PowerDirector का Watermark कैसे हटाये FREE में

इस आर्टिकल में जानेंगे PowerDirector का Watermark कैसे हटाये Free में अगर आप वीडियो क्रिएटर हैं तो आपने पावरडायरेक्टर नाम का वीडियो एडिटर ऐप के बारे में जरुर सुना होगा। हो सकता है आप भी इसे इस्तेमाल करते होंगे क्योंकि यह काफी लोकप्रिय मोबाइल वीडियोज एडिटर है। जिससे आप शोर्ट और लॉन्ग सभी तरह के वीडियोज एडिट कर सकते हैं। वैसे जब भी आप PowerDirector के फ्री वर्शन में वीडियोज एडिट करके उसे अपनी गैलरी में सेव करते हैं। तो वीडियो में इसका Watermark यानी Logo भी नजर आता है। अगर आप अधिकारिक तौर पर इसके नाम को हटाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ पैसे खर्च करने होंगे।

PowerDirector का Watermark कैसे हटाये

जब भी किसी वीडियो में पावरडायरेक्टर का नाम, वॉटरमार्क या Logo आता है तो वीडियो देखने में बिलकुल अनप्रोफेशनल लगती है। ऐसे में लगभग सभी वीडियो क्रिएटर अपने वीडियोज से PowerDirector का नाम हटाने का तरीका खोजते हैं। जिससे उनकी विडियो देखने में प्रोफेशनल लगे। यदि आप ऑफिसियली Watermark हटाना चाहते है तो इसके लिए आपको इनकी पेड अप्प डाउनलोड करना होगा। अगर आप इनकी पेड सर्विस इस्तेमाल करते हैं तो रिमूव लोगो के साथ कई और फीचर मिलते हैं। हालाकि इसका एक फ्री तरीका भी जिसे ज्यादातर यूजर इस्तेमाल करते हैं।

PowerDirector का Watermark कैसे हटाये

चूँकि PowerDiretor मोबाइल वीडियो क्रिएटर के बीच काफी लोकप्रिय है। ऐसे में बहुत से लोगो को लगता है कि यह अमेरिकन ऐप होगा लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे कि यह ताइवान का वीडियो एडिटर है। जिसे साल 2014 में लांच किया गया था। गूगल प्ले स्टोर में अब तक इसे 50 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं।

अगर आप भी फ्री में इसका वॉटरमार्क हटाना चाहते है तो सबसे पहले आपको प्ले स्टोर से इंस्टाल किया गया वॉटरमार्क अनइंस्टाल करना है। इसके बाद आपको गूगल के सर्च बॉक्स में इसका Mod apk वर्शन सर्च करना है। Mod वर्शन में आपको सभी फीचर अनलॉक मिल जायेंगे साथ ही इसमें Watermark भी नहीं आता है। तो इसे डाउनलोड कैसे करते हैं चलिए जानते है।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल का क्रोम ब्राउजर ओपन करके उसमे गूगल का सर्च बॉक्स ओपन करें।

2. अब गूगल के सर्च बॉक्स में आपको Powerdirector mod apk download लिखकर सर्च करना है।

PowerDirector का Watermark कैसे हटाये

3. इसके रिजल्ट में आपको दूसरा साईट इसी का मिलेगा आपको इसी के लिंक पर क्लिक करना है।

4. साईट ओपन हो जाने के बाद इसका लोगो और नाम दिख जायेगा इसे डाउनलोड करने के लिए आपको पेज के नीचे जाना है। जहाँ आपको डाउनलोड का ऑप्शन मिल जायेगा।

PowerDirector का Watermark कैसे हटाये

5. इसके बाद आपको नए और पुराने Mod Version दिखाई देंगे आपको सबसे ऊपर वाले लिंक पर क्लिक करना है।

PowerDirector का Watermark कैसे हटाये

6. इतना करते ही आपका पावरडायरेक्टर ऐप आपके फाइल मैनेजर में डाउनलोड हो जायेगा। जिसे आप नीचे बताये कुछ स्टेप को फॉलो करके इंस्टाल कर सकते हैं।

PowerDirector Install और Update कैसे करें

चूँकि किसी ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड करने पर आपको ज्यादा कुछ करने की जरुरत नहीं होती है। क्योंकि इंस्टाल पर क्लिक करते ही ऐप डाउनलोड होना शुरू हो जाता है और ऑटोमेटिक इंस्टाल हो जाता है। लेकिन अगर आप पहली बार अपने स्मार्टफोन में बिना प्ले स्टोर के किसी वेबसाइट से ऐप डाउनलोड करके उसे इंस्टाल करते हैं। तो आपको Unknown Source की सेटिंग को इनेबल करना होता है।

कुछ इस तरह ही आप PowerDirector के Mod वर्शन को अपने स्मार्टफोन में इंस्टाल करते हैं तो इंस्टाल करने पर आपके सामने Unknown Source की सेटिंग आ जायेगा। जिसे इनेबल करते ही आपके फोन में पावरडायरेक्टर इंस्टाल हो जायेगा। जहाँ तक इसे अपडेट करने की बात करे तो यह प्ले स्टोर से अपडेट नहीं होगा। इसके लेटेस्ट वर्शन के लिए आपको दोबारा से उसी साईट में जाना होगा जहाँ से आपने Mod वर्शन डाउनलोड किया था।

तो अब आप जान गए होंगे कि PowerDirector का Watermark कैसे हटाये इसका सिंपल सा प्रोसेस है पहले तो आपको प्ले स्टोर से डाउनलोड किया गया पावरडायरेक्टर हटाना होता है। इसके बाद गूगल में सर्च करके किसी ट्रस्टेड वेबसाइट से इसका Mod वर्शन डाउनलोड कर लेना है। इस मोड वर्शन में आपको वॉटरमार्क रिमूवल के साथ सभी फीचर फ्री में मिल जाते हैं। ध्यान रखे कि मोड वर्शन में वायरस भी हो सकता है इसलिए इसे ट्रस्टेड वेबसाइट से ही डाउनलोड करें। तो उम्मीद करते हैं यह पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल साबित होगा।

ये भी पढ़े –

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here