Call Details कैसे निकाले मोबाइल नंबर की मिनटों में

Call Details कैसे निकाले कई बार हमें अपने मोबाइल की या किसी दूसरे मोबाइल की Call Details निकालने जरुरत पड़ जाती है तो आज हम आपको ऐसी ही एक ट्रिक बताने जा रहे है जिसका यूज़ करके आप किसी मोबाइल नंबर की Call Details पता कर सकते हैं. ये तरीका आईडिया, एयरटेल या जियो जैसी लगभग सभी टेलिकॉम कंपनियों की सिम पर काम करता है. इस काम के लिए सबसे पहले आपको Recharge Plans & Prepaid Bill by Mubble नाम की एक एप की जरुरत पड़ेगी जो आपको गूगल प्लेस्टोर में मिल जायेगी.

जिस भी मोबाइल की आपको Call Details निकालनी है उस मोबाइल में आपको इस एप को इनस्टॉल करना पड़ेगा जैसे अगर आप अपने दोस्त के मोबाइल की डिटेल पता करना चाहते है तो अपने दोस्त से कॉल के बहाने मोबाइल ले सकते है और उसमे इस एप को इनस्टॉल कर सकते हैं. इस एप को इंस्टाल करने के बाद आपको इस पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इस एप के बारे में बात करे तो इसे गूगल प्लेस्टोर से इंस्टाल किया जा सकता है इसका मतलब ये एप गूगल द्वारा वेरीफाईड है इसको आप बिना किसी परेशानी के इस्तेमाल कर सकते हैं. वैसे तो इस एप को ऑनलाइन रिचार्ज करने के लिए बनाया गया है लेकिन इससे इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल की डिटेल भी मिल जाती है. जितने दिन की आप Call Details जानना चाहते है वह सभी आपके जीमेल आईडी पर आ जाएगी.

Call Details कैसे निकाले

मोबाइल नंबर की Call Details कैसे निकाले

सबसे पहले इस एप को इंस्टाल करना है और बाकि एप की तरह ये भी कुछ परमिशन मागेगा तो सभी पर आपको Allow करते जाना है. इसके बाद आपको मोबाइल नंबर वेरीफाई करना है तो मोबाइल में डली हुई सिम के नंबर को लिखकर आपको उसे वेरीफाई कर लेना है.अब आपसे जीमेल आईडी सेलेक्ट करने के लिए कहा जायेगा यहां पर उसी जीमेल आईडी को सलेक्ट करना है जिस पर आप कॉल डिटेल लाना चाहते हैं. (यहां पर आपकी जीमेल आईडी नहीं आ रही है तो मोबाइल की सेटिंग में गूगल अकाउंट में जीमेल आईडी डालने से यहाँ पर आपकी जीमेल आईडी दिखने लगेगी तो इस एप को ओपन करने से पहले आपको अपनी जीमेल लॉग इन कर लेना चाहिए.)

इसके बाद Accessibility ऑन करने के लिए कहा जायेगा तो इसे ऑन करते ही इस एप का होमपेज ओपन हो जायेगा. यहाँ पर आपको दोनों सिम के नाम दिखाई देंगे. जिस भी सिम की कॉल डिटेल निकलना चाहते है उस पर BILL के ऑप्शन में क्लिक करना है.

मोबाइल नंबर की Call Details कैसे निकाले

अब आप जितने दिन की कॉल डिटेल जानना चाहते है उतने दिन सेलेक्ट कर ले, वैसे इसमें लास्ट 30 दिन तक की कॉल डिटेल पता कर सकते हैं. अब पेज को ऊपर करते हुए Get Bill By Email पर क्लिक करे.

इसके बाद आपकी जीमेल आईडी पर कॉल डिटेल का मेल आ जायेगा. यहाँ पर लास्ट 30 दिनों की कॉल डिटेल की पीडीऍफ़ फाइल होती है जिसे डाउनलोड करने के बाद आप पूरी कॉल डिटेल जान सकते हैं.

तो इस ट्रिक से आप जान गए होंगे कि किसी भी मोबाइल नंबर की Call Details कैसे निकाले इससे आप अपने मोबाइल अलावा दूसरे लोगो के मोबाइल की कॉल डिटेल भी पता कर सकते हैं हालाकि इसके लिए आपको दूसरे का मोबाइल अपने हाथ में लेना होगा इसके अलावा अपनी जीमेल आईडी को उस मोबाइल में रजिस्टर करना होगा. एक बार जीमेल आईडी पर Call Details आने के बाद आप दूसरे मोबाइल से इस एप को और अपनी जीमेल आईडी रिमूव कर सकते हैं. अगर इस एप को नहीं हटाते है तो भी कोई फर्क नहीं पड़ेगा क्योंकि सामने वाला यहीं समझेगा कि ये एप आटोमेटिक इंस्टाल हो गयी होगी.

ये भी पढ़े –

Call Details कैसे निकाले मोबाइल नंबर की मिनटों में
2 (40%) 1 vote

31 COMMENTS

  1. Sir mere pass do mobile phone hai ek android aur dusra keypad agar hum keypad wala mobile ka detail nikalna chahenge to uska kaise niklega

  2. Mera mobile is number -7567455293 wale ladke pe hai phone lagata hu to uthata nahi hai kya karu jisse mera mobile mil jaaye

  3. मुझे पूरी अच्छा से बताइये सर
    मुझसे नही हो रहा है

  4. 798514817 यह हमारा नंबर गुम हो चुका है मित्र को फोन चोरी हो चुका है तो यह नंबर की लोकेशन और कॉल डिटेल्स

    • अगर प्लेस्टोर से हटा दिया गया है तो आप गूगल पर सर्च करके इसे डाउनलोड कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here