मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है यहाँ जानिए

आज के इस पोस्ट में हम आपको मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है इसके बारे में बताने जा रहे हैं. भारत का शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जिसको मुकेश अंबानी के बारे में पता नहीं होगा. हालाकि बहुत से लोग मुकेश अंबानी के बारे में नहीं जानते थे लेकिन जब से इन्होने जिओ सिम और फोन लांच किये है तब से प्रत्येक व्यक्ति इनको जानने लगा है. जिओ लांच करने से मुकेश अंबानी को शोहरत के साथ दौलत भी मिली है क्योंकि जिओ मार्केट में काफी अच्छा बिजनेस कर रहा है. अंबानी परिवार को उनकी दौलत के लिए जाना जाता है वहीं दुनिया की बात करे तो अंबानी परिवार का नाम दुनिया के टॉप 50 अमीर परिवार में आता है.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है
mukesh ambani ke ghar ke naukar ki salary kitni hai

हम सभी जानते है कि मुकेश अंबानी भारत के सबसे धनी व्यक्ति है ऐसे में बहुत से लोग जानना चाहते है कि आखिर इतने अमीर आदमी के घर में नौकर की सैलरी कितनी होगी. आपको बता दे कि मुकेश अंबानी का परिवार भारत के सबसे महंगे घर में रहता है जिसका नाम एंटीलिया रखा गया है. इसकी कीमत 1 मिलियन अमेरिकन डॉलर से भी ज्यादा है अब इतने महंगे घर का ख्याल रखने में लोगो की जरुरत पड़ना आम बात है.

मुकेश अंबानी का घर एंटीलिया 27 मंजिला इमारत है जिसकी देखरेख में करीब 600 आदमी लगे हुए हैं. एंटीलिया नाम की यह इमारत मुंबई में अल्टामाउंट रोड, कुम्बाला हिल पर स्थित है. इस घर की सबसे खास बात यह है कि यह इतना ऊँचा होते हुए भी 8 रिक्टर स्केल के भूकंप के झटकों को भी झेल सकता है. इस घर की सुरक्षा में हर महीने करीब 15 लाख खर्च होते हैं. इस घर को जेड प्लस सिक्यूरिटी दी गयी है जिसके लिए सीआरपीएफ की मदद ली जाती है.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है

अंबानी अपने घर के नौकरों को नौकर न समझते हुए अपने परिवार का सदस्य मानते हैं. उनसे उसी तरह बात करते हैं जिस तरह वह अपने परिवार से बात करते हैं. जैसा कि हमने आपको बताया कि अंबानी के घर में करीब 600 लोग लगे हुए हैं अब सवाल उठता है कि इतने लोगो की सैलरी कितनी होगी तो एक रिपोर्ट के मुताबिक अंबानी के घर में काम कर रहे नौकर की सैलरी पहले 6 हजार रूपये महीना हुआ करती थी लेकिन वहीं लोग अब महीने के 2 लाख रूपये कमा रहे हैं.

उनके घर में काम कर रहे लोगो को कई और सुविधा मिलती है जैसे शिक्षा और जीवन बीमा आदि इसके अलावा हर नौकर या कर्मचारी के दो बच्चों को अमेरिका में पढ़ने का मौका भी मिलता है. अब अच्छी खासी सैलरी और इतनी सारी सुविधाओं को देखते हुए हर कोई मुकेश अंबानी के घर में काम करना चाहेगा.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है अब आप जान गए होंगे अंबानी के घर यानी एंटीलिया की बात करे तो यह काफी बड़ा घर है जिसमें 150 से ज्यादा कारें खड़ी करने के लिए 7 मंजिला गैरेज बनाया गया है. इसके अलावा इसमें हेलीकॉप्टर के उतरने के लिए तीन हेलिपैड स्विमिंग पूल, गार्डन, मंदिर, 2 मंजिला हेल्थ सेंटर और होम थियेटर भी उपलब्ध है. अगर आप मुकेश अंबानी की सैलरी जानना चाहते हैं तो नीचे दिए पोस्ट को पढ़ सकते हैं.

मुकेश अंबानी के घर के नौकर की सैलरी कितनी है यहाँ जानिए
4.1 (81.82%) 22 vote[s]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here