ODI इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

ODI इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज आज हम एक बार फिर क्रिकेट से जुड़ी दिलचस्प जानकारी लेकर आये है. जब क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन की बात होती है तो एक ही खिलाड़ी का नाम आता है और वो है क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर जी हां आपको शायद पहले से ही पता होगा कि सचिन तेंदुलकर ने वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये है लेकिन शायद ये पता नहीं होगा की सचिन तेंदुलकर ने ODI इतिहास में कितने रन बनाये है और इस दौरान उन्होंने कितने मैच खेले है. अगर नही पता तो आज हम आपको यही बताने वाले है और ये भी बताएँगे की इस लिस्ट में कौन कौन से खिलाडियों का नाम शामिल है.

ODI इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

पहले स्थान पर सचिन तेंदुलकर है इन्होने साल 1989 में अपना क्रिकेट करियर का शुरुआत किया था. सचिन ने अपने ODI करियर में 463 वनडे मैच खेले है जिसमे इन्होने सबसे ज्यादा 18426 रन बनाये है. आपको बता दे की ये रन सिर्फ वनडे मैच के है इसमें T20 और टेस्ट मैच के रन शामिल नहीं है. सचिन ने वनडे मैच में 49 शतक और 96 अर्धशतक लगाये है. इसके अलावा सचिन का वनडे मैच में हाईएस्ट स्कोर 200 रन नोट आउट रहा है.

दूसरे स्थान पर श्री लंका के बल्लेबाज कुमार संगकारा है. इन्होने साल 2000 में अपने वनडे करियर की शुरुआत की थी. संघकारा ने 404 वनडे मैच खेले है जिसमे उन्होंने 14234 रन बनाये है. कुमार संगकारा ने वनडे मैच में 25 शतक और 93 अर्धशतक लगाये है. इसके अलावा कुमार संगकारा का वनडे मैच में हाईएस्ट स्कोर 169 रन नोट आउट रहा है.

तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी रिकी पोंटिंग है. इन्होने साल 1995 में अपने वनडे क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. रिकी पोंटिंग ने 375 मैच खेले है जिसमे इन्होने 13704 रन बनाये है. रिकी पोंटिंग ने वनडे मैच में 30 शतक और 82अर्धशतक लगाये है. इसके अलावा रिकी पोंटिंग का वनडे मैच में हाईएस्ट स्कोर 164 रन नोट आउट रहा है.

ODI इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाजों की सूची

ODI इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 10 बल्लेबाज

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here