PUBG से पैसे कैसे कमाये हिंदी में जानकारी 2019

क्या आप जानना चाहते है कि pubg se paise kaise kamaye in hindi आज हम आपको इस पोस्ट में इसी बारे में बताने जा रहे हैं। जैसा कि हम सभी जानते है कि PUBG Mobile Game काफी लोकप्रिय है। आज के समय हर स्मार्टफोन चलाने वाला यूजर इसके बारे में जानता है। पबजी एक ऐसा वीडियो गेम है जिसे काफी कम समय में अधिक लोकप्रियता मिली है। आज जितने भी गेमर लोग हैं उनमे से ज्यादातर पबजी खेलना पसंद करते है। वैसे तो इस मोबाइल गेम का इस्तेमाल लोग अक्सर मनोरंजन के लिए करते है। लेकिन क्या आप जानते है कि आप PUBG खेलते समय इससे पैसे भी कमा सकते है। जी हाँ आज ये भी संभव है अब आप PUBG में मनोरंजन का आनंद लेते हुए इससे कुछ Money भी Earn कर सकते है।

pubg se paise kaise kamaye

इससे पहले आपको बता दे कि PUBG मोबाइल और कंप्यूटर दोनों के लिए उपलब्ध है मोबाइल में जहां आप इसे फ्री में Google Play Store से डाउनलोड करके खेल सकते है। वहीं कंप्यूटर में खेलने के लिए इस गेम को खरीदना पड़ता है। बहुत से ऐसे लोग है जो मोबाइल या कंप्यूटर में पबजी खेलकर अपना समय बर्बाद करते है। लेकिन ऐसे लोग अपने समय का उपयोग पैसे कमाने के लिए भी कर सकते हैं। यदि आप भी PUBG खेलते हैं तो आप भी इससे कुछ पैसे कमाना चाहते होंगे। इस पोस्ट में आपको PUBG से पैसे कमाने के तरीके बताने जा रहे हैं जो आपके लिए काफी हेल्पफुल साबित होंगे।

PUBG se paise kaise kamaye

आपको बता दे कि PUBG Game अधिकारिक तौर पर आपको पैसे कमाने का मौका नहीं देता है। यह कोई मनी मेकिंग अप्प नहीं है। यह सिर्फ आपके मनोरंजन के लिए बनाया गया है। अगर आप इससे Money Earn करना चाहते है तो आपको थर्ड पार्टी अप्प और वेबसाइट की सहायता लेनी होगी।

जैसा कि हम सभी जानते है PUBG Game काफी पॉपुलर हो चुका है। ऐसे में कई वेबसाइट और अप्प आ गए हैं जो इससे पैसे कमाने का अवसर प्रदान कर रहे हैं। यदि आप पबजी गेम खेलने के शौकीन है तो आपको एक बार नीचे बताये गए पैसे कमाने के तरीके जरुर आजमाकर देखना चाहिए।

आज PUBG न केवल एक गेम है बल्कि पैसे कमाने का जरिया भी बन चुका है। बहुत से लोग पहले इसमें केवल अपना समय बर्बाद करते थे लेकिन आज वहीं लोग अपने समय का सदुपयोग करते हुए PUBG गेम से पैसे कमा रहे हैं।

PUBG se paise kamane ke tarike

वैसे तो PUBG से पैसे कमाने के कई तरीके हैं लेकिन यहाँ इस पोस्ट में हम आपको कुछ मुख्य तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं। आज के समय ज्यादातर लोग पैसे कमाने के लिए इन तरीकों का उपयोग कर रहे हैं। पहला टूर्नामेंट है इसमें आप किसी थर्ड पार्टी साईट या एप में पैसे इन्वेस्ट करके खेलते है। यह थोड़ा रिस्की भी है क्योंकि आज के समय धोखा देने वाली वेबसाइट की कमी नहीं है। इसलिए जितना हो सके तो इसमें रेफर से मिलने वाले पैसो से टूर्नामेंट जॉइन करे।

यदि आप बिना किसी रिस्क के PUBG से पैसा कमाना चाहते है तो Youtube से अच्छा कोई विकल्प नहीं है भले ही इसमें आपको मेहनत करने की आवश्यकता होती है लेकिन आखिर में आपको इससे अच्छा नतीजा मिलता है। अगर आप Youtube पर कामयाब हो जाते हैं तो आप अपने भविष्य को बेहतर बना सकते है।

Tournament se paise kamaye

अब आप सोच रहे होंगे कि इस गेम में टूर्नामेंट कहाँ से आ गया। तो बता दे कि इसकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए कई वेबसाइट और अप्प आ गए हैं जिनमे PUBG का टूर्नामेंट होता है। इन टूर्नामेंट में आप पार्टिसिपेट करके पैसे कमा सकते हैं।

इन टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको कुछ एंट्री फीस देनी होती है। इससे आपको रूम आईडी और पासवर्ड दिया जाता है जिसके जरिये आप टूर्नामेंट में भाग ले पाते हैं।

