Motorola का सबसे सस्ता मोबाइल फोन

Motorola का सबसे सस्ता मोबाइल फोन यह कंपनी जिसे Moto नाम से भी जाना जाता है मोबाइल की दुनिया काफी पुरानी और प्रसिद्ध कम्पनी है. बहुत से लोग जानना चाहते है कि आखिर मोटोरोला कहा कि कंपनी है तो आपको बता दे कि यह एक अमेरिकन कंपनी है जिसकी स्थापना साल 1928 में हुई थी. बात करे इसके मुख्यालय की तो इसका मुख्यालय Schaumburg, Illinois USA में स्थित है. जब मोबाइल फोन की शुरुआत हुई थी तो यह कंपनी उस समय की प्रसिद्ध कंपनी नोकिया को कड़ी टक्कर देते हुए नजर आती थी लेकिन जैसे ही मोबाइल की दुनिया में एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम आया नोकिया और Motorola काफी पीछे रह गए. हालाकि काफी साल बाद नोकिया और मोटोरोला ने एंड्राइड के साथ मिलकर अपने नए स्मार्टफोन पेश किये है जो लोगो को काफी पसंद आ रहे हैं.

Motorola का सबसे सस्ता मोबाइल फोन
motorola ka sabse sasta mobile phone

Motorola का सबसे सस्ता मोबाइल फोन

देश दुनिया की बहुत सी मोबाइल कंपनियां हैं जिन्होंने LTE और VoLTE दोनों तरह के स्मार्टफोन पेश किये हैं लेकिन मोटोरोला के सस्ते से सस्ते 4G स्मार्टफोन भी VoLTE तकनीक से लेस हैं. अब आप जानना चाहते होंगे कि एलटीई और वोएलटीई में क्या अंतर है तो आपको बता दे कि VoLTE 4G की सबसे आधुनिक तकनीक है. जिसमें Jio सिम भी काम करती है अगर आपके पास एलटीई 4G स्मार्टफोन है तो उसमें Jio सिम काम नहीं करेगी क्योंकि जिओ का पूरा नेटवर्क वोएलटीई तकनीक पर आधारित है.

यहां हम आपको Moto का सबसे सस्ता मोबाइल फोन बताने जा रहे हैं. तो मोटोरोला के सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन में Moto C का नाम सबसे पहले आता है. फिलहाल की बात करे तो यह भारतीय बाजार में इस कंपनी का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है. यह ब्लैक और व्हाइट दो कलर में आता है. ऑनलाइन शोपिंग साईट फ्लिप्कार्ट और अमेज़न में इसकी कीमत 5,999 रूपये है. तो चलिए आपको इसके स्पेसिफिकेशन बताते हैं.

Moto C के स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले इसकी स्क्रीन की बात करते हैं तो इसमें आपको 5 इंच की स्क्रीन मिलती है जिसका रेसोल्यूशन 480 x 854 Pixels है.

यह स्मार्टफोन 1 GB रैम और 16 GB रोम यानी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है जिसे आप SD कार्ड की सहायता से बढ़ाकर 64 GB तक कर सकते हैं.

वहीं इसके कैमरे की बात करे तो इसमें 5 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. जिनसे आप फुल HD रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

यह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम के सबसे लेटेस्ट वर्जन में से एक नौगट 7 पर रन करता है.

मोबाइल की स्पीड को फास्ट करने के लिए इसमें क्वैड कोर 1.3 GHz का MT6580m 64-bit प्रोसेसर दिया गया है.

लॉन्ग बैटरी लाइफ के लिए इसमें 2350 mAh की बैटरी कैपेसिटी दी गयी है.

इन सबके अलावा यह स्मार्टफोन 4G VoLTE, 3G, 2G नेटवर्क सपोर्ट करता है.

तो अब आप Motorola का सबसे सस्ता मोबाइल फोन के बारे में जान गए होंगे बाकि स्मार्टफोन की तरह इसमें भी आपको 1 इयर की वारंटी मिलती है. यदि 1 इयर के अन्दर इसमें कोई खराबी आती है तो आप इसके नजदीकी रिपेयरिंग सेंटर में जाकर इसे रिपेयर भी करा सकते हैं. इस स्मार्टफोन को यदि आप ऑनलाइन HDFC, RBL या Axis Bank के क्रेडिट कार्ड से खरीदते है तो इसमें आपको एक्स्ट्रा 5 फीसदी का डिस्काउंट मिल जाता है.

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here