ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं 2022 की नई प्रक्रिया जानिये

आज के इस आर्टिकल के जरिए हम जानेंगे कि ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं 2022 की नई प्रक्रिया जानिये आपने Ola Cab का नाम तो कभी न कभी जरूर सुना होगा, अगर आपको OLA के बारे में अधिक जानकारी नहीं है, फिर भी आप ओला  कंपनी के बारे में कुछ न कुछ अवश्य जानते होंगे। आपको आज इस आर्टिकल के माध्यम से बताना चाहता हूं कि आप Ola Cab से जुड़कर बहुत सारे पैसे कमा सकते हैं, आपको Ola Cab के साथ बिजनेस शुरू करने के लिए अपनी गाड़ी को Ola Cab से जोड़ना होता है

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

हो सकता है कि आपने इसके बारे में पहले कभी सुन रखा हो लेकिन आज हम आपको Ola Cab के बारे में विस्तार से बताएंगे। इस आर्टिकल के जरिए आपको पता चलेगा कि Ola Cab क्या होती है Ola Cab में गाड़ी लगाने के क्या फायदे होते हैं Ola Cab में बाइक को कैसे लगाएं Ola Cab में कार को कैसे लगाएं आप Ola Cab के साथ बिना कोई निवेश के, बिल्कुल मुफ्त में कार या बाइक को जोड़ सकते हैं और अपना खुद का व्यवसाय शुरू कर सकते हैं, इससे आप बहुत ही अधिक पैसे कमा सकते हैं।

तो चलिए दोस्तों, वक्त बर्बाद ना करते हुए आर्टिकल को जल्दी से जल्दी शुरू करते हैं और जान लेते हैं कि Ola Me Car Ya Bike Kaise Lagaye Ola में Car या Bike कैसे लगाएं How To Add Car Or Bike With Ola मुझे उम्मीद है कि आपको यह आर्टिकल जरूर पसंद आएगा।

ओला कैब क्या है

Ola Cab एक टैक्सी सर्विस कंपनी है जो यात्रियों की यात्रा को आसान और तेज बनाती है ओला कंपनी की शुरुआत 3 दिसंबर 2010 को मुंबई में हुई थी, इस कंपनी के मालिक भाविष अग्रवाल (Bhavish Aggarwal) हैं, गूगल प्ले स्टोर Ola की एप्लीकेशन को 100 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है।

आज के समय में Ola बहुत ही लोकप्रिय हो चुकी है इसकी लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वर्तमान समय में यह देश के 160 से भी अधिक शहरों में अपनी सेवा दे रही है, Ola Cab में 5 लाख से भी अधिक गाड़ियां चल रही हैं।

पहले के समय में लोगों को यात्रा करने के लिए बाहर बस स्टैंड या टैक्सी स्टैंड पर जाना पड़ता था, लेकिन आज के समय में माहौल बदल चुका है, अगर आप अपनी यात्रा को आसान बनाना चाहते हैं, तो आप घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल (Ola Application) के माध्यम से ही Ola Cab को बुक कर सकते हैं।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

अगर आप ओला में अपनी Bike या Car लगाना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि Ola में Bike या Car की Registration प्रक्रिया बिल्कुल मुफ्त है और आप इसे घर बैठे-बैठे अपने मोबाइल के माध्यम से कर सकते हैं Ola Cab में कार की बजाय बाइक को लगाना काफी सस्ता पड़ता है।

पहले बाइक लगाने का ऑप्शन नहीं था लेकिन बढ़ती महंगाई और ट्रैफिक को ध्यान में रखते हुए Ola ने बाइक लगाने की सेवा भी शुरू कर दी है Ola में अपनी बाइक या कार को लगाने के लिए नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें

