इस डिवाइस से 1 मिनिट में पता कर सकते हैं चोरी हुई बाइक या कार कहां है

अगर कोई बाइक या कार चोरी हो जाती थी तो उसके बापस मिलने के चांस बहुत ही कम हो जाते है क्योंकि चोर बाइक या कार चोरी करने के बाद ऐसी जगह ले जाते हैं जहां वो उस बाइक या कार को मॉडिफाई करके उसे कम दामों में बेच देते हैं ऐसी स्थिति में हमारे पास पुलिस में रिपोर्ट करने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं बचता है. पुलिस की तरफ से भी इस बात की कोई गारंटी नहीं होती है कि आपकी बाइक या कार आपको बापस मिल जाएगी लेकिन आज टेक्नोलॉजी में इतना विकास हो गया है कि अब हम अपने मोबाइल में ही पता कर सकते है कि हमारी गाड़ी की लोकेशन कहां है जी हां अब कुछ ऐसे नए डिवाइस आ गए है जो बिना किसी इंटरनेट की मदद से बाइक या कार की लोकेशन बता देते हैं.

secumore gps tracker device hindi

इस डिवाइस की कीमत किसी भी बाइक या कार की तुलना में बहुत कम है ऐसे में अगर इस डिवाइस को अगर बाइक या कार में इंस्टाल कर दिया जाता है तो चोरी से होने वाले हजारों लाखों रुपयों को बचाया जा सकता है. चुकीं कोई भी नहीं चाहता कि उसकी बाइक या कार चोरी हो जाए तो थोड़े से रूपये खर्च करके हम अपनी बाइक या कार को सुरक्षित कर सकते हैं.

हम जिस डिवाइस की बात कर रहे है उसका नाम secumore है जो बिना किसी इन्टरनेट की मदद से किसी भी बाइक या कार की लोकेशन बता सकती है हालाकि कुछ ऐसे डिवाइस भी जिनमें लोकेशन पता करने के लिए इन्टरनेट का सहारा लिया जाता है लेकिन secumore की सबसे खास बात यहीं है कि इसमें इन्टरनेट इस्तेमाल करने की जरुरत नहीं है ये सिर्फ एक सिम कार्ड के जरिये लोकेशन बताता है. इस डिवाइस की कीमत डिस्काउंट के साथ 1575 रूपये हो सकती है जिसे किसी भी ऑनलाइन शोपिंग साईट से ख़रीदा जा सकता है.

secumore gps tracker device hindi

इस डिवाइस की बात करे तो ये 2G सिम पर चलता है ऐसे में इसे किसी भी जगह आसानी से ढूंढा जा सकता है. बाइक और कार की तरह ये डिवाइस भी वाटरप्रूफ है. बाइक या कार के पानी में भीग जाने के बाद भी ये डिवाइस सही से काम करता है. इसमें मोबाइल फोन की तरह चार्ज करने वाली बैटरी होती है जिसका बैकअप 3 दिन तक का होता है. अगर इसे बाइक या कार की बेट्री से फिट कर दिया जाए तो इसके चार्ज करने की समस्या भी ख़त्म हो जाती है क्योंकि ये डिवाइस कार या बाइक की बिजली से चार्ज होता रहता है.

Secumore डिवाइस को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कैसे करे

Secumore को अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट करने के लिए सबसे पहले आपको Secumore में एक नैनो सिम डालना होगा इसके बाद इसे पॉवर बटन से ON कर लेना है. अब अपने स्मार्टफोन में Secumore डिवाइस की एप इंस्टाल करनी होगी.

एप ओपन करने के बाद Secumore डिवाइस पर लिखा IMEI नंबर और पासवर्ड लिखकर लॉग इन करना है अब Real Time Track ऑप्शन में क्लिक करना है. इस ऑप्शन पर क्लिक करते ही ये एप डिवाइस की लोकेशन ट्रैक करना शुरू कर देगा जिसके बाद आप मैप पर डिवाइस की लोकेशन देख सकते हैं.

तो इस तरह इस डिवाइस को किसी भी बाइक या कार में फिट करके लोकेशन देख सकते है. इसके बाद अगर आपकी बाइक या चार चोरी भी हो जाती है तो मैप में दिखाए लोकेशन से आप अपनी बाइक ये कार को आसानी से ढूंढ सकते हैं.

ये भी पढ़े –

4 COMMENTS

    • aapko pata hi hoga ki sim se ham mobile ki location pata kar sakte hai kyonki sim jab on rehta hai to vo network se connect rehta hai aur isme kisi tarah ka belance dalane ki jarurat nahi hai ye sirf network par kaam karta hai. is device me sim ke lagte hi ye device bhi network se connect ho jata hai

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here