मोबाइल हैंग हो रहा है 2 मिनिट में ऐसे बनाए नए जैसा

अगर आप भी मोबाइल हैंग होने से परेशान है तो इस खबर को पूरा पढिये इसमें इसमें हम आपको ऐसे टिप और ट्रिक्स बता रहे है जिसका यूज़ करके आप अपने मोबाइल की हैंगिंग प्रॉब्लम को दूर कर सकते है। अगर आप इस ट्रिक यूज़ करते रहेंगे तो आपका मोबाइल कभी हैंग नहीं होगा।

मोबाइल हैंग क्यों होता है

सबसे पहले ये जान लेते है कि हमारा मोबाइल हैंग क्यों होता है वैसे तो मोबाइल हैंग होने के बहुत से कारण है जिनमे ख़ास कारण होता है मोबाइल की मेमोरी में ओवरलोड हो जाना और जो हम एप इंस्टाल करते है तो उनके सोर्स और कैशे बन जाते है। इन एप को डिलीट करने के बाद ये फाइल जंक फाइल बन जाती है। तो चलिए जानते है कैसे आप अपने मोबाइल को हैंगिंग प्रॉब्लम से दूर रख सकते है।

मोबाइल हैंग होने से कैसे बचाए

टिप – सबसे पहले आपको अपने मोबाइल के फाइल मेनेजर में जाना है और फालतू फाइल को डिलीट कर देना है। जब भी आप किसी एप को इंस्टाल करते है तो उसकी सोर्स फाइल फाइल मेनेजर में आटोमेटिक सेव हो जाती लेकिन जब आप इस एप को डिलीट कर देते है तो ये जंक फाइल बन जाती है। जिसकी बजह से आपका मोबाइल हैंग होता है।

स्टोरेज – यहाँ आपको स्टोरेज में जाना है और Unnecessary Data को डिलीट कर देना है तो यहाँ आपके मोबाइल में जो भी कैशे या अनवांटेड फाइल है वो सब डिलीट हो जाएँगी इससे आपकी मोबाइल की कुछ मेमोरी खाली हो जाएगी।

एप – अपने मोबाइल में आपको दो एप्लीकेशन इंस्टाल करना है पहली Duplicate File Fixer और दूसरी Booster+

Duplicate File Fixer – कई बार हमारे मोबाइल में फाइल की डुप्लीकेट फाइल बन जाती है जिसके कारण मेमोरी फुल हो जाती है। इस एप की मदद से आप बहुत ही आसानी से डुप्लीकेट फाइल्स को डिलीट कर सकते है।

mobile hang problem hindi

Booster+ – ये एप आपके मोबाइल की जंक फाइल को मिटाने में मदद करेगा तो इसे ओपन करके जंक फाइल पर क्लिक करना है। इसके बाद ये स्कैन करेगा और आपको बता देगा की इतनी फाइल जंक हो गयी तो आपको सभी जंक फाइल को मिटा देना है। अगर आपको अपने मोबाइल को हैंग फ्री रखना है तो आपको सभी जंक फाइल समय समय पर मिटाते रहना है।

अगर आप इन ट्रिक्स को समय समय पर यूज़ करते रहेंगे तो आपका मोबाइल कभी हैंग नहीं होगा।

मोबाइल हैंग हो रहा है 2 मिनिट में ऐसे बनाए नए जैसा
Rate this post

14 COMMENTS

  1. Mobile Hanging Problem Theek karne ke Bare Me aapne Bahut Acchi Jankari Di Hai. Mene Aapke Bataye Takrike ko Karke Dekha Iske Baad Mera Phone Naye Jesa Work Kar Raha Hai. Aapki Website Se Bahut Acchi Jankari Milti Hai Mene Apki Site Ko Bookmark Kar Liya Hai.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here