इस टूर्नामेंट के अंतर्गत आप जितने ज्यादा लोगो को मारते हैं आपको उतने ज्यादा पैसे मिलते हैं। मतलब इसमें आपको प्रति किल के हिसाब से Money मिलता है यह पैसे 10, 20, 40, 50 कुछ भी हो सकते हैं। यह आपके टूर्नामेंट में निर्भर करता है। टूर्नामेंट जितना ज्यादा बड़ा होगा आप उससे उतने ज्यादा पैसे कमा सकते हैं।

टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए आपको सबसे पहले अप्प को डाउनलोड करना होगा। नीचे कुछ मुख्य और पॉपुलर अप्प की जानकारी दी गयी हैं। जिन्हें आप इनकी ऑफिसियल साईट में जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

1. PlayerZon
2. Gaming monk
3. Gamerz Area

इन अप्प को कैसे उपयोग करना है इसकी जानकारी नीचे दी गयी है।

सबसे पहले इनकी साईट या फिर एप्प को डाउनलोड करे इसके बाद इनपर अपना अकाउंट बनाये।

अकाउंट बनाने के लिए Name, Mobile no. User id, Gmail id, और Password डालकर लॉगिन करे।

लॉग इन होने के बाद आपको इसमें अलग अलग प्राइस और टाइम के हिसाब से टूर्नामेंट देखने को मिलेंगे।

टूर्नामेंट में एंट्री की फीस आप खुद से जमा करके PUBG खेल सकते हैं।

यदि आपके पास एंट्री फीस नहीं है तो आपको इनमे रेफर करने का ऑप्शन भी मिलता है।

आप जितने ज्यादा दोस्तों को यह अप्प रेफर करेंगे आपको उतने ज्यादा पैसे मिलेंगे।

रेफर से मिलने वाली मनी से आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते है और जीत कर पैसे कमा सकते हैं।

आपको बता दे कि पबजी गेम से पैसे कमाने के लिए इस तरह के टूर्नामेंट का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जो लोग नार्मल PUBG खेलकर अपना समय बर्बाद करते है उनके लिए यह टूर्नामेंट अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

Youtube par PUBG se paise kamaye

अगर आप एक स्मार्टफोन यूजर है तो आप Youtube वीडियो जरुर देखते होंगे। आपको बता दे कि आज Youtube पैसे कमाने का सबसे अच्छा जरिया बन चुका है। इस प्लेटफार्म से लाखों लोग वीडियो अपलोड करके पैसा कमा रहे हैं। जहां तक गेमिंग की बात की जाए Youtube ने इसके लिए बकायदा एक अलग सेक्शन बनाया हुआ है।

pubg se paise kaise kamaye in hindi

Youtube के गेमिंग सेक्शन में आपको दुनियाभर के गेमर लाइव गेम खेलते मिल जायेंगे। आज Youtube पर हजारों की संख्या में चैनल है जहां PUBG गेम खेले जाते हैं। आपको अपने खेले गए PUBG Game की रिकॉर्डिंग वीडियो को Youtube पर अपलोड करना चाहिए।

यदि आपके द्वारा अपलोड किये गए PUBG गेम के वीडियो लोगो को पसंद आते हैं। तो आपको इससे सब्सक्राइबर मिलेंगे अच्छे खासे सब्सक्राइबर होने के बाद आप अपने PUBG गेम को Youtube पर लाइव खेल सकते है। इससे आपको पॉपुलैरिटी के साथ अच्छा खासा पैसा मिलेगा।

अब आप Youtube पर अपना गेमिंग चैनल कैसे स्टार्ट कर सकते हैं। उसकी जानकारी आपको खुद Youtube पर मिल जाएगी। इसके लिए आपको Youtube पर स्टार्ट गेमिंग चैनल के बारे में सर्च करना होगा। इससे सम्बंधित हजारों वीडियो आपको यूट्यूब पर मिल जायेंगे जिनकी मदद से आप अपना खुद का चैनल शुरू कर सकते हैं।

तो अब आप जान गए होंगे कि PUBG se paise kaise kamaye in hindi इस पोस्ट में आपको आसान भाषा में जानकारी देने की कोशिश की गयी है। अगर फिर भी कोई सवाल या सुझाव है तो कमेंट कर सकते हैं। टूर्नामेंट को जॉइन करने से पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है। जैसे वह कितना लोकप्रिय है और क्या वह सच में लोगो को पैसा दे रहा है। आपको उस साईट या अप्प के बारे में पड़ताल कर लेनी चाहिए। टूर्नामेंट में आप पैसे इन्वेस्ट करके खेलते है इसलिए आपको इसमें कुछ सावधानी भी बरतनी चाहिए। अगर आप बिना किसी रिस्क के PUBG से पैसे कमाना चाहते है तो आपके Youtube सबसे अच्छा ऑप्शन रहेगा। हालाकि इसमें आपको काफी मेहनत करनी होगी।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here