  • सबसे पहले आपको कोई भी एक ब्राउज़र को ओपन कर लेना है।
  • उसके बाद आप यह लिंक 👉https://partnerappdl.olacabs.com/driverapp-webui/index.html कॉपी कर लें और ब्राउजर में paste करके सर्च के ऑप्शन पर क्लिक करें, और आप चाहें तो सीधे लिंक पर भी क्लिक कर सकते हैं।
  • जब आप यह लिंक सर्च सर्च करेंगे तो आपके सामने नीचे दिखाई गई फोटो जैसा इंटरफेस आ जाएगा, आपको अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके ‘Continue’ के बटन पर क्लिक कर देना है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • उसके बाद आपको ‘Register’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • उसके बाद आप Google या फिर अपने मोबाइल नंबर के जरिए प्रक्रिया को जारी रख सकते हैं, हमने यहां पर मोबाइल नंबर को सिर्फ समझाने के लिए दर्ज किया है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • अब आपके पास एक OTP आएगा, उसे दर्ज करना है।
  • उसके बाद आपको अपना नाम, ईमेल (ऑप्शनल होता है, इसे भरना कोई जरूरी नहीं), व आपका शहर दर्ज कर देना है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • आपसे मांगी गई जानकारी भरने के बाद आपको ‘Terms And Conditions’ वाले ऑप्शन को सिलेक्ट करके ‘Continue’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होता है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • अब आपके सामने नीचे दिखाई गई फोटो जैसा इंटरफेस आ जाएगा, आपको ‘Start Application’ के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • अब आपको अपनी गाड़ी की कैटिगरी को चुनना है, अगर आप Ola Cab में Bike को लगाना चाहते हैं तो बाइक को सेलेक्ट करें, और अगर Car को लगाना चाहते हैं तो कार को सेलेक्ट करें।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • इसके साथ-साथ आपको अपनी गाड़ी का नंबर भी दर्ज करना होगा, उसके बाद ‘Continue’ के ऑप्शन पर क्लिक कर दें।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • उसके बाद आपको उन सभी के बारे में डिटेल्स भरनी होगी जो आपको नीचे फोटो में दिखा रखी है।

ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं

  • इन सभी के बारे में डिटेल्स भरने के बाद आपको ‘Submit Application’ के ऑप्शन पर क्लिक कर देना है।

ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपका Ola Cab में कार या बाइक जोड़ने के खातिर फॉर्म भरने की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद ओला (Ola) कंपनी की तरफ से जब भी कोई नई अपडेट होगी

आपके मोबाइल नंबर पर अपडेट भेज दी जाएगी अपडेट मिलने के बाद आपको  तुरंतअपने दस्तावेज लेकर ओला कंपनी के नजदीकी ऑफिस में चले जाना है और फिर अपने दस्तावेजों की वेरिफिकेशन के लिए उन्हें जमा करवा देना है।

उसके बाद ओला कंपनी आपके दस्तावेजों की जांच करेगी, अगर आपकी प्रोफाइल ओला कंपनी के हिसाब से फिट बैठती है, तो आपकी कार या बाइक को Ola Cab में लगा दिया जाएगा, इसके लिए कंपनी के एजेंट आपसे खुद आकर भी मिल सकते हैं, या आपको Ola Cab के ऑफिस में भी बुलाया जा सकता है।

ओला में बाइक या कार लगाने के लिए आवश्यक दस्तावेज

Ola Cab में अपनी बाइक या कार लगाकर बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास कुछ जरूरी दस्तावेज होने चाहिए जिन दस्तावेजों के बारे में हम आपको बताने वाले हैं और अगर आपके पास वह दस्तावेज नहीं हैं तो आपका काम नहीं बन पाएगा, Ola Cab में  अपनी बाइक या कार लगाने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड 
  • एड्रेस प्रूफ
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • बैंक पासबुक या कैंसल्ड चेक
  • बाइक बीमा
  • बाइक आरसी

अगर आपके पास ऊपर बताए गए सभी दस्तावेज हैं, तो आप Ola Cab में अपनी बाइक या कार को लगाकर बड़ी ही आसानी से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।

ओला से बाइक या कार जोड़ने के क्या फायदे हैं

अगर आप Ola Cab में अपनी Bike या Car को लगाकर पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो आपको बता दूं कि आपका यह कदम बिल्कुल सही है क्योंकि Ola Cab में अपनी गाड़ी लगाने के बहुत से फायदे हैं लेकिन आज मैं आपको कुछ मुख्य फायदे बताने वाला हूं, जो कि निम्नलिखित हैं –

  • कम निवेश में Ola Cab में अपनी बाइक या कार लगाकर / जोड़कर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू कर सकते हैं।
  • अगर आपके पास बाइक है, कार नहीं है (क्योंकि कार काफी महंगी होती है), तो अब आपको Ola Cab में बाइक लगाने का विकल्प भी देखने को मिल जाता है, आप अपनी बाइक के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं।
  • Ola Cab के जरिए आपकी कम समय में ही अच्छी खासी कमाई हो जाएगी।
  • Ola Cab में कार के मुकाबले बाइक लगाने का भी ऑप्शन देखने को मिल जाता है, तो आप अपनी बाइक भी लगा सकते हैं, जिससे आपको ट्रैफिक की भी कोई चिंता नहीं रहेगी।
  • Ola Cab में बिजनेस काफी लंबे होते तक किया जा सकता है।
  • Ola Cab की सबसे खास बात यह है कि Ola भारत की कंपनी है।

