नकली आधार कार्ड कैसे बनाये 2 मिनिट में

आज के पोस्ट में आपको फर्जी नकली आधार कार्ड कैसे बनाये इसके बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है आज के समय भारत में आधार कार्ड एक ऐसा डॉक्यूमेंट बन गया है जिसकी जरुरत हर जगह पड़ती है। बैंक या किसी जगह खाता खुलवाने से लेकर सिम कार्ड लेने तक हर काम में आपको इसकी जरुरत होती है। वैसे आज का टॉपिक फर्जी Fake Aadhar Card कैसे बनाये इसके बारे में है। अगर आप भी किसी के साथ प्रेंक करना चाहते है और मनोरंजन के लिए नकली आधार कार्ड बनाना चाहते है तो इस पोस्ट में हम आपको इसका सबसे आसान तरीका बताने जा रहे हैं। बाजार में जब भी कोई नयी चीज आती है तो लोग उसकी कॉपी करने लग जाते है।

नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

जैसे रुपयों को ही देख लीजिये बाजार में नकली नोट भी चल रहे हैं। इसी प्रकार पहचान साबित करने वाला आधार कार्ड की नकली कॉपी भी बनायी जा सकती है लेकिन आपको बता दे कि फर्जी आधार कार्ड को आप किसी सरकारी या फिर प्राइवेट काम में उपयोग नहीं कर सकते हैं। क्योंकि सरकारी काम में आधार नंबर और इसमें मौजूद QR Code से जांच की जाती है। अगर आप नकली डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल करते है तो आप बड़ी मुसीबत में फस सकते है इसलिए Fake Aadhar Card का उपयोग केवल मस्ती, प्रेंक या मनोरंजन के लिए ही करे।

नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

इंटरनेट में कई सारे Apps मौजूद है जिनसे फ्री में कुछ मिनिट के अन्दर Fake ID Card बनायी जा सकती है। इन अप्प में आपको अपना मनचाहा नाम, जन्मतिथि, फोटो और ID Number डालने की आवश्यकता होती है। इसके बाद आपके दी गयी जानकारी के अनुसार आपका आधार कार्ड बनकर तैयार हो जाता है तो इसके लिए आपको एक ऐप की जरुरत पड़ेगी जो आपको इंटरनेट में मिल जायेगा।

यहाँ हम जिस App के बारे में बताने जा रहे हैं उसका नाम Fake ID Card Maker For India है। जिससे आप आधार कार्ड के अलावा कुछ और भी अन्य फर्जी डॉक्यूमेंट बना सकते हैं। हालाकि यह ऐप आपको गूगल प्ले स्टोर में नहीं मिलेगा क्योंकि गूगल नकली चीजों का समर्थन नहीं करता है। ऐसे में इसे डाउनलोड करने के लिए आपको इंटरनेट में Fake ID Card Maker For India लिखकर सर्च करना है। इसके रिजल्ट में कई सारी वेबसाइट आ जाएगी जिनसे आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं तो इसे कैसे यूज करना है उसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल फोन के ब्राउज़र में जाकर Fake ID Card Maker For India लिखकर सर्च करे और वहां से इसे डाउनलोड करे।

नकली आधार कार्ड कैसे बनाये

2. जब आप इसे इंस्टाल करके ओपन करेंगे तो यह कुछ परमिशन मांग सकता है आपको इसे Allow कर देना है जिससे यह अच्छे से काम कर सके।

3. जब आप इसे ओपन करेंगे तो इसके होमपेज में आपको आधार कार्ड के अलावा कुछ और डॉक्यूमेंट के ऑप्शन मिलेंगे Fake Aadhaar Card के लिए इसके नाम पर क्लिक करे।

4. अब एक फॉर्म नजर आएगा जिसमे आपको अपना मनचाहा फोटो सेलेक्ट करना है। इसके साथ फर्जी नाम, जन्मतिथि, जेंडर, ID Number और Address लिखना है इसके बाद नीचे दिए क्रिएट बटन पर क्लिक करे। इससे कुछ सेकंड बाद आपका नकली आधार कार्ड बनकर तैयार हो जायेगा जिसे आप अपनी गैलरी में सेव कर सकते हैं।

Alert यह जानकारी सिर्फ Educational Purpose के लिए है, इसका कोई भी गलत उपयोग न करे अगर इसके उपयोग करने से आप किसी समस्या में पड़ते है तो उसके जिम्मेदार आप खुद होंगे।

तो अब आप जान गए होंगे कि फर्जी नकली आधार कार्ड कैसे बनाये इस तरह आप कुछ मिनिट के अन्दर महज एक ऐप की मदद से फर्जी आधार कार्ड तैयार कर सकते है। हालाकि इसे किसी जगह पहचान पत्र या अन्य किसी भी रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। अगर आप इसका उपयोग अपनी पहचान साबित करने के लिए करते है तो आप पकड़े जायेंगे और किसी मुसीबत में पड़ सकते है। Fake Aadhar Card का उपयोग केवल मनोरंजन या फिर प्रेंक के लिए किया जा सकता है।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here