प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की धर्मपत्नी की कुछ तस्वीरें

हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने साल 2014 में भारत के प्रधानमंत्री बनने की शपथ ली थी. तब से ही प्रधानमंत्री मोदी जी देश के लिए लगातार काम करते आ रहे है आपको जानकर हैरानी होगी कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने अपने काम से अब तक कोई छुट्टी नहीं ली है इसके साथ जब भी कोई बड़ा त्यौहार आता है तो वह सीमा पर खड़े जवानों से मिलने पहुँच जाते है और जवानों का हौसला बढ़ाते हुए जवानों के साथ ही त्यौहार मनाते है. प्रधानमंत्री मोदी जी के आने के बाद कई देश भारत में निवेश को बढ़ाते जा रहे है और ये निवेश भारत के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की धर्मपत्नी जशोदाबेन की कुछ तस्वीरें

हमारे देश के बहुत से लोग यह भी नहीं जानते है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने शादी नहीं की है या नहीं क्योंकि मोदी जी को कभी भी उनकी पत्नी के साथ नहीं देखा गया है लेकिन आपको बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी जी शादीशुदा हैं. देश के प्रधानमंत्री के लिए हुए साल 2014 के चुनाव में ये मामला काफी बड़ा हो गया था जब मोदी जी ने चुनाव के फॉर्म भरते समय खुद को शादीशुदा बताया था. इस पर कांग्रेस पार्टी ने मोदी जी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि प्रधानमंत्री मोदी जी ने साल 1967 में जशोदाबेन मोदी से शादी की थी हालाकि उस समय मोदी जी 17 साल के थे वहीं जशोदाबेन मोदी की उम्र महज 15 साल थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मोदी जी का विवाह गुजरात के उंझा के नज़दीक ब्रह्मवाड़ा गांव में हुआ था.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की धर्मपत्नी जशोदाबेन की कुछ तस्वीरें

नरेन्द्र मोदी जी के विवाह को लेकर उनके घर वाले बताते हैं कि उनका विवाह तमाम रीती रिवाजों से हुआ था मोदी की बारात दो दिनों तक गाव में रुकी थी लेकिन मोदी जी को विवाह में कोई रूचि नहीं थी इसलिए उन्होंने शादी के 3 साल बाद घर छोड़ दिया था. घर छोड़ने के बाद वो RSS में जुड़ गए जहाँ से उन्होंने राजनीति सीखी और एक राजनेता के रूप में उभर कर आये अब वो हमारे देश के प्रधानमंत्री बन गए हैं वहीं इन दिनों मोदी जी की धर्मपत्नी जशोदाबेन एक रिटायर्ड स्कूल टीचर की ज़िन्दगी गुजार रही हैं वो अपने छोटे भाई अशोक के साथ उंझा में रहती हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की धर्मपत्नी जशोदाबेन की कुछ तस्वीरें

ये भी पढ़े –

3 COMMENTS

  1. Can we imagine of any Congress Leader or any one from Gandhi family of building his or her own dignity based on own effort and servicing our nation by ignoring own family benefit ? Each and every Congress Leaders and Neharu family members have built up empire by playing political games ? We feel very regret for losing Lahor and a part of our J & K and scarifies of our soldiers for that.

  2. Modi ji ne patni chhod kar achh nahi kiya, Q ki aaj bhi unki patani andar se kalpti ho go har ladki ki iksha sadi k baad uska sasural pe hi nirbhar rahta hai…
    Modi ji bahut achhe insan hai or Pm bhi…
    Sahi kya unse bhala kon jan sakta hai

  3. आप दोनों को नमन व वंदन करते हैं।।। जय जय जय हो।।। जयश्रीराधेकृष्ण।।।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here