FAQS: Ola Me Gadi Kaise Lagaen | Ola Me Driver Id Kaise Banaye

ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो यह जानने के इच्छुक रहते हैं कि Ola Cab में गाड़ी कैसे लगती है इसलिए वह इसके बारे में इंटरनेट पर तरह-तरह के सवाल पूछते रहते हैं आज मैं आपके सामने उन्हीं सवालों में से कुछ ऐसे सवाल लेकर आया हूं जिनके बारे में आपको जानकारी अवश्य होनी चाहिए Ola Cab से संबंधित कई तरह के सवाल पूछे जाते हैं जिनके बारे में हमने आपको नीचे बता दिया है

Ola Driver की कितनी Salary होती है

दोस्तों अगर आप Ola Cab में अपनी बाइक या कार लगाना चाहते हैं, और जानना चाहते हैं कि आपको Ola Cab में बिजनेस करने पर कितनी कमाई हो सकती है तो आपको बता दूं कि अगर आप ओला कंपनी में ड्राइवर के रूप में काम करते हैं और आप पूरा दिन गाड़ी चलाते हैं तो महीने में 30 हजार रुपए तो बड़ी ही आसानी से कमाए जा सकते हैं।

अगर आप गाड़ी चलाने का काम रात को भी करते हैं तो आप महीने में 50000 हजार रुपए से भी अधिक कमा सकते हैं यह पूरी तरह से आप पर निर्भर है कि आप कितनी ज्यादा मेहनत करते हैं आप जितनी ज्यादा समय तक गाड़ी चलाएंगे ओला कंपनी की तरफ से आपको सैलरी भी उतनी ही ज्यादा मिलेगी।

Ola Cab की सबसे पहले शुरुआत कहां और कब हुई थी

दोस्तों अगर आप यह जानना चाहते हैं कि ओला कंपनी की शुरुआत कब हुई थी तो आपको बता दें कि Ola Cab की शुरुआत 3 दिसंबर 2010 को मुंबई में हुई थी।

Ola कंपनी कितने शहरों में सर्विस मुहैया करवाती है और अब तक Ola ने कितने वाहनों को लगा दिया है

दोस्तों Ola Cab भारत में बहुत ही अधिक लोकप्रिय हो चुकी है, Ola कंपनी भारत के लगभग 160 से भी ज्यादा शहरों में अपनी सर्विस लोगों को मुहैया करवा रही है और इस कंपनी ने लगभग 5 लाख से भी अधिक वाहनों को जोड़ दिया है।

Ola Cab में पैसों को Pay कैसे किया जाता है

अगर आपको इस बात की चिंता सता रही है कि आपको पैसे कैसे दिए जाएंगे तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि इसका payment प्रोसेस भी काफी तेज है आपके कार में सफ़र करने के बाद जैसे ही कोई ग्राहक कंपनी को पैसे भेजेगा तो कुछ समय के बाद ही कंपनी के द्वारा आपके खाते में पैसे भेज दिए जाते हैं आपको इसके लिए बार-बार कंपनी के पास जाने की कोई आवश्यकता नहीं होती है।

Ola Cab से Contact कैसे करें

Ola से जुड़ने के लिए आप आज ही 079395932229 पर मिस्ड कॉल दें हैं, Customer Care के लिए आप यहां क्लिक करें, मीडिया संबंधित जानकारी के लिए media@olacabs.com, customer security के लिए http://security@olacabs.com, कंपनी का  Phone number 080-67350900 है, और Fax number 080-67350904 है।

तो दोस्तों कैसा लगा आपको हमारा यह आर्टिकल, इस आर्टिकल के जरिए हमने जाना कि Ola Me Car Ya Bike Kaise Lagaye इसके साथ साथ हमने यह भी जाना कि Ola में किसी भी गाड़ी को लगाने के लिए किन दस्तावेजों की आवश्यकता होती है, Ola Cab Vehicle Registration Process, Ola Cab में गाड़ी लगाने के क्या फायदे हैं आदि उम्मीद करता हूं कि आपको हमारा यह आर्टिकल अवश्य पसंद आया होगा।

हमारी तो हमेशा से यही कोशिश रहती है कि हम आपके समक्ष संपूर्ण और सही जानकारी विस्तारपूर्वक तरीके से पेश कर पाएं और आप जो जानकारी जानने के लिए हमारे आर्टिकल में आए हैं वह जानकारी आपको मिल जाए।

तो अब आप जान गए होंगे कि ओला में कार या बाइक कैसे लगाएं अगर आपको अभी भी कुछ समझ नहीं आया है या आप कोई और जानकारी प्राप्त करने के इच्छुक हैं तो आप आर्टिकल के नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमसे जरूर पूछें हम आपके कमेंट का जवाब जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे और अगर आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों और करीबियों के साथ जरूर शेयर करिएगा।

ये भी पढ़े –

फ्लिप्कार्ट से पैसे कैसे कमाए घर बैठे

दुकान खोलने के लिए लोन कैसे लें

ये हैं दुनिया के 10 सबसे अमीर देश

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here