंक ऑफ़ बड़ोदा के भी कियोस्क बैंक ओपन करवाती है.

Kiosk Bank कैसे खोले

दूसरी कंपनी का नाम Vakrangee Limited है और इनकी वेबसाइट का नाम www.vakrangee.in है ये कंपनी भी Kiosk बैंक ओपन करवाने का काम करती है इस वेबसाइट में भी आपको सिंपल इनके कांटेक्ट ऑप्शन पर जाना है और वहां से अपने सबसे नजदीकी व्यक्ति का फ़ोन नंबर लगाकर उनसे Kiosk bank ओपन करवाने की पूरी जानकारी ले लेनी है. अगर आपको इन्टरनेट का थोड़ा बहुत ज्ञान है आपको बताने कि जरुरत नहीं है इनसे कैसे संपर्क किया जाए आप इनकी वेबसाइट पर विजित करिए और वहां से आप पूरी जानकारी ले सकते हैं.

तो अब आप जान गए होंगे कि Kiosk Bank कैसे खोले या CSP कैसे खोले यहां हमने आपको मिनी बैंक ओपन करवाने के दो सबसे सरल तरीके बताये हैं पहले में आपको डायरेक्ट बैंक मैनेजर से संपर्क करना होता है वहीं दूसरे तरीके में आपको कंपनी की सहायता लेनी होती है. अगर आपका पहला तरीका काम नहीं कर रहा है तो आप दूसरे तरीके में कंपनी से अपना काम करवा सकते है.

ये भी पढ़े –

33 COMMENTS

  1. sir maine onlineservice.gov.in se kisok bank ke liye apply kiya hai aur vo id password dene ke baad 16000 as a security deposite maang rahe hai jo refundble hai bol rahe hai aur opreating system company dene ki baat kar rahe hai kya ye sahi hai ya fraud please reply me fast

    • आपको इस पोस्ट में बताई गयी कंपनी से ही संपर्क करना था बिना जानी पहचानी कंपनी आपको धोखा दे सकती हैं इसलिए पैसे देने से पहले आप उस कंपनी की पूरी डिटेल निकाल लेना है जैसे उस कंपनी पहले kiosk बैंक ओपन किये है या नहीं

    • Dear, atish
      CSP ke liye koi bhi security jama nahi karni hoti hai, or n hi kisi bhi tarah ka koi offering system nahi diya jata hai, bank ki kiosk site par hi Sara kaam hota hai, adhik jaankari ke liye kripya hamare facebook account par sampark kar sakte hai

  2. sir mere pass paise to nhi lekin me csp kholna chahata hu kiya mujhe bank se es kam ke liye lon mil sakte hai kiya
    or me sbse phale kis ke pass jau

  3. Sir I rs 15400 to bank Mitra Co he ask now to pay rs 150000 for od account and he ask me that if I can’t interested in this they refund my amount after deposit rs3500 please help me

  4. मैं सुजीत कुमार मराण्डी kiosk bank (SBI MINI BANK) खोलना चाहता हूँ कृपया हमें सही सलाह देने का कष्ट करें। 629987787

  5. sir good morning
    mujhe sbi ka kiosk senter kholna he
    jisme jo investment hoga uske liye me taiyar hun
    please contrect me

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here