Safe Gallery (Media Lock) एक ऐसा एप जो मीडिया फाइल को रखेगा सबसे छुपाके

कई बार हमारा मोबाइल हमारे परिवार के किसी भी सदस्य के हाथ लग जाता है जिसके बजह वो हमारी पर्सनल इमेज, ऑडियो या विडियो देख सकते है जिन्हें हम किसी को भी नहीं दिखाना चाहते है लेकिन सबसे ज्यादा खतरा दोस्तों से होता है क्योंकि अगर दोस्त के हाथ हमारा मोबाइल लग जाए तो वो हमारी पर्सनल इमेज या विडियो का गलत फायदा उठा सकता है. लेकिन अगर आप अपने मोबाइल में Safe Gallery (Media Lock) एप इनस्टॉल कर लेते है तो आप अपनी मीडिया फाइल को पूरी तरह से सुरक्षित रख सकते है.

Safe Gallery (Media Lock) एप

वैसे तो गूगल प्लेस्टोर में बहुत सारे एप है जो मीडिया फाइल लॉक करते है लेकिन Safe Gallery (Media Lock) एप के फीचर इसे सबसे अलग बनाते है. इसकी लोकप्रियता इतनी है इसे अब तक 10 करोड़ से ज्यादा लोग इंस्टाल कर चुके है. इसमें सबसे अच्छी बात ये है कि इसे समय पर समय अपडेट किया जाता है जिससे इस एप को बेहतर से और बेहतर किया जा सके. हालही में इसमें फिंगरप्रिंट स्कैनर लॉक जोड़ा गया है.

Safe Gallery (Media Lock) एप के फीचर –

  • इस एप में अब ऑडियो फाइल को भी लॉक कर सकते है हालाकि ये फीचर पहले नहीं था लेकिन अब इसे भी यूज़ कर सकते है.
  • इमेज के साथ वीडियो फाइल भी लॉक कर सकते है.
  • इसमें चार तरह के लॉक दिए गए है जिनमे- पासवर्ड, पैटर्न, पिन, फिंगरप्रिंट स्कैनर
  • इसमें एप को छुपाने के लिए #789 नंबर का फीचर दिया गया है. जिससे आप इस एप को हाईड भी कर सकते है.
  • यह एप एक गैलरी की तरह भी काम करता है जिसमे आप अपनी सभी लॉक फाइल एक साथ देख सकते है.
  • अगर ये एप गलती से अनइनस्टॉल हो गया है तो आप इसे इनस्टॉल करके सभी लॉक फाइल को बापस रिकवर कर सकते है.

जितनी भी फाइल आप लॉक करना चाहते है आपको उन सभी को अपने SD कार्ड से मोबाइल की मेमोरी में ट्रान्सफर करना पड़ेगा. इस एप में पहले SD कार्ड की फाइलों भी लॉक किया जाता था लेकिन SD कार्ड का दूसरे डिवाइस में यूज़ हो जाने के कारण लॉक फाइल को रिकवर करने में मुस्किल आती थी. इसलिए इसके अपडेट वर्जन में सिर्फ मोबाइल मेमोरी में उपलब्ध फाइलों को ही लॉक किया जाता है इससे मोबाइल मेमोरी में उपस्थित सभी फाइल जल्दी रिकवर हो जाती है.

अगर आप अपनी पर्सनल मिडिया के साथ इस पूरे एप को हो हाईड करना चाहते है तो ये भी कर सकते है इसलिए आपको इस एप की सेटिंग में जाना है और वहां #789 फीचर को ऑन करना है इसके बाद आपको ये एप हाईड हो जायेगा. जब भी आप Safe Gallery (Media Lock) एप को चलाना चाहेंगे तो अपने डायल पेड पर #789 नंबर लिखना है नंबर लिखते ही ये एप ओपन हो जायेगा. अगर आप एप को इंस्टाल करना चाहते है तो इस लिकं से जाकर इंस्टाल कर सकते है.

MakeHindi.Com is a Professional Educational Platform. Here we will provide you only interesting content, which you will like very much. We’re dedicated to providing you the best of Education.

4 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here