मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है जानकर हैरान रह जायेंगे

मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है हम सभी जानते है कि मुकेश अंबानी देश के सबसे धनी आदमियों में से एक हैं लेकिन आपको शायद ही पता होगा कि मुकेश अंबानी की इनकम कितनी है तो आज हम आपको मुकेश अंबानी की सैलरी और उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी देने वाले हैं जिससे आपको भी पता चल जाए कि जिस शख्स की गिनती देश के सबसे अमीर आदमियों में होती है आखिर उसकी सैलरी कितनी है.

मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है जानकर हैरान रह जायेंगे
Mukesh Ambani ki salary kitni hai

मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी अपनी कंपनी के मुनाफे में होने के बावजूद पिछले 10 सालों से अपनी सेलरी नहीं बढ़ा रहे हैं इस साल भी उनके वेतन यानी सेलरी में कोई इजाफा नहीं किया गया है उन्हें बतौर चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के साल 2008 से ही सालाना 15 करोड़ की सेलरी मिल रही है. जियो के लांच होते ही कंपनी का मुनाफा कई गुना बढ़ गया है लेकिन फिर भी मुकेश अम्बानी अपनी सैलरी नहीं बढ़ा रहे हैं.

आपको बता दे कि 2008 से पहले मुकेश अंबानी की सेलरी सालाना 24 करोड़ रूपये थी. उस समय कंपनी का शेयर गिरने के कारण उन्होंने अपनी सेलरी 24 करोड़ से घटाकर 15 करोड़ लेने का फैसला किया था. तब से लेकर आज तक उनकी सेलरी नहीं बढ़ी है. मुकेश अंबानी के इस फैसले को कंपनी से संयम दिखाने की व्यक्तिगत सोच करार दिया है.

मुकेश अंबानी की संपत्ति की बात करे तो Forbes के मुताबिक मुकेश अंबानी विश्व के 19 वे सबसे अमीर आदमी हैं इनकी कुल संपत्ति 2.75 लाख करोड़ रूपये है जबकि रिलायंस इंडस्ट्रीज की सालाना आय यानी इनकम करीब 3.4 लाख करोड़ रूपये है.

तो अब आप मुकेश अंबानी की सैलरी कितनी है इसके बारे में जान गए होंगे. अम्बानी देश के सबसे धनी और जाने माने आदमी हैं हर कोई इनके बारे में जानना चाहता है आज आपको इनकी सैलरी का भी पता चल गया होगा.

ये भी पढ़े –

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here