आप अपने स्मार्टफोन से भी मच्छरों को भगा सकते है, जानिए कैसे

स्मार्टफोन से भी मच्छरों को भगा सकते है – आज कल सभी लोग मच्छरों से परेशान रहते है क्योंकि मच्छरों के काटने पर दर्द तो होता ही है लेकिन इसके साथ डेंगू और चिकिनगुनिया जैसी खतरनाक बीमारी होने का भी खतरा बना रहता है. इसलिए सभी लोग किसी भी तरह से मच्छरों से दूर रहना चाहते है.

run-away-mosquitoes-with-smartphone hindi me

आज हम आपकी ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे है जिससे आप अपने आस पास के सभी मच्छरों को पल भर में भगा सकते है इसके लिए आपको अपने स्मार्टफोन की जरुरत रहेगी. इसलिए आपको अपने मोबाइल के प्लेस्टोर में जाना है और वहां Anti Mosquito लिखकर सर्च करना है. इसके बाद यहाँ आपको बहुत सारे एप मिल जायेंगे जो मच्छर भागने का काम करते है.

यह मोबाइल ऐप हाई फ्रीक्वेंसी की आवाजों के आधार पर काम करते है. इसके साथ ही यह ऐप आपके स्मार्टफोन से ऐसी आवाजें निकालेगा जो इंसानों को तो सुनाई नहीं देती लेकिन उनसे मच्छर परेशान हो जाते हैं. इन हाई फ्रीक्वेंसी आवाजों के कारण मच्छर आपके पासपास भी नहीं भटकेंगे. यहाँ आपको अच्छी रेटिंग के हिसाब से ही एप डाउनलोड करना है. मच्छर को भगाने के लिए इसकी आवाज कितनी तेज रखनी है, यह भी आप इसमें सेट कर सकते हैं.

इस आर्टिकल को शेयर करें

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

3 thoughts on “आप अपने स्मार्टफोन से भी मच्छरों को भगा सकते है, जानिए कैसे”

  1. बहुत ही उम्दा …. nice article …. ऐसे ही लिखते रहिये और लोगों का मार्गदर्शन करते रहिये। 🙂 🙂

    Reply

Leave a Comment