2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी टॉप 10 लिस्ट

आज के पोस्ट में जानेंगे ODI 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी कौन है और जानेंगे आखिर इस साल सबसे ज्यादा रन किसके है। जब भी क्रिकेट इतिहास में मोस्ट रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज की बात होती है तो पहला नाम सचिन तेंदुलकर का आता है। इन्होने ODI में सबसे ज्यादा बनाये हैं सचिन तेंदुलकर अपने समय के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज रहे हैं। जिन्होंने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड बनाये हैं बहुत से क्रिकेट प्रेमियों को पता है कि सचिन क्रिकेट इतिहास में मोस्ट रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज है। लेकिन बहुत कम लोगो को पता कि सचिन आखिर ODI में कितने रन बनाये हैं।

2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी

तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि सचिन ने सिर्फ वनडे फॉर्मेट में 18,426 रन बनाये है। जो किसी खिलाड़ी द्वारा अब तक के सबसे ज्यादा रन हैं। वर्तमान समय की बात करे तो कई खिलाड़ी उभर कर आये हैं जो सचिन के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। साल 2018 जहां कई बल्लेबाज के लिए निराशाजनक रहा था वहीं अब 2019 में वहीं खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। आज हम आपको ऐसे ही कुछ खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस साल में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।

2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी

तो इस सूची में पहले स्थान पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का नाम आता है। जो इस साल ODI में अब तक मोस्ट रन स्कोर करने वाले बल्लेबाज बने हुए हैं। विराट कोहली ने अब तक 23 मैच खेले हैं जिसकी 22 पारियों में 1288 रन बनाये हैं। इस दौरान इनका एक मैच में सर्वाधिक स्कोर 123 रन रहा है। इस साल में विराट अबतक 5 शतक लगा चुके हैं।2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी

लिस्ट में दूसरे खिलाड़ी का नाम भी टीम इंडिया से आता है लोग इन्हें हिटमैन के नाम भी जानते है। हम बात कर रहे है टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा की जो इस साल अब तक 25 मैच खेल चुके हैं। जिसकी 24 पारियों में इन्होने 1232 रन बनाये हैं। इस साल रोहित शर्मा का सर्वाधिक स्कोर 140 रन रहा है। रोहित ने इस साल 6 शतक लगाये हैं।

तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच का नाम आता है। जो इस साल ऑस्ट्रेलिया की तरफ सर्वाधिक रन बनाने वाले वल्लेबाज हैं। आरोन फिंच ने इस साल 23 मैच की 23 पारियों में 1141 रन बनाये हैं। वहीं एक मैच में सर्वाधिक स्कोर की बात करे तो इन्होने इस साल 153 नॉट आउट हाईएस्ट स्कोर बनाया है। आरोन फिंच अब तक 4 शतक लगा चुके हैं।

तो अब आप जान गए होंगे 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी टॉप 10 लिस्ट जैसा कि अब आपको पता चल गया होगा कि विराट नंबर वन खिलाड़ी है। ICC की तरफ से भी विराट वनडे रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज हैं। वैसे अब के प्रदर्शन को देखा जाए तो विराट टीम इंडिया के लिए शानदार कप्तानी कर रहे है। इनकी कप्तानी में टीम इंडिया कई सारी सीरीज जीत चुकी है और उम्मीद करते हैं। आने वाले समय में विराट और भी अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

ये भी पढ़े –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here